विनायक विजेता, अमिताभ, आशुतोष सहित कई पत्रकार सम्मानित
Spread the love

पटना के वरीय पत्रकार सह न्यूज पोर्टल ‘खबर मंथन’ के प्रधान संपादक विनायक विजेता, न्यूज-24 के बिहार-झारखंड के ब्यूरो प्रमुख अमिताभ ओझा, सहारा समय, बिहार के वरीय संवाददाता आशुतोष कुमार, न्यूज नेशन के रजनीश कुमार, पीटीएन न्यूज के संपादक रणधीर कुमार पीकू सहित लगभग डेढ़ दर्जन पत्रकारों को सोमवार को अंगवस्त्र, डायरी व कलम देकर समनित किया गया।

पटना सहित पूरे बिहार की अग्रणी शिक्षण संस्था ‘अदम्या अदिति गुरुकूल’ के संस्थापक निदेशक व शिक्षाविद के साथवेद-कूरान सहित सभी धर्मग्रन्थों के ज्ञाता गुरु रहमान व अन्य आगत अतिथियों ने सम्मनित किया।

सम्मान पाने वाले अन्य पत्रकारों में वरीय पत्रकार एसएन श्याम, कौशलेन्द्र कुमार, इनायडू के रंजीत कुमार सहित कई अन्य पक्ष्कार शामिल थे। इस गुरुकूल के निदेशक गुरु रहमान जो स्वंय अल्प संख्यक समूदाय से आते हैं लगभग18 वर्षों से बिना किसी धार्मिक भेदभाव के बड़े ही धूमधाम से सरस्वती पूजा करते आ रहे हैं। मात्र 11 रुपये में गरीब बच्चों को शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने वाले गुरु रहमान शिक्षा के साथ रक्त दान जैसे समाजिक कार्यों से भी जुडे हैं।

आज सरस्वती पूजा के दिन भी उनके गुरुकूल के दर्जनों छात्र छात्राओं ने रक्त दान कर कर एक मिशाल कायम किया। इस अवसर पर बोलते हुए गुरू रहमान ने जहां शिक्षा के साथ मीडिया की महत्वपूर्ण भमिका और संस्कारों पर सारगर्भित बाते कहीं वहीं उन्होंने आगे भी गरीब बच्चों को शिक्षा देने के अपने कृतसंकल्पों को दुहराया।

समारोह का संचालन पत्रकार अनूप नारायण सिंह ने किया जबकि इस मौके पर पटना की मेयर सीता साहू, कइ्र वरीय आईपीएस, संस्थान से जुड़े नवादा निवासी मुन्ना जी, बिहार में रक्तदान अभियान का चर्चित चेहरा मुकेश हिसारिया सहित कई अच्दे पद पर कार्यरत कइ्र पूर्ववती्र छात्र,समाजसेवी सहित संस्थान में शिक्षा ले रहे हजारो छात्र-छात्राएं भी मौजूद थे।

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter