सिकंदरपुर बांध में धंसान, बढ़ा खतरा
Spread the love

 

बूढ़ी गंड़क का दबाव बांध पर बना हुआ है। गुरुवार की देर शाम सिकंदरपुर बांध का आधार एक जगह पर घंस गया। करीब चार मीटर चौड़ी धंसान होने के बाद आसपास के लोग दहशत में हैं। अखाड़ाघाट, पिलखी में दबाव बना हुआ।

इधर, राजवाड़ा बांध बांधने का काम शुरू हुआ। जलसंसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता ई.राजीव रंजन की देखरेख में बोल्डर गिराए गए। बचाव टीम को नाव की कमी व स्थानीय लोग के उपेक्षापूर्ण रवैए से थोड़ी परेशानी हो रही है। इस काम में लगे टीम सदस्यों की मानें तो तीन से चार दिन में बांध को बांध दिया जाएगा। इधर, सिकंदरपुर में धंसान की सूचना मिलने के बाद ई.सुनील ठाकुर ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बांध सुरक्षित है। वहां पर मरम्मत का काम कराया जाएगा।

विजयी छपरा में टूटेगा ¨रग बांध

विजयी छपरा गांव में ¨रग बांध टूटने की हालत में है। ग्रामीण बोरा में मिट्टी भरकर व घर का छप्पर उताकर उसे जाम कर रहे हैं। शंभू सहनी ने कहा कि बांध को प्रशासन बचाए, वरना बहुत नुकसान होगा। बांध बचाने के लिए लोग रतजगा कर रहे हैं। राहत सामान बांटने में भेदभाव किया जा रहा है। एक जगह प्लास्टिक मिल रही है। लेकिन, ¨रग बांध के किनारे दर्जन भर परिवारों का घर डूब गया। राहत नहीं मिल रही है।

Source : Dainik Jagran

Total 2 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter