बड़ी खबर: नियोजित शिक्षकों को नवंबर महीने के अंत तक मिलेगा वेतन
Spread the love

प्रदेश के तकरीबन सवा तीन लाख नियोजित शिक्षकों को इस महीने के अंत तक वेतन मिलने की उम्मीद है। शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर विमर्श के बाद वित्त विभाग ने राज्य सरकार के संसाधन से राशि जारी करने की अनुमति दे दी है। मंत्रिमंडल की सहमति प्राप्त होने के बाद वेतन के लिए राशि जारी कर दी जाएगी।

मामला केंद्र सरकार की वजह से फंसा है। प्रदेश के नियोजित शिक्षकों के वेतन का भुगतान सर्वशिक्षा अभियान मद से होता है। केंद्र सरकार ने अब तक बिहार सरकार को सर्वशिक्षा अभियान मद में महज 1859 करोड़ रुपये ही दिए हैं। जबकि चालू वित्तीय वर्ष के लिए दस हजार पांच सौ करोड़ का बजट स्वीकृत है। केंद्र सरकार से प्रथम किस्त के रूप में जो राशि प्राप्त हुई उस राशि से शिक्षकों को मई-जून महीने तक का वेतन दिया गया है।

ADVERTISMENT, MUZAFFARPUR, BIHAR, DIGITAL, MEDIA

शिक्षकों की समस्या को देखते हुए शिक्षा विभाग ने राज्य सरकार को प्रस्ताव दिया था कि शिक्षकों के वेतन की राशि सरकार अपने संसाधन से जारी कर दे, बाद में केंद्र सरकार से राशि मिलने पर इसका समायोजन कर लिया जाए। सूत्रों ने बताया कि वित्त विभाग ने प्रस्ताव पर मंथन के बाद नियोजित शिक्षकों के वेतन के लिए छब्बीस सौ करोड़ रुपये जारी करने की रजामंदी दे दी है।

Source : Dainik Jagran

Total 1 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter