जातिवाद का जहर फैलाकर लालू ने 15 साल बिहार में राज किया : चिराग पासवान
Spread the love

लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में जातिवाद का जहर फैला कर सत्ता पर 15 सालों तक काबिज रहने वाले लालू परिवार ने विकास के साथ-साथ बिहारी मान-सम्मान का भी बेड़ा गर्क कर दिया.

उन्होंने कहा कि लोजपा बिहार के सभी जिलों में सम्मेलनों के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव और 2020 के विधानसभा चुनाव को लेकर सांगठनिक मजबूती पर काम कर रहा है. शेखपुरा शहर के टाउन हॉल में जिला अध्यक्ष चंदन यादव के नेतृत्व में आयोजित सम्मेलन समारोह के मौके पर समर्थकों की अपार भीड़ से गदगद सांसद ने कहा कि शेखपुरा उनका कार्यक्षेत्र नहीं बल्कि मां के समान है. यहां जिस प्रकार भाई और बेटा समझकर लोगों का अपार समर्थन और प्यार मिला है ऐसे में शेखपुरा ही नहीं बिहार के विकास के लिए लोजपा अपनी अहम भागीदारी निभा रही है. मौके पर लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाते हुए सांसद ने कहा कि आने वाले चुनाव में एनडीए का चाहे कोई भी प्रत्याशी हो उसकी जीत सुनिश्चित कराने में लोजपा कार्यकर्ता अहम भूमिका निभाएंगे. सांसद चिराग पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार ने आजादी के बाद पहली बार महिलाओं के लिए ना सिर्फ सोचा, बल्कि उज्जवला योजना को धरातल पर उतार कर भोजन बनाने वाली मां-बहनों की सेहत की रक्षा एवं आत्म सम्मान की दिशा में एक अहम कदम उठाया.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि दबे-कुचले लोगों के लिए चलाए जा रहे सरकार की योजनाओं का लाभ पाने के लिए लाभुकों के साथ अधिकारियों के द्वारा टालमटोल का रवैया अपनाने को दुखद बताया. ऐसी परिस्थिति में सांसद नजराना मांगने वाले अधिकारियों की जानकारी पहुंचाने की अपील की. साथ ही कार्यकर्ताओं को सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं से लाभांवित करने की दिशा में अहम भागीदारी निभाने की भी अपील की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों के अंदर बिहार के विकास के दावे तो किए गए, लेकिन आज तक बिहार को अपने घर के समक्ष बुनियादी सुविधा के रूप में एक नाले की जरूरत से ऊपर नहीं उठ सके हैं. ऐसी परिस्थिति में आवाम जिम्मेवार पार्टियों की पहचान कर उन्हें सबक सिखाये.सम्मेलन समारोह में शिरकत करने आए सांसद चिराग पासवान ने कहा कि बिहार युवाओं का राज्य है.

ADVERTISMENT, MUZAFFARPUR, BIHAR, DIGITAL, MEDIA

यहां 65 प्रतिशत युवा अपने दम पर बिहारी मान सम्मान को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं की समस्याओं के निदान को लेकर अन्य योग की तरह राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि युवा आयोग के जरिए उनके समस्याओं के समाधान के साथ बेरोजगारी खेलकूद की प्रतिभा एवं शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने की पहल की जानी चाहिए. सांसद ने यह भी कहा कि इस दिशा में उन्होंने केंद्र सरकार के समक्ष अपना प्रस्ताव मजबूती से रखा है. बदलते परिवेश में बिहार के युवा वर्ग का घर गोलबंद हो जाए तब बिहारी नहीं देश के अंदर अपनी मर्जी के सरकार स्थापित कर सकते हैं.

Source : Live Bihar

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter