पद्मावत विवाद : मुजफ्फरपुर के सिनेमा हॉल में पोस्टर फाड़े, आग लगाने की दी धमकी
Spread the love

संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ का हंगामा बिहार तक आखिरकार पहुंच ही गया. आज गुरुवार को फिल्म का देश भर में विरोध कर रहे करणी सेना ने मुजफफरपुर में जमकर हंगामा किया. करणी सेना के लोगों ने शहर के मिठनपुरा स्थित ज्योति सिनेमा हॉल में उत्पात मचाया और फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए. मुजफ्फरपुर में करणी सेना के इस उत्पात की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया में भी तुरंत ही तैरने लगी हैं. मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने आज ही फिल्म पर चार राज्यों में लगे बैन को हटा दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार शहर के ज्योति सिनेमा पहुंचे करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के प्रोमोशन के लिये सिनेमा हॉल में लगे पोस्टर्स को फाड़ दिया और सिनेमा को रिलीज करने पर हॉल में आग तक लगाने की धमकी दी. सिनेमा हॉल के मैनेजर साकेत कुमार के अनुसार हाथों में तलवार और डंडे लिये पहुंचे 35-40 की संख्या में पहुंचे करणी सेना के लोगों ने फिल्म को रिलीज करने के लेकर विरोध जताया. उनका कहना था कि हम किसी भी कीमत पर सिनेमाघरों में ये फिल्म नहीं चलने देंगे.

मैनेजर साकेत कुमार की सूचना पर जबतक पुलिस मौके पर पहुंचती तबतक उत्पात मचा रहे कार्यकर्ता सिनेमा हॉल से निकल चुके थे.

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म को आज ही देश भर में रिलीज़ के लिए हरी झंडी दे दी है.  कोर्ट ने इस फिल्म पर बैन को गलत ठहराया है. 4 राज्यों में फिल्म बैन हो जाने के कारण एक बार फिर विवाद कोर्ट में पहुंच गया था. इस बार फिल्म प्रोड्यूस कर रही वायाकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. याचिका चार राज्यों में फिल्म पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ थी. वायकॉम ने तुरंत मामले पर सुनवाई की अपील की थी.

बिहार में अभी बैन है फिल्म

गौरतलब है कि बिहार में फिल्म रिलीज होने के आसार अभी भी नजर नहीं आ रहे हैं. हाल ही में मीडिया से बातचीत में कला संस्कृति मंत्री ने कहा था कि फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि फिल्म में हुए कट और बदलाव के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी मिली है, लेकिन हमने बैन नहीं हटाया है. बैठक के बाद ही रिलीज पर कोई फैसला लिया जायेगा. विवादों में घिरने के बाद बिहार सरकार ने बीते साल नवंबर माह में ही फिल्म पर रोक लगा दिया था.

Source : Live Cities

 

यह भी पढ़ें -» बिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगाबनीं ‘राइजनिंग स्टार

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिरजानिए क्यों है इतनाखास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशानकभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter