पटना-हाजीपुर पीपा पुल का शिड्यूल जारी, दो शिफ्टों में चलेंगी गाड़ियां, देखें टाइमिंग
Spread the love

एक बार फिर से पटना और हाजीपुर के बीच बने पीपा पुल शुरू होने जा रहा है. इससे सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि गांधी सेतु पर फिर से दबाव कम हो जाएगा. उधर पीपा पुल पर परिचालन शुरू करने को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. पटना और वैशाली जिले को जोड़ने वाले गायघाट में तैयार पीपा पुल पर से दो-तीन दिनों में वाहनों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है.

जानकारी के मुताबिक इस पुल से वाहनों के सुरक्षित परिचालन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में इस बार कई बदलाव किया जाएगा. ट्रैफिक एसपी पीके दास ने गुरुवार को बताया कि डीएम एवं एसएसपी को पत्र लिख कर मार्गदर्शन मांगा गया है. तैयार एक ही पीपा पुल पर सुबह से शाम के बीच दो शिफ्ट में वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित किये जाने पर विचार किया जा रहा है.

मीडिया से बातचीत में ट्रैफिक एसपी ने बताया कि सुबह छह बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक हजीपुर से वाहन पटना की ओर आएंगे. आधे घंटे तक पुल पर परिचालन बंद कर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा. दोपहर डेढ़ बजे से लेकर शाम छह बजे तक पटना से वाहन हाजीपुर की ओर जाएगा.

Pipa Bridge, Patna, Bihar, Pipa Pul

पटना ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि पीपा पुल से टेम्पो व किसी भी तरह के मालवाहक वाहनों का परिचालन नहीं होगा. केवल बाइक व सवारी गाड़ियां ही चलेंगी. उन्होंने बताया कि पुल पर परिचालन शुरू करने के लिए तीस अतिरिक्त पुलिस बल की मांग एसएसपी से की गई है. डंका इमली मोड़ पर जाम लगने की संभावना को देखते हुए यहां पुलिस की विशेष मुस्तैदी की जाएगी.

Source : Live Cities

 यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें : भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का ताज

Total 3 Votes
1

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter