शहर के आम्रपाली ऑडिटोरियम का लुक बदलेगा
Spread the love

शहर के आम्रपाली ऑडिटोरियम का लुक बदलेगा। बैठने की व्यवस्था से लेकर बाहर का स्वरूप भी पूरी तरह से बदलने की योजना है। नगर विकास एवं आवास विभाग के निर्देश पर इसकी डीपीआर तैयार हो गई है। अगले सप्ताह यह विभाग को भेजी जाएगी। इस पर तकरीबन तीन करोड़ रुपए की लागत आएगी। योजना का क्रियान्वयन राज्य योजना मद से होगा। इसका डिजाइन तैयार कर लिया गया है।

बताया जाता है कि डीपीआर मिलने के साथ ही इसके टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। योजना के मुताबिक, ऑडिटोरियम में बैठने की वर्तमान व्यवस्था, लाइट, साउंड सभी चीजों का नए सिरे से कायाकल्प किया जाएगा। कैंपस में पार्किंग आदि सुविधाएं भी और बेहतर की जाएंगी। ताकि, किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम अथवा अन्य आयोजनों का लुत्फ दर्शक आराम से उठा सकें। नगर विकास विभाग की ओर से प्रदेश के सभी बड़े शहरों में ऑडिटोरियम बनाने की योजना है। लेकिन, शहर में पहले से ही ऑडिटोरियम होने के कारण इसके जीर्णोद्धार का ही निर्णय लिया गया है।

सिनेमा हॉल की तरह होगी बैठने की व्यवस्था

योजना के मुताबिक, ऑडिटोरियम में बैठने की व्यवस्था सिनेमा हॉल अथवा स्टेडियम की तरह होगी। मंच के सामने से पीछे तक ऊंचाई में सीटिंग अरेंजमेंट होगा, जिसकी क्षमता 750 सीटों की होगी। सभी चेयर वीआईपी होंगे। सेंट्रलाइज एसी के साथ ही अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं भी होंगी। फ़र्स्ट फ्लोर पर वर्तमान में छोटा हॉल है। इसे वीआईपी गैलरी होगी, जहां बैठकर लोग मंच पर होने वाले आयोजन को देख सकेंगे।

ये सुविधाएं भी होंगी 

750 सीट की होगी क्षमता 

3 वीआईपी गेस्ट रूम 

डॉल्बी साउंड से होगा लैस

हॉल में बड़ा प्रोजेक्टर स्क्रीन होगा 

साउंड प्रूफ सिस्टम 

अंदर और बाहर लाइटिंग 

आम्रपाली ऑडिटोरियम शहर की शान है। निर्माण के बाद इसका जीर्णोद्धार नहीं हुआ है। इसे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाना है। पूरी तरह से नया रूप दिया जाएग। ताकि, आयोजनों में बैठने पर शहरवासियों को सुखद अहसास हो। डीपीआर बनवाई जा रही है। अगले वर्ष निर्माण शुरू हो जाएगा। -सुरेश शर्मा, मंत्री, नगर विकास एवं आवास विभाग

Source : Dainik Bhaskar | Lalitanshi Ricky

 

 यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें : भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का ताज

ऑडिटोरियम का बदलेगा लुक; सिनेमा हॉल की तरह होगी बैठने की व्यवस्था, वीआईपी गैलरी भी

 

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter