जल्द ही व्हाटसएप पर होगा अनोखा बदलाव, जाने लें क्या आ रहे हैं नए फीचर्स

0
282

साल 2018 में कैलेंडर की डेट बदलने के साथ कई चीजों में बदलाव हो गया है. जहां अचानक से तापमान में गिरावट की वजह से ठंड बढ़ गई है, वहीं आपका पसंदीदा व्हाटसएप मैंसेजिंग एप में भी आपको कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जी हां, दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप जल्द ही अपने कई फीचर्स में बदलाव करने जा रहा है. 2018 में आपको व्हाटसएप में कई नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. सोशल मीडिया में चल रही खबरों की मानें, तो जल्द ही व्हाटसएप एक साथ कई पुराने फीचर्स में बदलाव के साथ नए फीचर्स भी ऐड करने जा रहा है. आइए नजर डालते हैं व्हाटसएप में कौने-कौन से नए फीचर्स आपको देखने को मिल सकते हैं.

प्राइवेट रिप्लाई
अब किसी ग्रुप में चैट करते हुए भी आप ग्रुप के किसी सदस्य के साथ प्राइवेट चैट कर सकेंगे. इसके लिए आपको वो ग्रुप छोड़ने की जरुरत नहीं होगी.

लिंक से इनवाइट
ग्रुप इंफो में नया शॉर्टकट इनवाइट वाया लिंक भी जोड़ा गया है. ये विकल्प आईओएस एप जैसा ही है. ये सिर्फ एडमिनिस्ट्रेटर को ही दिखेगा.

ऑडियो वीडियो कॉल स्विच
हाल में ही व्हाट्सएप के इस फीचर की जानकारी मिली है. व्हाट्सएप बीटा वर्जन में अब ऑडियो-वीडियो कॉल स्विच कर सकते हैं. कंपनी जल्द ही इस फीचर को दुनियाभर के व्हाट्सएप यूजर्स को मुहैया कराएगी. हालांकि अभी कॉल स्विच करने के लिए यूजर को कॉल डिसकनेक्ट करना पड़ता है.

इंस्टग्राम स्टोरीज 
फेसबुक ने इंस्टाग्राम स्टोरीज को फेसबुक पर शेयर का फीचर पिछले साल अक्टूबर में दिया था. जल्द ही ये फीचर आपको व्हाट्सएप पर भी मिल सकता है. इस फीचर के तहत इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई स्टोरी व्हाट्सएप पर बतौर स्टेट्स इनक्रिप्टेड हो जाएंगी.

शैकअप
आने वाले समय में आप अपने मोबाइल को शैक कर व्हाट्सएप में कुछ गलत होने पर नोटिफाई कर सकेंगे. इसके बाद आप व्हाट्सएप के कॉन्टेक्ट अस सेक्शन में चले जाएंगे, जहां से आप अपने लॉग व्हाट्सएप को जांच के लिए भेज सकते हैं.

ग्रुप कॉल
आईओएस अपडेट में ग्रुप कॉल के विकल्प पर भी काम हो रहा है. इसके जरिए ग्रुप कॉल किया जा सकेगा.

एडमिन सेटिंग
वेबसाइट के मुताबिक भविष्य में एक नया सेक्शन एडमिन सेटिंग भी जोड़ा जाएगा. इसमें 2 विकल्प मिलेंगे सेंड मैसेज और एडिट ग्रुप इंफो.

पिक्चर इन पिक्चर
इस फीचर के आने के बाद आप अपने दोस्तों के साथ वीडियो चैट के साथ-साथ किसी को मैसेज भी भेज सकेंगे.

व्हाट्सएप बिजनेस
जो कारोबारी अपने ग्राहकों के साथ व्हाट्स एप पर डील करते हैं. उनके लिए व्हाट्सएप बिजनेस नाम से अलग एप आने वाला है. ये एप अभी प्राइवेट ग्रुप में टेस्ट हो रहा है. ये अभी वाले एप से अलग होगा. इसका लोगो बदला हुआ होगा जिसमें व्हाट्स एप के लोगो के बीच में फोन के बदले बी लिखा होगा.

अनब्लॉक
किसी कॉन्टैक्ट पर टैप करने से वो अनब्लॉक हो जाएगा और उससे चैट की जा सकेगी.

Source : Live Cities

 

 

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआपहमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)