अंबाती रायुडू ने संन्यास का फैसला लिया वापस, जानिए किसे दिया क्रेडिट
Connect with us
leaderboard image

SPORTS

अंबाती रायुडू ने संन्यास का फैसला लिया वापस, जानिए किसे दिया क्रेडिट

Santosh Chaudhary

Published

on

33 वर्षीय रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (एचसीए) को एक खत लिखकर कहा है कि संन्यास लेने का फैसला उन्होंने भावनाओं में बहकर लिया था और वो अब सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने क्रिकेट से संन्यास का फैसला वापस ले लिया है। दो महीने पहले रायुडू ने क्रिकेट से सभी फॉरमैट से संन्यास का ऐलान किया था। 33 वर्षीय रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (एचसीए) को एक खत लिखकर कहा है कि संन्यास लेने का फैसला उन्होंने भावनाओं में बहकर लिया था और वो अब सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

गुरुवार को रायुडू ने एचसीए के सीओए को ई-मेल में लिखा, ‘मैं आपकी जानकारी में लाना चाहता हूं कि मैं संन्यास के फैसले को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट के सभी फॉरमैट में खेलना चाहता हूं। मैं इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स, वीवीएस लक्ष्मण और नोएल द्रविड़ को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो मेरे मुश्किल समय में मेरे साथ रहे और मुझे इस बात का अहसास दिलाया कि अभी मेरे अंदर काफी क्रिकेट बचा है।’

 

उन्होंने इस ई-मेल में लिखा, ‘मैं हैदराबाद की टैलेंटेड टीम के साथ शानदार सीजन खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मैं 10 सितंबर से हैदराबाद टीम ज्वॉइन करने के लिए उपलब्ध हूं।’ एचसीए के सीओए ने ई-मेल में लिखा, ‘आपको जानकारी दी जाती है कि रायुडू अपना संन्यास वापस ले चुके हैं और वो 2019-20 में एचसीए के लिए शॉर्ट फॉरमैट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।’ इंग्लैंड में हुए विश्व कप के लिए रायुडू को टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें बैक-अप के तौर पर भी नहीं चुना गया।

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा जब हुई थी, तो चयनकर्ताओं ने विजय शंकर की थ्री-डायमेंशन की बात करते हुए उन्हें रायुडू पर तरजीह दी थी, जिसके बाद रायुडू ने तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि विश्व कप देखने के लिए थ्री-डी ग्लासेस ऑर्डर किए हैं। पिछले साल ही रायुडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी कि वो लिमिटेड ओवर्स मैचों पर ध्यान देंगे।

Input : Hindustan

SPORTS

सौरव गांगुली बने BCCI के नए अध्यक्ष 23 अक्टूबर को संभालेंगे पद

Ravi Pratap

Published

on

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. गांगुली ने मंगलवार को उन सभी भावी अधिकारियों के साथ एक फोटो साझा कि जो उनकी टीम का हिस्सा होंगे. गांगुली के साथ उस फोटो में जय शाह, जयेश जॉर्ज, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, अरुण धुमल और महिम वर्मा हैं.

उन्होंने इस फोटो पर लिखा, बीसीसीआई में नई टीम.. उम्मीद है कि हम साथ मिलकर अच्छा काम कर सकेंगे. अनुराग ठाकुर शुक्रिया इसके लिए. गांगुली का निर्विरोध बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष चुना जाना तय है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री के बेटे जय शाह बीसीसीआई के अगले सचिव होंगे. जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव और अरुण कोषाध्यक्ष के पद पर बैठेंगे. महिम उपाध्यक्ष होंगे. बृजेश पटेल का अगला आईपीएल चेयरमैन बनना तय है.

गांगुली हालांकि सितंबर-2020 यानि सिर्फ 10 महीनों के लिए इस पद पर रहेंगे क्योंकि इसके बाद वह बोर्ड के नए नियम के तहत कूलिंग ऑफ पीरियड पर चले जाएंगे. 23 अक्टूबर को प्रशासकों की समिति (सीओए) बीसीसीआई के नए अधिकारियों को कार्यभार सौंप देगी.

Input : Palpal India

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Continue Reading

SPORTS

Ind vs SA: सुरक्षा में बड़ी चूक, बीच मैदान में घुसे युवक ने रोहित शर्मा को जमीन पर गिराया

Ravi Pratap

Published

on

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सख्त हिदायत के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया। शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में मैच के दौरान एक फैन रोहित शर्मा से मिलने उनके पास जा पहुंचा। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम सुरक्षा में बड़ी चूक नजर आई।

शनिवार को पुणे टेस्ट के तीसरे दिन मैच के दौरान महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में तैनाक सुरक्षाकर्मियों को चकमा देते हुए एक फैन मैदान में घुसने में कामयाब हो गया। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा स्पिल में फील्डिंग कर रहे थे और उनके एक फैन इस धुरंधर के पैर छूने के लिए सुरक्षाकर्मियों को तैनात होने के बाद भी मैदान पर पहुंचने में कामयाब हो गया।

रोहित के फैन ने छुए उनके पैर

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान जब मैदान पर वर्नोन फिलैंडर बल्लेबाजी के लिए आ रहे थे तभी एक दर्शक भी उनके साथ पीछे पीछे पहुंच गया। रोहित शर्मा का यह फैन उनके पैर छुने के लिए वहां भागा भागा पहुंचा लेकिन इस दौरान सुरक्षाकर्मियों की उनपर नजर नहीं पड़ी। (क्लिक करें और जानें मैच का ताजा हाल)

युवक की वजह से मैदान पर गिरे रोहित शर्मा

अचानक मैदान पर पहुंचे इस युवक की वजह से रोहित शर्मा को संभलने का बिल्कुल भी मौका नहीं मिला। इससे पहले रोहित संभल पाते युवक ने उनके पैर पकड़ लिए और वो मैदान पर गिर पड़े।

तीसरी बार हुई सुरक्षा में हुई चूक

इस सीरीज के दौरान यह तीसरा मौका है जब मैच के दौरान क्रिकेट फैन इस तरह से मैदान पर आ पहुंचे हों। वाइजैक में भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ हाथ मिलाने एक क्रिकेट फैन मैदान पर आ गया था। वहीं मोहाली में खेले गए टी20 मुकाबले में एक फैन कोहली के साथ सेल्फी लेने के लिए बीच मैच में उनके पास पहुंच गया था।

Input : Dainik Jagran

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Continue Reading

SPORTS

धौनी को संन्यास लेना चाहिए या नहीं? कुछ ऐसी है युवराज सिंह की राय

Santosh Chaudhary

Published

on

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। वहीं विश्व कप के बाद से ही इस बात की लगातार चर्चा हो रही है कि धौनी अपने संन्यास पर कब तक फैसला लेंगे। कुछ दिग्गज क्रिकेटर कह चुके हैं कि धौनी को अब संन्यास का फैसला ले लेना चाहिए, वहीं कुछ दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि धौनी में अभी काफी क्रिकेट बचा है और उनके संन्यास का फैसला उन पर ही छोड़ देना चाहिए। इस बीच युवराज सिंह ने भी पहली बार धौनी के संन्यास को लेकर हो रही चर्चाओं पर अपना पक्ष रखा है।

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि ये स्थिति धौनी के लिए काफी अनफेयर है। युवी का मानना है कि धौनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और ऐसे में उनके करियर को लेकर उन्हें ही फैसला लेने देना चाहिए। युवी ने कहा, ‘मुझे लगता है ये उनके साथ गलत किया जा रहा है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है। वो सबसे सफल भारतीय कप्तान रहे हैं, तो आपको उन्हें समय देना ही चाहिए। उन्हें ही इसका फैसला लेना चाहिए कि वो कब जाना चाहते हैं। अगर वो अभी भी खेलना चाहते हैं तो हमें उनके इस फैसले का सम्मान करना चाहिए।’

युवी ने साथ ही कहा कि ऋषभ पंत की धौनी से तुलना नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘धौनी एक दिन में बनकर तैयार नहीं हुए, उन्हें बनने में कुछ साल लगे हैं, तो उनको रिप्लेस करने में भी समय लगेगा। टी20 विश्व कप में अभी एक साल का समय बचा है, तो अब भी काफी समय बचा है।’

Input : Hindustan

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Continue Reading
Advertisement
INDIA13 mins ago

मां के लिए फ्रिज खरीदने 35 किलो सिक्के लेकर गया, दो हजार रु. कम निकले तो शोरूम ने छूट दी

BIHAR25 mins ago

चैतन्य प्रसाद और आनंद किशोर की छुट्टी, बिहार में 8 IAS अधिकारियों का तबादला

TECH2 hours ago

साइबर क्राइम : कोई कर रहा है ब्लैकमे’ल तो बचने के लिए तुरंत करे ये 5 काम

BIHAR3 hours ago

उत्कृष्ट पुलिस सेवा के लिए बिहार के लाल को मिला एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड

RELIGION4 hours ago

17 अक्टूबर को है करवा चौथ, जानिए व्रत से जुड़ी बातें और पूजा विधि

SPORTS5 hours ago

सौरव गांगुली बने BCCI के नए अध्यक्ष 23 अक्टूबर को संभालेंगे पद

BIHAR5 hours ago

रेलवे ने फिर बढ़ाई स्पेशल ट्रेनों की संख्या, दिवाली-छठ के लिए अभी इन ट्रेनों में बुक करा सकते हैं टिकट

MUZAFFARPUR6 hours ago

मुजफ्फरपुर सूतापट्टी में पति ने धो’खा दिया तो महिला ने चोर-चोर बोल कर पि’टवाया

MUZAFFARPUR8 hours ago

अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के उपेक्षा के कारण काँटी – मरवण का 570 किलोमीटर पक्की सड़क हुआ जर्जर : ई0 अजीत

BIHAR8 hours ago

पटना: डें’गू म’रीजों से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर फेंकी गई स्याही

BIHAR1 day ago

63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रीयांश तिवारी बने टॉपर, यहां देखें लिस्ट

BIHAR4 days ago

पटना पहुंची प्रीति जिंटा, एक झलक पाने को बेताब दिखी भीड़

BIHAR2 weeks ago

KBC 11: वैज्ञानिक के नाम से जुड़े सवाल पर अटकी बिहार की साइंस टीचर संगीता, गेम छोड़ने का लिया निर्णय

BIHAR2 days ago

संभावना सेठ के साथ रॉयल फुलार ने मनाया अपना प्रथम वर्षगाँठ

INDIA6 days ago

Reliance Jio यूजर्स को लगा बड़ा झटका, अन्‍य मोबाइल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए देना होगा पैसा

MUZAFFARPUR6 days ago

मुजफ्फरपुर से दिल्ली के लिए चलेगी सुविधा स्पेशल

BIHAR4 days ago

पटना: IIT मुंबई ने सबसे कम उम्र के प्रोफेसर तथागत तुलसी को नौकरी से निकाला, जानिए कारण

BIHAR3 weeks ago

हाई वोल्‍टेज फैमिली ड्रामा: प्रेमी के घर के सामने धरना पर बैठी प्रेमिका, बोली- चल कर शादी

BUSINESS3 days ago

Paytm इस्तेमाल करने वालों के लिए बुरी ख़बर

MUZAFFARPUR3 weeks ago

बिहार में 28 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच आठ जिलों की सेना बहाली, ये कागजात लाना होगा जरूरी

Trending

0Shares