शादी के सलगिरा पर इस दंपति ने चलाया अनोखा अभियान, जान आप भी करेंगे सहयोग

0
89

मुजफ्फरपुर शहर के एक दंपति ने अपनी शादी की सालगिड़ा को सेलिब्रेट करने के लिए अनोखी पहल अपनाई है। जिससे सैकड़ों लोगों को उनके इस प्रयास से फायदा होगा। शहर के चंदवारा निवासी मोहम्मद इम्तियाज व उनकी पत्नी निकहत अहमद ने अपनी शादी की सालगिड़ा को लेकर एक अनोखी पहल चलाई है। जिसमें चौक चौराहे मंदिर मस्जिद सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर एक कार्टून रखा गया है। जिसमे घर में रखा यूजलेस कपड़ा, स्वेटर, जूता व चप्पल रखे। जो गरीबों असहाय को मुफ्त में दिया जा सके।

जिस में स्वेटर, चप्पल, जूता व कपड़ा सहित अन्य समान जरूरतमंद को उपलब्ध कराया जा सके। जो शहर के आसपास के गरीब, असहाय, मजदूरों को उपलब्ध कराएंगे। मोहम्मद इम्तियाज जेएनयू के छात्र भी रहे हैं। वह अपनी शादी के समय पूर्ण रुप से दहेज का विरोध किए थे। वह शादी के समय जयमाला स्टेज के पीछे फूलों के बजाए दहेज लेना गैर इस्लामी हैं। दहेज को लेकर प्रतिवर्ष पांच लाख बेटी गर्भ में ही मारी जाती है। उनके इस अभियान से प्रेरित होकर वर्ष में लगभग एक दर्जन लोगों ने बिना दहेज के शादी कर उनके इस अभियान में शामिल है। मोहम्मद इम्तियाज अभियान के माध्यम से लोगो को बताते है की दहेज लेना गलत बात है। किसी भी धर्म में नहीं लिखा हुआ है। शादी के समय लड़की पक्ष के द्वारा किया गया भोज लड़की पक्ष के ऊपर एक बोझ होता है जो गलत है।

Author : Munna Kumar

यह भी पढ़ें -» बिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगा, बनीं ‘राइजनिंग स्टार’

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें : भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का ताज

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा

 

 

(मुज़फ़्फ़रपुर नाउ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)