नशे में झूम रहे शराबी ने कहा-कौन पकड़ेगा मुझे, पहुंची पुलिस और कहा-हम हैं ना
Spread the love

बीच सड़क पर नशे की हालत में झूमते हुए एक शराबी का वीडियो कल दिन से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था, जिसमें वह कह रहा है दारू पीए हैं और कौन हमको पकड़ेगा? किसमें इतनी हिम्मत है। इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

थानाध्यक्ष रवि पासवान ने बताया कि गुरुवार की देर शाम गोविन्दपुर बाजार के हीरा डोम को गिरफ्तार किया गया है। उसके घर से देशी शराब का एक पाउच भी बरामद हुआ है। ब्रेथ एनालाइजर से कराई गई जांच में नशे में होने की पुष्टि के बाद उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

बता दें गुरुवार को ही आरोपित का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था। जिसमें वह नशे की हालत में शराब के साथ बाजार में खुलेआम चहलकदमी करते नजर आ रहा था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई तथा उसकी पहचान कर घर से गिरफ्तार किया।

बता दें कि जिले के कई इलाकों में शराब तस्करों की सक्रियता तेज हो गई है। झारखंड की सीमावर्ती जिला होने के चलते कारोबारियों को सहूलियत मिल रही है। हालांकि पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम लगातार जिले में कार्रवाई कर रही है। शराब कारोबारियों की धर-पकड़ जारी है। शराब भी बरामद किए जा रहे हैं। बावजूद शराब कारोबारी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

जिले के जंगली और पहाड़ी इलाकों में महुआ शराब का निर्माण भी जारी है। आए दिन जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से महुआ शराब की बरामदगी से इसकी पुष्टि होती दिख रही है। खासकर सुदूर जंगली इलाकों में कारोबारी भी सुलगा रहे हैं। वहीं जिला से सटे कोडरमा के जंगली इलाकों में भी महुआ शराब का निर्माण बेरोकटोक चल रहा है। नक्सलियों की आड़ में कारोबारी अपनी मंशा में सफल हो रहे हैं।

वहीं झारखंड, हरियाणा आदि राज्यों से शराब की आवक बढ़ गई है। माना जा रहा है कि होली पर्व को देखते हुए अवैध धंधेबाज अभी से शराब स्टॉक करने में जुट गए हैं। सूत्र बताते हैं कि दूसरे राज्यों से नकली शराब भी मंगाई जा रही है।

बहरहाल रजौली चेकपोस्ट पर लगातार कार्रवाई करते हुए धंधेबाजों व नशेडिय़ों को गिरफ्तार किया जा रहा है। लेकिन स्कैनर के अभाव में जांच में मुश्किलें सामने आ रही हैं। स्कैनर नहीं रहने के चलते भारी वाहनों की सही तरीके से जांच करने में परेशानी आती है।

Input : Dainik Jagran

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter