बूढ़ी गंडक में पलटी जुगाड़ नाव, दो की मौत
Spread the love

 

बूढ़ी गंडक के आश्रमघाट में रविवार की सुबह जुगाड़ नाव पलटने से दो युवकों की पानी में डूबकर मौत हो गई। युवकों में आश्रम घाट के ही ललन मंडल का पुत्र राजेश कुमार व अक्षयलाल पटेल कापुत्र आकाश कुमार बताए रहे। घटना के बाद वहां पर लोगों की भीड़ जुटी।

बताया गया कि उनके घर में पानी जमा होने के कारण वे अन्यत्र आसरा लिए थे। रविवार की सुबह वे लोग थर्मोकोल की नाव से अपने घर से सामान लेने गए। इसी बीच संतुलन बिगड़ने से नाव पलट गई और वे पानी में गिर पड़े। आकाश को तैरने नहीं आता था, इसलिए वह बच नहीं पाया। उसके रिश्ते के भाई राजेश ने जब उसे डूबते देखा तो बचाने गया, लेकिन वह भी डूब गया। स्थानीय लोगों ने दोनों को पानी से बाहर निकाला और उन्हें सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इलाज में आनाकानी का आरोप :

परिजन डॉक्टर द्वारा इलाज में आनाकानी का आरोप लगा रहे थे। साथ ही, उनका कहना था कि जब दोनों युवक डूब रहे थे तो लोगों ने एनडीआरएफ की टीम से मदद मांगी थी, मगर उनलोगों ने अनसुनी कर दी। अगर टीम सक्रिय हुई होती तो दोनों की जान बच सकती थी।

नहीं ली एंबुलेंस, ऑटो

से ही घर ले गए शव

सदर अस्पताल में पुलिस के लाख कहने पर भी मृतक के परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को तैयार नहीं हुए। यहां तक कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा एंबुलेंस उपलब्ध करवाने पर भी उन्होंने लेने से इन्कार कर दिया। ऑटो रिजर्व कर दोनों शवों को घर ले गए।

हाल में ही हुई थी शादी

परिजन ने बताया कि इसी साल जून में आकाश की शादी हुई थी। वह सूतापट्टी में किसी कपड़े की दुकान में काम करता था, जबकि उसके पिता बाहर स्कॉर्पियो चलाते हैं। राजेश की अभी शादी नहीं हुई थी। वह करीब दस साल से यहां किराए के मकान में रहता था।

 

Source : Dainik Jagran

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter