आज जम्मू में प्रथम मुफ्ती अवार्ड से सम्मानित होंगे नीतीश कुमार
Spread the love

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को जम्मू में प्रथम मुफ्ती अवार्ड फॉर प्रोबिटी इन पॉलिटिक्स एंड पब्लिक लाइफ से सम्मानित होंगे। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली जेएंडके पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) की ओर से पार्टी के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की स्मृति में यह पुरस्कार दिया जाएगा।

Cambridge Montessori, School, Muzaffarpur

महबूबा मुफ्ती ने इस बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कहा है कि मैैं पूरी ईमानदारी से यह बात कह रही हूं कि राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन की शुचिता के मामले में देश में आपसे बेहतर कोई नहीं जिसे इस सम्मान से नवाजा जाए।

 

महबूबा मुफ्ती ने नीतीश कुमार के जम्मू-कश्मीर कनेक्शन को भी याद दिलाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में कहा है कि मुझे याद है कि आपने रेल मंत्री के रूप में घाटी के लिए पहल की थी और बारामूला तथा अनंतनाग के लिए रेल लाइन का शिलान्यास किया था।

Nitish KUmar, CM, BIhar, Bihari, New Delhi

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के हाथों पुरस्कार मिलेगा। उक्त मौके पर लार्ड मेघनाद देसाई भी मौजूद रहेंगे। वहीं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और जदयू के वरिष्ठ नेता संजय झा भी समारोह में शामिल होंगे।

Bihar Politics, Patna University, PM, Prime Minister, Modi, Narendra Modi, Bihar News, Bihar Politics, Mokama, CM Nitish Kumar, Ravi Shankar, Diwali, Chhath, Gift

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व दिल्ली के प्रभारी संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री को राजनीतिक व सार्वजनिक जीवन में शुचिता का अवार्ड उस वक्त मिल रहा है जब बिहार में भ्रष्टाचार के मसले पर एक राजनेता को सजा हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अवार्ड ब्रांड बिहार के लिहाज से काफी महत्व रखता है।

 

नीतीश कुमार का राजनीतिक जीवन तीन दशकों से भी अधिक समय का हो चुका है। बारह साल से वह मुख्यमंत्री हैैं। उनकी छवि इस तरह की है जिसने बिहार की प्रतिष्ठा को पुनस्र्थापित किया है।

Source : Dainik Jagran

 

यह भी पढ़ेंबिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगा, बनींराइजनिंग स्टार

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा

 

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआपहमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter