शहर में रह रहे चार संदिग्ध अफगानी
Spread the love

अफगानिस्तान के चार नागरिक संदिग्ध रूप से शहर में रह रहे हैं। गृह विभाग व सुरक्षा एजेंसी की जांच में पुष्टि होने के बाद केंद्र व राज्य सरकार अलर्ट हो गई है। केंद्रीय गृह विभाग ने किए हैं। इनके ठहरने की जगह का भी पता चल गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये नियमित अंतराल पर शहर आते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रलय की रिपोर्ट पर राज्य सरकार ने डीएम धर्मेद्र सिंह व एसएसपी विवेक कुमार से इनकी गतिविधियों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रलय ने राज्य के गृह विभाग के प्रधान सचिव को जानकारी दी कि असलम खान, अशरफ खान, आसिफ खान व मौसा खान वीजा नियमों का उल्लंघन कर मुजफ्फरपुर में कई वर्ष से रह रहे हैं। असलम मिठनपुरा थाना क्षेत्र, जबकि अशरफ, आसिफ और मौसा नगर थाना क्षेत्र स्थित मकान में किराए पर रहते हैं। ये यहां नियमित रूप से आते हैं और कुछ दिन ठहर कर अंजान जगहों पर चले जाते हैं।

पटना से भी जुड़ रहे तार, छह अफगानी नंबर भी रडार पर

सुरक्षा एजेंसी ने चारों के मोबाइल लोकेशन को पकड़ा है। तीन मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं। इसमें एक नंबर पटना के गांधी मैदान थाना के एक व्यक्ति के नाम से है। इस नंबर से मुजफ्फरपुर लोकेशन के एक मोबाइल नंबर से लगातार बात हुई है। यह नंबर पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति के नाम से जारी है। इस नंबर से एक फेसबुक एकाउंट भी खोला गया है। इसके पटना के अलावा दिल्ली, यूपी, ओडिशा व कोलकाता सर्किल में सक्रिय होने की बात कही है। गांधी मैदान थाना क्षेत्र के ही उक्त व्यक्ति के नाम से जारी दूसरा नंबर रडार पर आया है। इससे ही अफगानिस्तान के एक नंबर पर लगातार बात होती है। एजेंसी ने छह ऐसे अफगानिस्तानी नंबर को पकड़ा है जिससे पटना शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति के नाम से जारी मोबाइल नंबर पर बात होती है।

पैसे का काला धंधा भी : यह बात सामने आई कि ये सभी मनी लॉडिंग का धंधा करते हैं। इनके अन्य गतिविधियों में भी शामिल होने की बात कही जा रही है।

पनाह स्थल भी चिह्न्ति अक्सर आकर अनजान स्थान पर जाने की पुष्टि

वीजा नियम का उल्लंघन कर रहने व मनी लॉडिंग समेत कई धंधे में संलिप्तता

Source: Dainik Jagran | Prem Shankar

 यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

Total 2 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter