Spread the love

आज जिस तरह से इस्तेमाल को लेकर लगातार सोशल साइट की लोकप्रियता बढ़ रही है ऐसे में फेसबुक और व्हाट्सएप कुछ दिनों पर अपने नए नए फीचर्स लाते रहते हैं। फेसबुक की तरफ से कई बार इस बात की पुष्टि की गई है कि वह सोशल मीडिया वेबसाइट पर वह कभी भी ‘डिस्लाइक’ बटन नहीं लाएगा। कंपनी का ऐसा मानना है कि इससे ऑनलाइन दादागिरी को बढ़ावा मिल सकता है, यही वजह है कि कंपनी ऐसा ऑप्शन नहीं देना चाहती।

अब जो कि कंपनी डिस्लाइक बटन नहीं पेश कर सकती, लेकिन इसके बदले में इससे मिलता-जुलता ऑप्शन तो दे ही सकती है। इसी क्रम में कंपनी एक नए बटन की टेस्टिंग कर रही है जिसका नाम है डाउनवोट।  यह नया फीचर अमेरिका में टेस्ट किया जा रहा है, जहां लोग पब्लिक पेज के पोस्ट पर किए गए कॉमेंट्स के लिए डाउनवोट का ऑप्शन चुन रहे हैं।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, यह नया फीचर सोशल मीडिया कंपनी को ऐसे कॉमेंट्स के प्रति आगाह करेगा जो अनुचित, असभ्य या भ्रामक होंगे। वेबसाइट से हुई खास बातचीत में कंपनी के प्रवक्ता ने बताया, ‘हम डिस्लाइक बटन की टेस्टिंग नहीं कर रहे हैं। हम लोगों के लिए एक ऐसा फीचर टेस्ट कर रहे हैं जिससे वे पब्लिक पेज पोस्ट्स पर आने वाले कॉमेंट्स पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकें।

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter