गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना
Spread the love

जर्जर महात्मा गांधी सेतु पर वाहन परिचालन की नई व्यवस्था की गई है। अब सेतु पर यदि वाहन चालकों ने ओवरटेक करने का प्रयास किया तो मौके पर ही छह सौ रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। गांधी सेतु के पाया नंबर एक पर अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पटना के ट्रैफिक एसपी पीके दास ने इस नई व्यवस्था को गुरुवार से ही लागू कर दिया।

सेतु पर सुगम यातायात के लिए सोनपुर कम्युनिटी पुलिस के सौ सदस्यों को लगाया गया है। ये तीन शिफ्टों में गांधी सेतु पर ट्रैफिक को कंट्रोल करेंगे और वाहनों को अपनी लेन में चलने के लिए प्रेरित करेंगे।

gandhi setu, patna

फुटपाथ पर बाइक चलाने पर भी जुर्माना

हर कट प्वाइंट पर कम्युनिटी पुलिस के सदस्यों को तैनात किया गया है। सेतु के फुटपाथ पर बाइक चलाते पकड़े जाने पर छह सौ रुपये जुर्माना लगेगा। मॉनीटरिंग के लिए कम्युनिटी सदस्यों का वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है।

सेतु टूटने से वाहनों का दबाव

गांधी सेतु के सुपर स्ट्रक्चर को तोडऩे का काम तेजी से चल रहा है। पहले एक से 12 नंबर पाया तक वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था थी। अब 24 नंबर पाया तक सेतु की पश्चिमी लेन का सुपर स्ट्रक्चर तोडऩे से वन-वे व्यवस्था है। इससे पूर्वी लेन पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है।

यदि कोई वाहन दूसरे को ओवरटेक करता है तो सेतु पर जाम लग जाता है। तीन दिन पहले ही चार घंटे तक जाम लगा रहा। इसके बाद वैशाली डीएम रचना पाटिल और एसपी राकेश कुमार ने गंगाब्रिज थाने पर अधिकारियों के साथ बैठक कर ट्रैफिक कंट्रोल की रणनीति बनाने के लिए पटना के ट्रैफिक एसपी को कहा था।

Source : Dainik Jagran

यह भी पढ़ें -» बिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगा, बनीं ‘राइजनिंग स्टार’

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें : भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का ताज

See First, Facebook Page

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter