बिहार: 30 और 31 मई को बैंक रहेंगे बंद, जानिए कारण
Spread the love

सरकारी बैंकों के कर्मचारी इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) द्वारा कर्मचारियों के वेतन में दो फीसदी की ‘मामूली’ बढ़ोतरी के खिलाफ 30 मई और 31 मई को दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे।बिहार प्रोविन्सियल बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन के सचिव संजय तिवारी ने बुधवार को बताया कि वह इस बात पर अड़े रहे कि अधिकारियों की मांगों पर बातचीत स्केल 3 तक ही सीमित रहेगी।
उन्होंने बताया कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के आह्वान पर देश के 10 लाख बैंक कर्मचारी व अधिकारी 30 और 31 मई को हड़ताल पर रहेंगे।

आज बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के वेतन वृद्धि जो एक नवंबर, 2017 से देय है। उन्होंने बताया कि एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ बडौदा, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, यूको बैंक सहित पब्लिक व प्राइवेट सेक्टर के सभी बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले हड़ताल पर रहेंगे।

पिछली बार आईबीए ने वेतन में 15 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। यूएफबीयू ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉइज एसोसिएशन (एआईबीईए) तथा नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) सहित नौ संगठनों का एक निकाय है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने एक बयान में बताया कि बीते पांच मई को हुई बातचीत के दौरान आईबीए ने वेतन में दो फीसदी की बढ़ोतरी सहित दो प्रस्ताव दिये थे, जिसे खारिज कर दिया गया है।

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter