साहेबगंज में ट्रक समेत डेढ़ करोड़ की विदेशी शराब जब्त

0
75
Muzaffarpur News, Bihar News, Muzaffarpur Now, Online Media,Bihar

साहेबगंज थाने की पुलिस ने राजेपुर चौक के पास मोतीपुर की तरफ जा रहे हरियाणा नंबर के एक ट्रक को पीछा कर पकड़ा। ट्रक से 350 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई। शराब के कार्टन को कीटनाशक दवाओं के बीच छुपाकर रखा गया था। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में चालक की पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी राजकुमार के रूप में हुई है।

हरियाणा से चली थी शराब की खेप : बताया जा रहा कि हरियाणा से चली विदेशी शराब की यह खेप बडे़ शराब माफिया के यहां जाने वाली थी। इस बात की सूचना साहेबगंज थानेदार नवीन कुमार को मिली। थानेदार ने दल-बल के साथ सड़क पर आकर नाकेबंदी कर दी। इसी क्रम में उक्त ट्रक को रुकने का इशारा किया गया। लेकिन, चालक तेज गति से ट्रक भागने लगा। तब पीछा कर उसे पकड़ा गया। ट्रक की तलाशी लेने पर कई ब्रांडों की विदेशी शराब मिली। शराब 350 कार्टन में रखी थी। इसकी कीमत डेढ़ करोड़ से अधिक की बताई जा रही है। शराब हरियाणा निर्मित है।

advertisement, Online, Social Media, Muzaffarpur, Bihar, Bihar Media, Muzaffarpur Online

धंधे में कई माफिया सक्रिय : पूछताछ व जांच में पता चला कि शराब के धंधे में पश्चिमी क्षेत्र के कई बड़े शराब माफिया सक्रिय हैं। चालक के पास से जब्त मोबाइल की कॉल डिटेल्स खंगाली जा रही है। प्रारंभिक जांच में कई सफेदपोशों के भी नंबर मिले हैं। फिलहाल, पुलिस ने चालक राजकुमार के साथ हरियाणा के सोनीपत के राजीव सिंह समेत अन्य अज्ञात को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज की है।

गत महीने भी हुई थी शराब जब्त : साहेबगंज थाने की पुलिस द्वारा गत महीने भी एक करोड़ की शराब जब्त की गई थी। उक्त शराब भी उसी रास्ते से लाई जा रही थी। सटीक सूचना पर साहेबगंज थानेदार ने शराब लदी ट्रक को जब्त कर लिया था।

Source : Dainik Jagran

यह भी पढ़ें  पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास