स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे पार्षद अजय ओझा
Spread the love

प्रतिदिन अपने साथियों के साथ किसी न किसी गली-मोहल्ले की सफाई करने वाले वार्ड 27 के पार्षद अजय कुमार ओझा नगर निगम स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे। साथ ही उन्हें जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाने का प्रस्ताव भी नगर निगम की ओर से जिला प्रशासन को भेजा जाएगा। निगम कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा। जिस पर बैठक में शामिल एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार एवं नगर आयुक्त डॉ. रंगनाथ चौधरी ने अपनी सहमति दी।

स्वच्छता की मिसाल अजय ओझा

वार्ड 27 के पार्षद अजय कुमार ओझा स्वच्छता की मिसाल पेश कर रहे हैं। आधा दर्जन दोस्तों के साथ वे प्रतिदिन अपने वार्ड के किसी न किसी मोहल्ले की सफाई करते हैं। सुबह छह बजे तिरंगे के साथ हाथ में झाड़ू व टोकरी लेकर अपनी टोली के साथ निकलते हैं और सुबह नौ बजे तक चिह्नित मोहल्ले की सड़क एवं गलियों को चकाचक कर देते हैं। रोचक तथ्य यह है कि यदि उनके वार्ड का कोई नागरिक सफाई नहीं होने की शिकायत करता है तो अगले दिन अपनी टीम के सदस्यों के साथ स्वयं वहां पहुंच जाते हैं और पूरे मोहल्ले की सफाई करते हैं। अपने वार्ड के साथ-साथ आसपास के वार्ड के मोहल्लों में भी टीम के साथ सफाई करने पहुंच जाते हैं। उन्होंने औराई प्रखंड में बीडीओ के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया था।

दैनिक जागरण के अभियान से मिली प्रेरणा

वार्ड पार्षद अजय कुमार ओझा कहते हैं कि दैनिक जागरण द्वारा उनके वार्ड में दीपावली पूर्व स्वच्छता अभियान चलाया गया था। अभियान के दौरान उन्होंने पहली बार सड़क पर झाड़ू लगाई थी और शहर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया था।

पूरा करना चाहते स्वच्छ मुजफ्फरपुर का सपना

वार्ड पार्षद स्वच्छ, स्वस्थ एवं शिक्षित मुजफ्फरपुर का सपना पूरा करना चाहते हैं। वे कहते हैं कि हर कोई चाहता है कि उनका शहर साफ-सुथरा हो। मैं उसी दिशा में काम कर रहा हूं।

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter