चारा घोटाला: क्या होगा लालू यादव का, आज होगा सजा का एलान
Spread the love

चारा घोटाले में दोषी पाए गए राजद प्रमुख तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को आज सजा सुनाई जाएगी, इसे लेकर आज सुबह से ही पटना में राबड़ी आवास में गहमागहमी है तो वहीं राजनीति भी चरम पर है। जानकारी के मुताबिक, आज चारा घोटाले के सभी दोषी सुबह करीब 11 बजे अदालत में पेश होंगे।

लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप ने कहा है कि मैं कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं जो होगा देखा जाएगा। भगवान पर भरोसा है वो मेरे पिता के हक में ही फैसला देंगे।

राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस मामले को लेकर हाइकोर्ट जाएंगे, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। ये सब षड्यंत्र करके लालू यादव को फंसाया गया है। ये सब लालू को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है।

लालू समेत16 लोगों को दोषी ठहराया गया है

लालू समेत 16 लोगों को 23 दिसंबर को सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख़, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराया था।

पुलिस ने उसी दिन सभी को हिरासत में लेकर रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल भेज दिया था। इस मामले में आज बुधवार को सजा सुनाई जाएगी। बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में देवघर कोषागार से फर्जी बिल बना कर राशि की निकासी करने का आरोप सभी पर लगाया था।

आपूर्तिकर्ताओं पर सामान की बिना आपूर्ति किए बिल देने और विभाग के अधिकारियों पर बिना जांच किए उसे पास करने का आरोप है। लालू प्रसाद पर गड़बड़ी की जानकारी होने के बाद भी इस पर रोक नहीं लगाने का आरोप है।

23 दिसंबर को रांची की विशेष सीबीआई अदालत में पेशी पर पहुंचे लालू यादव का नाम जब पुकारा गया तो उन्होंने कटघरे में खड़े होकर हाथ ऊपर कर अपनी हाजरी दी।

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआपहमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

उसके बाद जब अदालत ने जगन्नाथ मिश्रा को बरी किया गया तो लालू के चेहरे पर मुस्कान दिखी लेकिन जब चारा घोटाले में लालू यादव को दोषी करार दिया तो वे सन्न रह गए। लालू यादव के मुंह से निकल गया देखो न डॉक्टर साहेब को तो छोड़ दिया हमको सजा दे दिया… गजबे किया…

सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को धोखाधड़ी करने, साजिश रचने और भ्रष्टाचार के आरोप में आईपीसी की धारा 420, 120-बी और पीसी एक्ट की धारा 13(2) के तहत दोषी ठहराया था। 1994 से 1996 के बीच देवघर जिला कोषागार से फर्वीवाड़े तरीके से 84.5 लाख रुपये निकाले गए थे।

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने लालू यादव के चारा घोटाले में सजा के एलान होने से ठीक एक दिन पहले कहा कि हम लोग हर चीज के लिए तैयार हैं और यह बात जानिए जेल भी संघर्ष का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि लालू यादव जेल में हैं उससे पार्टी कमजोर नहीं होने वाली है, हम इसको चुनौती की तरह लेंगे।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि छह जनवरी को पार्टी की बड़ी मीटिंग होने वाली है और इस मीटिंग में हम लोग कार्यक्रम तय करेंगे और लोगों के बीच जाएंगे। जो लालू यादव के बेटे तेजप्रताप ने पूछा था वही बात लोग महसूस कर रहे हैं और वही सवाल पूछ रहे हैं कि अगर लालू यादव की जगह मिश्रा होते तो क्या होता?

लालू को है 3 अंक का चक्कर

चारा घोटाला में लालू के साथ 3 अंक का चक्कर है। बुधवार को भी 3 तारीख है। 13 दिसंबर को ट्रायल के बाद 23 को कोर्ट ने लालू को दोषी करार दिया। पहले मामले में लालू, 30 दिसंबर 2013 को दोषी करार दिए गए। 3 अक्टूबर 2013 को 5 साल की सजा हुई।

Source : Dainik Jagran

यह भी पढ़ेंबिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगा, बनींराइजनिंग स्टार

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter