Connect with us

BIHAR

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

Muzaffarpur Now

Published

on

पति के नाम की सिंदूर माथे पर चमकती थी, तलाक के बाद भी राजकुमारी ने पति का साथ नहीं छोड़ा।

सुर्खियों से दूर एक करीबी ऐसी थी, जिन्होनें बिना किसी ख्वाहिश के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की सलामती चाही। वह शख्स, वह महिला कोई और नहीं उनकी पहली पत्नी राजकुमारी देवी है।

पहली पत्नी राजकुमारी देवी पति की मृत्यु की खबर सुनते ही बेसुध हो गई। जब होश आया,दुख: के मारे आंसु निकलते रहे। उन्हें देखकर आसपास खड़े लोगों के भी आंसु बरबस निकलते रहे‌। पति ने तलाक दे दिया था, मगर उनकी मांग की सिंदूर हमेशा ही उनके ललाट पर चमकती रही। पति से दूर रहकर भी अपने सुहाग की सलामती की कामना ईश्वर से करती रही।

Image

शनिवार को उनके साथ आईं महिलाएं और स्काॅर्पियो चालक रमेश ने बताया कि जब से यह खबर मिली है उसके बाद से ही वह लगातार रो रही हैं। न भूख न प्यास, बस हर पल अपने पति के लिए बिलखती रहीं। रमेश का कहना है कि रास्तेभर पानी तक नहीं पिया। ज्यादातर समय अचेत रहीं, जब भी होश में आईं दहाड़े मार मारकर रोने लगीं।

रामविलास की पत्नी शनिवार सुबह 8 बजे एसके पुरी पहुंचीं। घर के बाहर कार्यकर्ताओं की खचाखच भीड़ थी। भीड़ के बीच राजकुमारी की स्कॉर्पियो रुकी और उनकी हालत देख वहां मौजूद हर कोई गम में डूब गया। गाड़ी में राजकुमारी को दो महिलाएं संभाल रही थी। घर की चौखट पर पहुंचते ही उनकी हालत और बिगड़ गई। रो-रो कर चेहरा पूरा सूज गया था, आंख भी बहुत सूजी थी। शरीर में इतनी शक्ति नहीं थी कि वह गाड़ी से उतर सकें। गाड़ी से महिलाओं ने उतारा और सहारा देकर अंदर ले गईं। हालांकि परिवार का कोई सदस्य उन्हें रिसीव करने या सहारा देने घर से बाहर नहीं निकला। वह घर की दहलीज पार करते ही दहाड़े मारकर रो रही थी। राजकुमारी अपने पासवान का शव देखते बेसुध हो गईं।

आपको बता दें कि रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार आज दीघा के जनार्दन घाट पर दिन के साढ़े 12 बजे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। साढ़े 11 बजे आवास से अंतिम यात्रा निकलेगी।

BIHAR

बेटी की शादी के लिए जमीन बेच रहा था पिता, नाराज बेटे ने आंखें निकालकर ले ली जान

Muzaffarpur Now

Published

on

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) से मानवता और रिश्तों को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक बेटे ने अपने ही बुजुर्ग पिता की चाकू आंखें निकाल ली. पुत्र के हमले में बुरी तरह से जख्मी पिता को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उनकी मौत (Murder) हो गयी. घटना भोरे थानाक्षेत्र के रामपुर चकरवा गांव की है.

गोपालगंज के अस्पताल में इलाजरत बुजुर्ग

70 वर्षीय मृतक का नाम सोबराती मियां है जो भोरे के रामपुर चकरवा गांव के रहने वाले थे. बताया जाता है की सोबराती मियां की दो बेटियां थीं. वो अपनी एक बेटी की शादी के लिए जमीन बेच रहे थे. जमीन बेचकर ही उन्हें अपनी बेटी की शादी में पैसे खर्च करने थे. इसको लेकर सोबराती मिया के बड़े बेटे बहारन ने उन्हें बार-बार जमीन नहीं बेचने को लेकर धमकी दी थी, बावजूद इसके बुजुर्ग पिता ने बड़े बेटे की बात नहीं मानी. जिसके बाद नाराज बेटे और बुजुर्ग पिता में आज बुधवार को सुबह झड़प हुई थी.

इसी झड़प के बाद बेटे ने अपने ही बुजुर्ग पिता के ऊपर चाकू से हमला कर दिया. मृतक की पत्नी सफीकुल खातून ने बताया कि उनकी दो बेटियां हैं और बेटी का शादियों को लेकर ही उपजे विवाद में बेटे बहारन ने अपने पिता के ऊपर चाकू से हमला कर दिया और आंखें निकाल ली. आंख निकालने से बुजुर्ग की हालत गंभीर हो गयी. जिन्हें पड़ोसियों की मदद से भोरे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से गोरखपुर ले जाने के पहले ही पीड़ित पिता की मौत हो गयी. इस घटना के बाद से ही आरोपी बेटा घर छोड़कर फरार है.

इस घटना के बाद रामपुर चकरवा गांव में लोग बेटे की इस करतूत से तरह तरह की बाते कर रहे हैं. भोरे थानाध्यक्ष ने बताया कि सदर अस्पताल से मृतक की पत्नी का फर्द दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Source : News18

Continue Reading

BIHAR

विधान सभा सत्र का तीसरा दिन, बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने किया शपथ ग्रहण

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू हुई। तीसरे दिन शेष बचे चार सदस्यों का शपथ ग्रहण हुआ। चौथे दिन यानी आज ही मोकामा से राजद विधायक अनंत सिंह ने शपथ लिया है। बाहुबली विधायक अनंत सिंह अभी बेऊर जेल में बंद हैं.मंगलवार को वे शपथ नहीं ले सके थे। आज उन्हें जेल से विस लाया गया जहां उन्होंने विधायक पद का शपथ लिया है। अनंत सिंह के अलावे तीन अन्य विधायकों ने भी शपथ लिया।

बिहार विधान सभा सत्र का तीसरा दिन,बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने किया शपथ ग्रहण

Source : News4Nation

Continue Reading

BIHAR

बिहार में गुड गवर्नेंस पर फोकस, फील्ड में लोगों से मिलकर आला अधिकारी सुनेंगे उनकी शिकायतें

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद माननीयों की शपथ के साथ ही नई सरकार सक्रिय हो गई है। अब सरकार का फोकस गुड गवर्नेंस पर है। आला अधिकारी सप्ताह में दो दिन फील्ड में रहेंगे। वे लोगों से मिलेंगे। उनकी समस्याएं जानेंगे। दिक्कतों का निदान कराएंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव ने सभी प्रधान सचिवों और सचिवों को निर्देश जारी किया। यह सारी कवायद निचले स्तर तक फीडबैक लेने और सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए की जा रही है। ताकि उन तमाम शिकायतों को दूर किया जा सके, जो फीडबैक सिस्टम के दुरुस्त न होने के कारण सरकार तक नहीं पहुंच पा रही थीं।

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सरकार का जोर न्याय के साथ विकास पर है। इसके लिए प्रशासन को और अधिक संवेदनशील बनाया जा रहा है। निर्देश दिया गया है कि सभी प्रधान सचिव और सचिव बुधवार और गुरुवार को क्षेत्र के भ्रमण पर रहेंगे। विभागीय कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा करेंगे, जबकि सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को मुख्यालय में रहकर कार्य करेंगे।

JD-U to contest all assembly seats in Jharkhand

मुख्यालय स्तर पर बैठकें, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग इन्हीं तीन दिनों में होंगी। शुक्रवार की आम लोगों से मिलने का समय रहेगा। अधिकारियों से इसे प्रचारित भी कराने को कहा गया है। पूर्व में आवंटित प्रभार वाले जिलों में भी प्रधान सचिव और सचिवों को महीने में कम से कम एक दौरा अवश्य करना होगा। इन आदेशों का पालन इसी सप्ताह से शुरू करने को कहा गया है।

घर से काम नहीं करेंगे अफसर

प्रमंडल, जिला, अनुमंडल, प्रखंड, अंचल और थाना स्तर के पदाधिकारियों को भी सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को छोड़कर बाकी दिन क्षेत्र भ्रमण के निर्देश दिए गए हैं। आला अधिकारियों को देखना होगा कि निचले स्तर तक उनके अधीनस्थ इन आदेशों का पालन कर रहे हैं या नहीं। उनकी टूर डायरी की भी लगातार मॉनिटरिंग करेंगे। कार्यालय अवधि में प्रमंडल, जिला और अनुमंडल स्तर के अधिकारी हर हाल में अपने कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। इस अवधि में आवासीय कार्यालय से काम नहीं करेंगे।

दलित-महादलित टोलों में जाएंगे अफसर

प्रधान सचिव, सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त, जिला पदाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के टोलों का भ्रमण अवश्य करेंगे। उनके बीच विकास कार्यों का प्रभावी निरीक्षण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Source : Hindustan

Continue Reading
BIHAR15 mins ago

बेटी की शादी के लिए जमीन बेच रहा था पिता, नाराज बेटे ने आंखें निकालकर ले ली जान

BIHAR19 mins ago

विधान सभा सत्र का तीसरा दिन, बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने किया शपथ ग्रहण

BIHAR23 mins ago

बिहार में गुड गवर्नेंस पर फोकस, फील्ड में लोगों से मिलकर आला अधिकारी सुनेंगे उनकी शिकायतें

MUZAFFARPUR30 mins ago

सख्ती:शहरी क्षेत्र में ढंक कर ही हो सकते निर्माण कार्य, गिट्टी-मिट्टी की ढुलाई भी बिना ढंके नहीं

BIHAR33 mins ago

बिहार में सर्दी का सितम चालू आहे, नवंबर में ही ठंड ने कंपाया

BIHAR37 mins ago

जेल से विधानसभा पहुंचे बाहुबली विधायक अनंत सिंह, स्पीकर की वोटिंग में होंगे शामिल

BIHAR40 mins ago

बिहार में CM नीतीश की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना में अब 24 घंटे में दूर होंगी शिकायतें

INDIA45 mins ago

राजस्थान छोड़कर जम्मू-कश्मीर जाना चाहते हैं IAS टीना डाबी के पति अतहर, लगाई तबादले की अर्जी

JHARKHAND49 mins ago

रिटायरमेंट के बाद एमएस धोनी दे रहे फार्मिंग पर ध्‍यान, टमाटर और दूध का चल रहा बिजनेस

BIHAR1 hour ago

मतदान से आज होगा नए विधानसभा अध्यक्ष का फैसला, NDA से विजय सिन्हा तो महागठबंधन से अवध बिहारी हैं उम्मीदवार

BIHAR6 days ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD1 week ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

INDIA4 weeks ago

JEE MAINS का टॉपर गिरफ्तार, परीक्षा में दूसरे को बैठाकर पाए थे 99.8 % अंक

BIHAR6 days ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

BIHAR2 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

INDIA1 week ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

TRENDING3 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending