स्वच्छता के प्रति जागरूकता को तीन को निकलेगी रैली
Spread the love

चार जनवरी से शुरू होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की तैयारी अंतिम चरण में है. मुजफ्फरपुर शहर का स्वच्छता रैकिंग इस वर्ष 100 के नीचे रहे, इसके लिए निगम तीन जनवरी को जागरूकता रैली निकालेगा.

इसकी तैयारी की मॉनीटरिंग के लिए बनी पार्षदाें की कमेटी के साथ बुधवार को महापौर सुरेश कुमार ने बैठक की. इसमें उप महापौर मानमर्दन शुक्ला व नगर आयुक्त डॉ रंगनाथ चौधरी मौजूद थे.

महापौर ने अबतक की तैयारियों की जानकारी लेते हुए पार्षदों को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को कहा. उन्होंने कहा कि जिस तरह स्मार्ट
सिटी की हुई प्रतियोगिता में अभियान चला लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक किया गया था, उसी तरह स्वच्छता सर्वेक्षण एप को डाउनलोड करने

के लिए अभियान चलाया जाये. 31 दिसंबर तक टारगेट को हर हाल में पूरा करने का टास्क दिया. तहसीलदार व सफाई इंस्पेक्टर को भी 200-200 स्वच्छता एप डाउनलोड कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी. मीटिंग में पार्षद शेरू अहमद, राकेश कुमार सिन्हा पप्पू, नगर सचिव अवधेश आनंद, सिटी मैनेजर रवीशचंद्र वर्मा के अलावा अन्य पार्षद व कर्मचारी मौजूद थे.

लोगों के फीडबैक पर दो हजार में मिलेंगे छह सौ अंक

शहर को 2000 अंकों की परीक्षा देनी है. 900 अंक सफाई पर मिलेंगे. 600 अंक शहरवासियों के फीडबैक व 500 अंक टीम के प्रत्यक्ष अवलोकन के आधार पर मिलेगा. स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 में मुजफ्फरपुर देश के 434 शहरों के लिए आयोजित प्रतियोगिता में 304वें नंबर पर आया था. राज्य के 27 शहरों में मुजफ्फरपुर नौवें स्थान पर था. जबकि, स्मार्ट सिटी की राज्य स्तर पर जब पहली बार प्रतियोगिता हुई थी, तो अपना शहर पहले नंबर पर था.

Source : Prabhat Khabar

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter