चक्कर मैदान में सीएम का उतरेगा हेलीकॉप्टर
Spread the love

विकास कार्यो की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर जिले में पहुंच रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रमों का जिला प्रशासन ने ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। जिलाधिकारी धर्मेद्र सिंह ने अधिकारियों की तैनाती के आदेश दिए हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सीएम ड्यूटी में मजिस्ट्रेट, स्पेशल ब्रांच के अफसर, पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 14 दिसंबर को उनका हेलीकॉप्टर चक्कर मैदान स्थित हेलीपैड पर लैंड करेगा। शाम चार बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलास्तरीय समीक्षा बैठक होगी। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन सुबह गायघाट प्रखंड के जारंग के लिए रवाना होंगे। वहां पश्चिमी पंचायत के वार्ड-8 में उनका भ्रमण कार्यक्रम है। इसके बाद विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन के बाद उच्च विद्यालय मैदान में आमसभा को भी संबोधित करेंगे। इधर, सीएम के आगमन को देखते हुए शहरी क्षेत्र में प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

सीएम के आगमन के अवसर पर उच्च विद्यालय जारंग, गायघाट के प्राचार्य कक्ष में सेफ हाउस निर्माण किया गया है। आवश्यकता पड़ने पर मुख्यमंत्री वहां थोड़ी देर ठहर भी सकते हैं। जहां-जहां जाएंगे सीएम, वहां चलंत शौचालय भी रहेगा।

कार्यक्रम स्थल उच्च विद्यालय जारंग खेल मैदान की सुरक्षा के वरीय प्रभार में डीडीसी शैलजा शर्मा व अपर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन होंगे। सहयोग में एसडीओ पश्चिमी जे.प्रियदर्शिनी, वरीय उप समाहर्ता अवधेश आनंद, उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु, डीपीओ संजय कुमार गंगवाल आदि रहेंगे। वहीं मंच की सुरक्षा के संपूर्ण प्रभार में डॉ. बच्चानंद सिंह, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी एवं उनके सहयोग के लिए बंदरा बीडीओ विजय कुमार ठाकुर रहेंगे। पूर्व से अनुमोदित सूची के अनुसार ही अतिथियों को मंच पर जाने की अनुमति दी जाएगी। इससे पहले सर्किट हाउस के लिए विधि-व्यवस्था के तौर पर वरीय प्रभारी पदाधिकारी के रूप में सुशांत कुमार, अपर समाहर्ता, आपदा प्रबंधन होंगे।

जारंग में 15 को सीएम के कार्यक्रमों को लेकर तैनात किए जाने वाले पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को उनके कर्तव्य व अधिकारों के लिए मंगलवार को रिहर्सल कराया गया। जारंग उच्च विद्यालय में ब्रीफिंग के बाद सबको उनकी ड्यूटी लगा दी गई।

14 दिसंबर को प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय के पास वीवीआइपी वाहनों की पार्किंग होगी। जबकि, वीआइपी वाहन आयुक्त कार्यालय परिसर में पार्क किए जाएंगे। डीटीओ कार्यालय के पास भी सड़क पर वीआइपी वाहन पार्क किए जा सकेंगे। समाहरणालय परिसर में सीएम कारकेड में शामिल वाहन सीधे जाएंगे।

Source : Dainik Jagran

यह भी पढ़ें -» बिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगा, बनीं ‘राइजनिंग स्टार’

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा

 

                                                                                      

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Total 1 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter