मनियारी में डेढ़ करोड़ की विदेशी शराब जब्त
Spread the love

 

उत्पाद विभाग की टीम ने मनियारी थाना क्षेत्र के शाहपुर मरीचा में छापेमारी कर ट्रक पर लदी चार सौ कार्टन विदेशी शराब जब्त की। शराब कार्टन को चने के भूसे की बोरी के नीचे छिपाकर लाया गया था। जब्त शराब की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये आंकी गई है। इस दौरान ट्रक से शराब का कार्टन उतारकर ले जा रहे बोलेरो सवार दो आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य आरोपित वहां से भाग निकले। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में शराब के धंधे में शामिल कई लोगों की पहचान की गई है। इन सभी की गिरफ्तारी के लिए उत्पाद विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। जब्त ट्रक राजस्थान नंबर का है। हरियाणा निर्मित शराब उस पर लदी थी। कहा गया कि हरियाणा के शराब माफिया से संपर्क कर स्थानीय धंधेबाज ने शराब की खेप यहां मंगवाई थी। गिरफ्तार आरोपितों के मोबाइल के कॉल डिटेल्स को खंगाला जा रहा है।

खदेड़कर दो को दबोचा गया : बताया गया कि उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु को सूचना मिली कि शाहपुर मरीचा में ट्रक से शराब की खेप पहुंचने वाली है। सूचना पर अधीक्षक ने उत्पाद निरीक्षक सौरभ कुमार के साथ नाकेबंदी कर छापेमारी की। इसी क्रम में शराब को अनलोड करते हुए बोलेरो सवार को पकड़ने की कोशिश की गई। इस पर आरोपित भागने लगे। उसे खदेड़कर जवानों ने दबोच लिया।

 

यह भी पढ़ें  पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

 

शराब माफिया देवानंद राय के सिंडिकेट से जुड़े हैं सभी : दोनों आरोपित की पहचान वैशाली के धीरेंद्र कुमार व पप्पू कुमार के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला कि शराब माफिया देवानंद राय के भाई सोनेलाल राय की शराब है। धंधे में मुकेश राय भी शामिल है। छापेमार दल का कहना है कि सभी आरोपित शराब माफिया देवानंद के सिंडिकेट से जुड़े हैं। इन सभी के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एक दर्जन स्थानीय युवक शराब के धंधे में शामिल : प्रारंभिक जांच में पता चला कि शाहपुर मरीचा व उसके आसपास के गांव के दामोदर समेत एक दर्जन से अधिक युवक शराब के धंधे में शामिल हैं। उन सभी के बारे में उत्पाद विभाग की टीम को जानकारी मिली है। उन पर शिकंजा कसने को लेकर विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है।

मनियारी और सकरा थाना क्षेत्र शराब धंधेबाजों का बना सेफ जोन : मनियारी व सकरा थाना क्षेत्र शराब धंधेबाजों का सुरक्षित जोन बनता जा रहा है। पूर्व से भी वहां पर बड़े पैमाने पर शराब की खेप उतरने की शिकायत मिलती रही है। दोनों इलाके से कई बार शराब की खेप जब्त की जा चुकी है। लेकिन, बड़ी कामयाबी नहीं मिली थी। इस बार उत्पाद विभाग को बड़ी कामयाबी मिली।

Source : Dainik Jagran

 

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

 

Total 2 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter