एमआईटी इलाके में पांच दिन और झेलना पड़ेगा बिजली संकट

0
228
Muzaffarpur, Electricity

 

10 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर में फॉल्ट की वजह से एमआईटी पावर सब स्टेशन से जुड़े लोगों को पांच दिन और बिजली की किल्लत झेलनी होगी। गुरुवार से 5 एमवीए का पावर ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम शुरू होगा और स्थिति सामान्य होने में पांच दिन और लगेंगे।

दूसरी ओर, भिखनपुरा ग्रिड से जुड़े आधे शहर सरैया इलाके में 9 दिन तक 50 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर बंद करने से 24 घंटे में दो से तीन घंटे तक बिजली की कटौती होगी। एमआईटी में 15 मेगावाट बिजली की जरूरत है। इसके लिए अभी 5 एमवीए का पावर ट्रांसफॉर्मर जो उपलब्ध है।

उसी को लगाकर बिजली चालू की जाएगी। 10 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर में फॉल्ट से बैरिया दामोदरपुर फीडर से जुड़े इलाके में दो से तीन घंटे के अंतराल पर बिजली मिल रही है।

ज्यादा परेशानी बैरिया, पुरानी मोतिहारी रोड, आवास नगर पुलिस लाइन के लोगों को है। बैरिया फीडर से अलग कर कुछ माह पहले दामोदरपुर फीडर बनाया गया। पावर ट्रांसफॉर्मर फेल करने के बाद दामोदरपुर इलाके में भी बिजली संकट है। वहीं ब्रह्मपुरा, संजय सिनेमा रोड के लोग भी एमआईटी सब स्टेशन से जुड़े होने की वजह से परेशान हैं। एस्सेल विद्युत वितरण कंपनी के ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस हेड विजय अग्रवाल ने बताया कि पावर ट्रांसफॉर्मर लगाने की व्यवस्था कर ली गई है।

 

Source : Dainik Bhaskar