अभी-अभी : CM नीतीश कुमार पर JDU विधायक ददन पहलवान ने कराया था बक्सर में जानलेवा हमला 
Spread the love

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बक्सर में सीएम नीतीश कुमार पर हुए हमला में जदयू विधायक ददन पहलवान का नाम सामने आ रहा है। सूत्र से प्राप्त खबर के अनुसार जांच टीम ने डुमराव के विधायक ददन सिंह याद उर्फ ददन पहलवान और स्थानीय मुखिया राजीव कुमार को संदिग्ध बता रही है।

बताते चले कि सीएम नीतीश कुमार पर ईंट पत्थर से अटैक उस समय हुआ जब वो अपनी विकास समीक्षा यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत नंदन गांव से करके वापस सभा स्थल की ओर जा रहे थे। घटना स्थल पर उपस्थित प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गांव की दलित महिलाएं सीएम से मिलना चाहती थी। वे लोग सीएम से मिलकर पंचायत के मुखिया और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराना चाहते थे। सिक्यूरिटी में शामिल एक पुलिस अधिकारी दलित महिला से उलझ गया। वर्दी का रौब दिखाते हुए उसने उस महिला को पीटना स्टार्ट कर दिया जिसके कारण जुटी हुई बाकी महिलायें उग्र होकर पत्थर चलाने लगी।

दूसरी तरफ मुखिया राजीव कुमार पाठक से जुड़े लोगों का आरोप है कि गांव के कुछ लोग लालू यादव के जेल जाने से काफी दुखी हैं। वे लोग पहले से ही प्लानिंग कर रहे थे कि किसी भी तरह से सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा यात्रा के मौके पर कोई खुराफात की जाए।

अगर इस आरोप में थोड़ी सी भी सच्चाई है तो इसे प्रशासनिक चूक माना जाना चाहिए। मुखिया के साथ रह रहे ये लोग प्रशासन को क्यों नहीं इसकी सूचना दी? बात सही है कि लालू यादव के जेल जाने के बाद राजद से जुड़े लोगों के बीच नीतीश कुमार के प्रति नफरत है। वो मानते हैं कि उनके नेता को जेल भिजवाने के पीछे सीएम की भी हाथ है। लगभग सात हजार की आबादी वाले नंदन गांव में राजद समर्थकों की अच्छी खासी जमात है।

नंदन गांव में सीएम नीतीश कुमार आज पहली बार गए थे। सनद रहे कि पिछले रविवार को पुलिस ने इस गांव में छापा मारकर 24 कार्टून विदेशी शराब भी बरामद की थी। इस मामले में रामप्रवेश यादव नाम के एक आदमी के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है। बताया जाता है कि यादव स्थानीय मुखिया का शागिर्द है। शराब भी मुखिया के खेत में रखे पुआल से ही बरामद की गई थी।

यह भी पढ़ें -» बिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगाबनीं ‘राइजनिंग स्टार

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिरजानिए क्यों है इतनाखास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशानकभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा

 

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहांक्लिक कर सकते हैंआपहमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter