पटना में 2019 तक दौडऩे लगेगी मेट्रो
Spread the love

 

Metro, Patna, 2019, Minister, Suresh Sharma, Bihar, Good News

 

बिहार के नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि राजधानी में 2019 तक नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर में मेट्रो ट्रेन दौडऩे लगेगी। पहले चरण में पटना जंक्शन से राजेंद्रनगर टर्मिनल तक मेट्रो चलाने की तैयारी जा रही है। शीघ्र ही केंद्र से मिले निर्देशों के अनुसार पटना मेट्रो परियोजना के डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) को संशोधित करने की कवायद शुरू हो जाएगी।

Muzaffarpur, Rudra Toyota

For advertisement conatct us on 9707642625 or Email : muzaffarpurnow@gmail.com

यह भी पढ़ें  पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

सुरेश शर्मा ने ‘बिहार स्वच्छता सर्वे 2018’ के शुभारंभ के बाद पत्रकारों को बताया कि मेट्रो के चार कॉरिडोर में पहला कॉरिडोर (नॉर्थ-साउथ ) होगा। यह पटना जंक्शन से वाया गांधी मैदान और पीएमसीएच व राजेंद्र नगर टर्मिनल तक छह किलो मीटर लंबा होगा।

उन्होंने बताया कि दूसरे कॉरिडोर (इस्ट-वेस्ट) दानापुर से मीठापुर वाया बेली रोड व पटना जंक्शन, जबकि दीघा लिंक कॉरिडोर होगा। दीघा घाट से हाइकोर्ट-विकास भवन तक होगा। तीसरा कॉरिडोर मीठापुर बाइपास चौक से दीदारगंज तक होगा। चौथा कॉरिडोर मीठापुर बाइपास चौक से फुलवारशरीफ एम्स तक होगा।

Source : Dainik Jagran

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Total 16 Votes
3

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter