BSSC : इंटर स्तरीय परीक्षा अप्रैल से मई के बीच 6 से 8 चरणों में
Spread the love

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की इंटर स्तरीय परीक्षा 6 से 8 चरणों में होगी। यह परीक्षा अप्रैल से मई के बीच संभावित है। परीक्षा रविवार को होगी। एक दिन में दो चरणों की परीक्षा होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। इसमें साढ़े 18 लाख परीक्षार्थियों को शामिल होना है। इसी वजह से अधिक चरणों में परीक्षा करायी जाएगी। परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाने की तैयारी है। इसके लिए राज्यस्तर पर बैठक कर अंतिम मुहर लगायी जाएगी। आयोग की ओर से परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन को पत्र भेजा जा चुका है।

इस बार परीक्षा केंद्रों पर विशेष इंतजाम किया जाएगा। परीक्ष केंद्रों पर छात्रों को डेढ़ घंटा पहले प्रवेश करा दिया जाएगा। प्रशासनिक स्तर पर परीक्षा को लेकर विशेष इंतजाम होगा। परीक्षा के पहले छात्रों का पूरा सर्च कर लिया जाएगा। छात्रों की संख्या के अनुसार 700 केंद्र बनाए जाएंगे।

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

छात्र चार साल से कर रहे हैं इंतजार 
इस परीक्षा के लिए परीक्षार्थी चार साल से इंतजार कर रहे हैं। आवेदन 2014 में लिया गया था। इसके बाद अब तक परीक्षा नहीं हो सकी है।

इंटर स्तरीय परीक्षा लेने की कोशिश की जा रही है। स्ट्रांग रूम की व्यवस्था की जा रही है। सरकार को पत्र लिखा जा चुका है। परीक्षा बेहतर तरीके से आयोजित की जाएगी। परीक्षा अप्रैल से मई के बीच करा ली जाएगी। – संजीव सिन्हा, अध्यक्ष, बीएसएससी

Input : Hindustan

Total 1 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter