कलेक्ट्रेट सामूहिक दुष्कर्म में दोनों दोषियों को 20 साल का कारावास
Spread the love

 

कलेक्ट्रेट सामूहिक दुष्कर्म मामले में विशेष पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश जनार्दन त्रिपाठी ने दोनों दोषियों को मंगलवार को सजा सुनाई है। सजा पाने वालों में पूर्वी चंपारण के फेनहारा निवासी निक्कू कुमार व बेगूसराय के भागवतपुरा के जितेंद्र पासवान हैं। दोनों को 20 साल का कठोर कारावास व दस-दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है। जबकि दो आरोपित वैशाली जिले के भगवानपुर निवासी गौतम झा व अहियापुर थाने के कोल्हुआ पैगंबरपुर निवासी विकास तिवारी को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया था। पांचवें आरोपित के जुबेनाइल होने के कारण उसका मामला जेजे बोर्ड को सौंपा गया था।

यह है मामला : पांच जनवरी 2015 की रात स्टेशन के निकट से आर्केस्ट्रा में काम करने वाली पश्चिम बंगाल की एक किशोरी को अगवा कर कलेक्ट्रेट परिसर में लाया गया। परिसर के एक सरकारी भवन के कमरे में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। उसके मित्र सीतामढ़ी के युवक को बंधक बनाकर पिटाई भी की गई थी। बाद में उसे स्टेशन पर छोड़ा गया व एक हजार रुपये देकर ट्रेन में बैठाने की कोशिश की गई, लेकिन किशोरी के रोने से मामला दबा नहीं।

लुधियाना से सीतामढ़ी जा रही थी किशोरी : किशोरी ने बताया था कि वह लुधियाना से सीतामढ़ी जाने के लिए ट्रेन से आई थी और मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उतरी थी। यहां उसका मित्र युवक सीतामढ़ी से आया था। वह उसके साथ जंक्शन से बाहर निकली थी। पास ही एक ढाबे में जा रही थी, तभी पांच युवकों ने उसे घेर लिया और अपने साथ ले गए। उसके मित्र युवक को बंधक बनाकर रखा। दो युवक उसे कलेक्ट्रेट परिसर के एक सरकारी भवन के कमरे में ले गए व उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद तीन अन्य साथी बारी-बारी से पहुंचे और दुष्कर्म किया। फिर उसे स्टेशन पर लाकर धमकी दी गई। उसके रोने से वहां कुछ लोग जमा हो गए। इसकी सूचना रेल पुलिस को दी गई। बाद में मामला नगर थाना क्षेत्र का होने के कारण वहीं प्राथमिकी दर्ज हुई।

एक अधिकारी के वाहन का चालक था जितेंद्र : बेगूसराय का रहने वाला जितेंद्र पासवान जिले के तत्कालीन एक वरीय अधिकारी के सरकारी वाहन का चालक था। वह कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एक भवन के कमरे में रहता था। घटना के बाद वह फरार हो गया। बाद में पुलिस दबिश पर उसने सरेंडर कर दिया।

 

Source : Dainik Jagran

Total 1 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter