मौसम विभाग का हाई अलर्ट, अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना
Spread the love

 

Weather Alert, Bihar, Bihar News, Mausam

 

बिहार में आपदा विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आपदा प्रबंधन विभाग ने 1 से 4 सितम्बर तक भारी बारिश की संभावना जताई है. फिलहाल, गुरुवार को राजधानी पटना का मौसम काफी बदला-बदला सा रहा है. पटना सहित आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है. आरा, छपरा और दानापुर में जोरदार बारिश होने की खबर है. अगले 24 घंटे के मौसम पूर्वानुमान में पटना, गया, भागलपुर एवं पूणर्यिा में आम तौर पर बादल छाए रहने के साथ बारिश अथवा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जतायी गयी है. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा अलर्ट जारी करते हुए लोगों से इस दौरान सावधानी बरतने को कहा गया है.

 

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिणपश्चिम मानसून के कमजोर रहने के कारण प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश रिकार्ड की गयी. पटना स्थित मौसम कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिणपश्चिम मानसून के कमजोर रहने के कारण प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी.

 

पिछले 24 घंटे के दौरान कैमूर जिला के कुदरा में 3 सेमी, सिवान शहर, भागलपुर जिला के कहलगांव, नवादा जिला के हिसुआ, पटना जिला के बाढ और जमुई जिला के झाझा में एकएक सेमी बारिश  दर्ज की गयी. पटना एवं भागलपुर जिले में कल सुबह 8.30 बजे से आज सुबह 8.30 बजे तक 1.4 मिमी एवं 1.8 मिमी बारिश हुई. पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में आज अधिकतम तापमान क्रमश: 35.0, 34.9, 35.5 एवं 35.5 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान क्रमश: 26.5, 25.4, 24.6 एवं 26.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

 

Source : Live Cities

Total 4 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter