पताही हवाई अड्डे से उड़ान प्रक्रिया में फरवरी से आएगी तेजी
Spread the love

पताही हवाई अड्डे से उड़ान में अब ज्यादा बाधा नहीं है। निजी विमान कंपनियों से इसके लिए बात चल रही है। यदि कंपनियां आगे आईं तो अगले माह से यहां से उड़ान के काम में तेजी आएगी। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा स्वयं दिलचस्पी दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वे निजी कंपनियों से संपर्क साध रहे हैं।

Airport, Muzaffarpur, Bihar, Darbhanga, Patahi

अगले माह जिन जगहों से उड़ान शुरू होनेवाली है, नागरिक उड्डयन मंत्रालय शीघ्र ही उसकी लिस्ट जारी करेगा। साथ ही इच्छुक निजी कंपनियों से टेंडर मांगे जाएंगे। दो या इससे अधिक एजेंसियों के सामने आने पर मंत्रालय इस पर विचार करेगा। पताही हवाई अड्डे से उड़ान शुरू होने से सिर्फ मुजफ्फरपुर, बल्कि पूरे उत्तर बिहार के लोगों को फायदा होगा। पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। वैशाली आनेवाले बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक फिलहाल हवाई यात्रा नहीं होने से वैशाली नहीं पाते हैं। उत्तर बिहार का व्यावसायिक केंद्र होने के कारण व्यवसायियों की यात्रा भी सुलभ हो जाएगी। गत वर्ष हवाई अड्डे के जीर्णोद्धार के लिए 80 करोड़ रुपये की मंजूरी मिल गई। लेकिन, नगर विकास मंत्री ने कहा अच्छी निजी कंपनियां आएं इस दिशा में प्रयास जारी है। वे इसी बात को लेकर दो दिनों में दिल्ली जा रहे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री से भी मिलेंगे।

Muzaffarpur News, Bihar, Facebook, Muzaffarpur, Muzaffarpur Now, Patahi Airport

केंद्र सरकार पताही हवाई अड्डे के जीर्णोद्धार के लिए 80 करोड़ रुपए देगी। इस राशि से हवाई अड्डा पर रनवे, एयर ट्रैफिक कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक एक्यूपमेंट अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम होगा। गत वर्ष इसी का निरीक्षण करने टेक्निकल टीम भी आई थी। कंपनी राइट्स की यह टीम देश भर में हवाई अड्डों के जीर्णोद्धार विस्तार की योजना तैयार करती है। नगर विकास मंत्री ने बताया कि केंद्रीय मंत्री से मिलने पर इस मुद्दे पर बातचीत होगी।

Source : Dainik Bhaskar

Image Source : Madhab Kumar

 

Cambridge Montessori, School, Muzaffarpur

 

यह भी पढ़ेंबिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगा, बनींराइजनिंग स्टार

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा

 

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआपहमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter