मुजफ्फरपुर में बाइकर्स गैंग का उत्पात

0
214

 

 

शहर में शनिवार को बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने दिनभर उत्पात मचाया। ताबड़तोड़ तीन वारदातों को अंजाम दिए। सुबह में अखाड़ा घाट रोड आमगोला में दो महिलाओं की चेन छीनी तो दोपहर में बैंक से निकासी करके निकले रेलवे के रिटायर्ड गार्ड शिवचंद्र प्रसाद सिन्हा से बीबीगंज में दो लाख रुपए लूट लिए। शाम में छोटी कल्याणी चौक पर महिला की चेन झपटने के बाद जब उसके पति ने विरोध किया तो उसे चाकू मार दिया। इस पर स्थानीय लोगों ने खदेड़कर एक को पकड़ लिया और जमकर धुनाई के बाद नगर थाने की पुलिस को सौंप दिया।

 

अखाड़ाघाट में चेन छीनने में हुए कामयाब तो आमगोला ओवरब्रिज पर गले में ही टूट गई चेन 

अहियापुर निवासी रंजन सिंह पत्नी के साथ बाइक से लौट रहे थे। अखाड़ा घाट में पीछे से बाइक सवार बदमाशों ने पत्नी के गले से चेन झपट ली। रंजन ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आमगोला ओवरब्रिज पर बाइक सवार बदमाशों ने बंगलामुखी मंदिर से पूजा कर लौट रहे एमआर उनकी पत्नी को निशाना बनाने की कोशिश की। एमआर संजीव की पत्नी स्वीटी कुमारी के गले से बदमाशों ने चेन झपटी, लेकिन चेन गर्दन में ही टूटकर आधी रह गई। इस बाबत काजी मोहम्मदपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

 

छोटी कल्याणी चौक पर भीड़ ने एक बदमाश को दबोचा, जमकर धुनाई के बाद किया पुलिस के हवाले 

छोटी कल्याणी निवासी ब्रजेश ठाकुर के पुत्र पत्रकार राहुल आनंद पत्नी के साथ बाइक से मार्केटिंग के बाद घर लौट रहे थे। शाम में छोटी कल्याणी चौक पर बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें घेरा। वे किसी तरह भाग कर एक दवा दुकान के पास पहुंचे। तब बाइक सवार एक युवक ने पीछे से उनकी पत्नी के गले से चेन झपट ली। राहुल आनंद ने विरोध किया तो युवक ने बेल्ट और चाकू से वार कर दिया। राहुल के हाथ पर चाकू लग गया। शोर पर भीड़ जुट गई। लोगों ने बाइक सवार एक युवक को पकड़ कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। फिर घायल हालत में पुलिस के हवाले कर दिया। नगर थाने में पूछताछ में उसकी पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है। वह नाजिरपुर निवासी एक ठेकेदार का पुत्र बताया गया है। मौके से भागे साथी का नाम उसने रवि बताया है। वह भी अहियापुर इलाके का ही है। राहुल आनंद को कई दिनों से एक समाचार के सिलसिले में धमकी भी मिल रही थी। थानाध्यक्ष केपी सिंह ने बताया कि दूसरे आरोपित रवि की तलाश में छापेमारी चल रही है। फिलहाल पुलिस सुनील को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। धराए युवक के बाल लाल हैं और हाथ पर एक निशान है। पूर्व में भी कई घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज में इस हुलिये का युवक दिख चुका है।

 

बीबीगंज में रिटायर्ड रेलवे गार्ड से बाइकर्स गैंग ने 2 लाख रुपए छीने 

सदर थाने के बीबीगंज में शनिवार को बाइक सवार बदमाशों ने रेलवे के रिटायर्ड गार्ड शिवचंद्र प्रसाद सिन्हा से उनके घर के पास ही दो लाख रुपए छीन लिया। बैंक से ही बदमाश उनका पीछा कर रहे थे। छीना-झपटी में शिवचंद्र गिर गए। उनके हाथ-पैर में चोट भी आई। उन्होंने सदर थाने में लूट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है। बाद में सदर और ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस ने बैंक और ब्रह्मपुरा में लगे क्लोज सर्किट कैमरों की फुटेज खंगाला। बाइक सवार दो बदमाश संदिग्ध स्थिति में दिखे, हालांकि उनका चेहरा साफ नहीं है। शिवचंद्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि रिटायरमेंट के बाद बीबीगंज आनंदपुरी में घर के पास ही बेटे के सहयोग से जनरल स्टोर चला रहे हैं। दशहरा को देखते हुए दुकान का सामान खरीदने और घरेलू काम के लिए बैंक से दो लाख रुपए निकाले थे। आशंका है कि बैंक में निकासी के समय ही अपराधियों ने रेकी की। फिर पीछा शुरू कर दिया। बीबीगंज में रेलवे गुमटी पार कर आनंदपुरी पहुंचते ही बदमाशों ने उनकी साइकिल में पीछे से बाइक से ठोकरमार दी। वह गिर पड़े। साइकिल के हैंडल में लटका दो लाख रुपए वाला झोला लेकर दोनों अपराधी भाग निकले। शोर मचाने पर लोग जब तक जुटते, तब तक अपराधी ओझल हो चुके थे। नगर डीएसपी आशीष आनंद ने बताया कि छानबीन चल रही है। सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों को चिह्नित करने स्थानीय स्तर पर उनका पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

 

Source : Dainik Bhaskar