Connect with us

SPORTS

अंबाती रायुडू ने संन्यास का फैसला लिया वापस, जानिए किसे दिया क्रेडिट

Published

on

33 वर्षीय रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (एचसीए) को एक खत लिखकर कहा है कि संन्यास लेने का फैसला उन्होंने भावनाओं में बहकर लिया था और वो अब सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने क्रिकेट से संन्यास का फैसला वापस ले लिया है। दो महीने पहले रायुडू ने क्रिकेट से सभी फॉरमैट से संन्यास का ऐलान किया था। 33 वर्षीय रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (एचसीए) को एक खत लिखकर कहा है कि संन्यास लेने का फैसला उन्होंने भावनाओं में बहकर लिया था और वो अब सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

गुरुवार को रायुडू ने एचसीए के सीओए को ई-मेल में लिखा, ‘मैं आपकी जानकारी में लाना चाहता हूं कि मैं संन्यास के फैसले को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट के सभी फॉरमैट में खेलना चाहता हूं। मैं इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स, वीवीएस लक्ष्मण और नोएल द्रविड़ को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो मेरे मुश्किल समय में मेरे साथ रहे और मुझे इस बात का अहसास दिलाया कि अभी मेरे अंदर काफी क्रिकेट बचा है।’

 

उन्होंने इस ई-मेल में लिखा, ‘मैं हैदराबाद की टैलेंटेड टीम के साथ शानदार सीजन खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मैं 10 सितंबर से हैदराबाद टीम ज्वॉइन करने के लिए उपलब्ध हूं।’ एचसीए के सीओए ने ई-मेल में लिखा, ‘आपको जानकारी दी जाती है कि रायुडू अपना संन्यास वापस ले चुके हैं और वो 2019-20 में एचसीए के लिए शॉर्ट फॉरमैट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।’ इंग्लैंड में हुए विश्व कप के लिए रायुडू को टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें बैक-अप के तौर पर भी नहीं चुना गया।

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा जब हुई थी, तो चयनकर्ताओं ने विजय शंकर की थ्री-डायमेंशन की बात करते हुए उन्हें रायुडू पर तरजीह दी थी, जिसके बाद रायुडू ने तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि विश्व कप देखने के लिए थ्री-डी ग्लासेस ऑर्डर किए हैं। पिछले साल ही रायुडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी कि वो लिमिटेड ओवर्स मैचों पर ध्यान देंगे।

Input : Hindustan

SPORTS

क्रिकेट को दोबारा खड़ा करने के लिए सौरव गांगुली को ICC अध्यक्ष बनाया जाए- ग्रीम स्मिथ

Published

on

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के डायरेक्टर और सफलतम टेस्ट कप्तान ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने गुरुवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा खड़ा करना है तो आईसीसी अध्यक्ष के पद पर एक अच्छे और दूरदर्शी शख्स का बैठना जरूरी है और इस पद के लिए सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) से अच्छा दूसरा कोई और नहीं हो सकता. ग्रेम स्मिथ का मानना है कि मुश्किल के मौके पर गांगुली ही हैं जो क्रिकेट को दोबारा ऊपर उठा सकते हैं.

गांगुली बनें आईसीसी अध्यक्ष: स्मिथ

ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने जोहानिसबर्ग में हुए एक टेली वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ ये बहुत जरूरी है कि आईसीसी के अध्यक्ष पद पर कोई सही शख्स बैठे. कोरोना वायरस के बाद आईसीसी को एक मजबूत नेता की जरूरत है जो कि आधुनिक खेल के करीब भी हो और उसके अंदर नेतृत्व क्षमता भी हो. ‘ बता दें आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर ने पिछले साल दिंसबर में कह दिया था कि वो आईसीसी के इस पद पर दोबारा नहीं बैठेंगे. उनका कार्यकाल मई के अंत में खत्म हो रहा है.

Graeme Smith Biography, Profile, Net Worth, Ranking & Records

साउथ अफ्रीका चाहता है टीम इंडिया से टी20 सीरीज

बता दें क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने गुरुवार को खुलासा किया कि बीसीसीआई (BCCI) ने अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की इच्छा जतायी है. इससे पहले बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी ने मानसून के बाद खेल शुरू होने की उम्मीद व्यक्त की थी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच श्रृंखला का कार्यक्रम अगस्त के आखिर में तय है लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए को बाद की तिथियों में भी इसके आयोजन में आपत्ति नहीं है.

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

फॉल ने गुरुवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है. अगर यह श्रृंखला स्थगित होती है तो इसे बाद में आयोजित किया जा सकता है. हमारी उनके (बीसीसीआई) बातचीत बहुत अच्छी रही. ‘ बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस श्रृंखला की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘पहले हमें खिलाड़ियों को ‘ग्रीन जोन’ में अनुकूलन शिविर में रखना होगा. निश्चित तौर पर अगर चीजें सही रास्ते पर आगे बढ़ती हैं तो हम साउथ अफ्रीका में खेलेंगे.’

बीसीसीआई (BCCI) का इस द्विपक्षीय श्रृंखला पर सहमत होने के का मतलब है कि अगर अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करने के प्रयास किये जाते हैं तो उसे सीएसए का समर्थन मिलेगा. सीएसए ने कहा कि यह श्रृंखला भारत और साउथ अफ्रीका दोनों देशों की सरकार की मंजूरी पर निर्भर होगी. फॉल ने कहा कि उन्होंने साउथ अफ्रीकी सरकार से मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Input : News18

Continue Reading

SPORTS

चाहे लाहौर में बर्फ पड़ जाए, लेकिन भारत-पाक सीरीज नहीं होगी, सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

Published

on

sunil gavaskar

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए भारत-पाकिस्तान सीरीज का आयोजन करने की बात कही थी. शोएब के इस प्रस्ताव को कपिल देव ने सिरे से नकार दिया था. अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वनडे सीरीज की संभावनाओं को खारिज कर दिया है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि लाहौर में बर्फबारी की संभावना अधिक है लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली जा सकती.

सुनील गावसकर (video grab)

भारत-पाकिस्तान सीरीज असंभव

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा को उनके यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘लाहौर में बर्फ गिरने की संभावना भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला से अधिक है.’ उन्होंने कहा, ‘दोनों टीमें विश्व कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी लेकिन उनके बीच श्रृंखला अभी संभव नहीं है.’

टेस्ट चैंपियनशिप में हर टीम एक-दूसरे से भिड़नी चाहिए

भले ही गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत-पाकिस्तान सीरीज की संभावनाओं को नकार दिया लेकिन उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप के सवाल पर ये जरूर कहा कि हर टीम को एक-दूसरे से एकबार तो भिड़ना ही चाहिए. गावस्कर के मुताबिक उस टेस्ट चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं जब कोई टीम हर विरोधी से ना भिड़े. अगर आपको सही मायने में वर्ल्ड चैंपियन देखना है तो ऐसा जरूरी है.

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना मुश्किल था

सुनील गावस्कर ने ये भी बताया कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना कितना मुश्किल था. गावस्कर के मुताबिक बल्लेबाजों को वहां होने वाली रिवर्स स्विंग से खासी दिक्कत होती थी. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में मैंने रिवर्स स्विंग खेली थी. नई गेंद खेलना आसान होता था लेकिन गेंद पुरानी होते ही वो स्विंग होती थी. रिचर्ड हेडली, इमरान खान और वेस्टइंडीज के खिलाफ तो हमेशा खेलना मुश्किल होता था.’

कोरोना वायरस पर गावस्कर ने कहा

कोरोना वायरस पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि जिंदगी से बड़ा कोई खेल नहीं है. उन्होंने रमीज राजा से कहा, ‘क्रिकेट ही नहीं दूसरे खेल बंद हो गए हैं. जिंदगी का सवाल हो तो खेल मामूली चीज है. मैं तो फोन पर भी दूर से ही बात कर रहा हूं. सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है, इससे आप कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकते हैं. जैसे ओपनर को समझाया जाता है तो नई गेंद के खिलाफ आपको थोड़ा संभलकर खेलना चाहिए.'(भाषा के इनपुट के साथ)

Continue Reading

SPORTS

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए मांगी भारत से मदद, बोले- ‘दस हजार वेंटिलेटर दे दो’ भारतीय बोले- ‘चीन से मांगो

Published

on

भारत में कोरोनावायरस (CoronaVirus) का कहर जारी है. अब तक इस वायरस से 166 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है. पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस (CoronaVirus In Pakistan) बुरी तरह से फैल चुका है. ऐसे में पाकिस्तान दूसरे देशों से मदद की गुहार लगा रहा है. उनकी हालत इतनी खस्ता है कि डॉक्टर्स के पास इलाज करने के लिए किट तक नहीं है.

कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज करने वाले एक डॉक्टर की भी मौत हो चुकी है. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) से मिलकर कोरोनावायरस महामारी (CoronaVirus Pandemic) का सामना करने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि अगर भारत हमें दस हजार वेंटिलेटर्स देता है तो इसे पाकिस्तान जिंदगी भर याद रखेगा. जिस पर भारतीय ट्विटर यूजर ने उनकी क्लास ली है और चीन से मदद मांगने को कहा है.

ट्विटर पर भारतीयों को उनका प्रस्ताव बिलकुल ठीक नहीं लगा और चीन से मदद मांगने की हिदायत दे डाली. एक यूजर ने लिखा, ”मेरे दोस्त शोएब अख्तर, भारत ने 93 हजार पाकिस्तानी जवानों को दिया था, वो तो आपको याद नहीं. ऐसा मजाक फिर न करना.” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ”शोएब आप ये प्रस्ताव अपने सबसे करीबी दोस्त चीन के पास लेकर जाएं. कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए चीन और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज अच्छा ख्याल हो सकता है.” तीसरे यूजर ने लिखा, ”भारत आपको 10 हजार वेंटिलेटर बनाकर दे देगा. क्या आप उसके बदले में भारत को 10 हजार आतंकवादी देंगे.” ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं…

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading
INDIA3 hours ago

सोनू सूद ने अब केरल में फंसीं 177 लड़कियों को कराया एयरलिफ्ट, पहुंचाया घर!

INDIA4 hours ago

दिल्‍ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए

EDUCATION4 hours ago

जुलाई में होंगे फाइनल ईयर के एग्जाम्स, पिछले सेमेस्टर के रिजल्ट के आधार पर पास होंगे फर्स्ट और सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स

MUZAFFARPUR4 hours ago

लॉक डाउन के कारण मधुपालक को भारी नुक्सान, पुलिस रोककर मांगती है जुर्माना

MUZAFFARPUR4 hours ago

डर गए हैं मेयर साहब, ऑफिस नहीं आना चाहते, घर से ही कर रहे हैं काम!

MUZAFFARPUR5 hours ago

कोरोना का मुजफ्फरपुर में महाविस्फोट, आज पाये गये 8 नये कोरोना मरीज़, पॉजिटिव लोगो मे गैर प्रवासी समेत लोकल लोग

INDIA5 hours ago

देश का अंग्रेजी नाम ‘इंडिया’ से ‘भारत’ करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में दो जून को सुनवाई

INDIA5 hours ago

BSNL का धांसू ऑफर, चार महीने तक इंटरनेट सर्विस फ्री

INDIA5 hours ago

मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजान दारूवाला का निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती

muzaffarpur-corona
MUZAFFARPUR6 hours ago

जिले में मिले आठ कोरोना संक्रमित मरीज़ अबतक एक दिन में सबसे अधिक मरीज़ मिले आज

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

Uncategorized4 weeks ago

50 फीसद यात्रियों के साथ बसों का संचालन, बढ़ सकता किराया

INDIA4 weeks ago

पंचतत्व में विलीन हुए ऋषि कपूर, परिवार की मौजूदगी में बेटे रनबीर ने दी मुखाग्नि

BIHAR4 weeks ago

सबके दावे धरे रह गए और पप्पू ने मार ली बाजी, कोटा से बिहारी बच्चों को लाने के लिए 30 बसें लगवा दी

Trending