ट्रेन रद है या लेट, अब चिंता नहीं, मोबाइल पर आपको मिल जाएगी सूचना
Spread the love

कोहरे में ट्रेनें विलंब व अचानक रद हो रही हैं। इनकी सही सूचना यात्रियों तक नहीं पहुंच पा रही। इससे उबरने के लिए रेलवे बोर्ड ने नई व्यवस्था शुरू की है। अब यात्रियों को विलंब व रद होनेवाली ट्रेनों के बारे में मोबाइल पर सूचना मिलेगी।

 

रेलवे बोर्ड ने सभी मुख्यालयों को नई व्यवस्था लागू करने का निर्देश दिया है। रेलवे बोर्ड ने आरक्षण काउंटर से टिकट बुक करानेवाले यात्रियों के लिए मांगपत्र पर मोबाइल नंबर देना अनिवार्य कर दिया है। हालांकि, ई-टिकट वाले यात्रियों को भी यह सुविधा दी जाएगी।

Cambridge Montessori, School, Muzaffarpur

 

बरौनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, मानसी, खगड़िया, सहरसा, कटिहार, जयनगर व अन्य स्टेशनों से निर्धारित समय से एक घंटा से अधिक लेट से खुलने पर यात्रियों को मोबाइल पर मैसेज भेज सूचना दी जाएगी। इसके साथ ही कोहरे में अचानक रद होनेवाली ट्रेनों के बारे में सूचना दी जाएगी।

इसके तहत आरक्षण काउंटर से टिकट लेने के वक्त मांगपत्र पर मोबाइल नंबर अंकित करना अनिवार्य है। जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि रेलवे बोर्ड ने कोहरे में ट्रेनों से सफर करनेवाले यात्रियों की परेशानी को कम करने के लिए नई व्यवस्था लागू करने का निर्देश दिया है।

 

आरक्षित यात्रियों के मोबाइल पर जंक्शन से खुलनेवाली ट्रेन के एक घंटा से अधिक लेट होने पर मैसेज आएगा। इसमें ट्रेन की अद्यतन सूचना रहेगी।

Source : Dainik Jagran

 

 

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?

News Reporter