Connect with us

INDIA

अक्षय कुमार और सोनू सूद को भारत रत्न देने की उठी मांग, ट्वीट कर लोगों ने कही ऐसी बात

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंबई. बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सोशल मीडिया (Social Media) पर रियल लाइफ हीरो के नाम से पुकारे जा रहे अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) हाल ही में जबरदस्त चर्चा में आ गए हैं. ट्विटर पर इन दोनों अभिनेताओं का नाम ट्रेंड करता दिख रहा है. अक्षय और सोनू ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद करके खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अक्षय कुमार ने आगे आकर आर्थिक मदद की थी, वहीं सोनू सूद ने आर्थिक मदद के साथ-साथ सड़कों पर उतरकर प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का काम किया था. वहीं अब ये दो नाम सोशल मीडिया पर एक बार फिर से ट्रेंड कर रहे हैं.

Roadlift': Sanjay Gupta Jokes About Buying Rights of Sonu Sood ...

दरअसल, हाल ही में ट्विटर पर अक्षय कुमार और सोनू सूद को इनके योगदान के लिए सम्मनित किए जाने की मांग उठ रही है. यूजर्स और फैन्‍स इन दोनों को देश के सर्वोच्‍च नागर‍िक सम्‍मान ‘भारत रत्‍न’ (Bharat Ratna) दिए जाने की मांग कर रहे हैं. इस सिलसिले में लोग तरह-तरह के पोस्ट करते दिखाई दे रहे हैं. एक यूजर ने दान किए गए आंकड़ों का पूरा ब्यौरा देते हुए लिखा- ‘अक्षय कुमार और सोनू सूद ने दिल खोलकर लोगों की मदद की है. उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए’

एक अन्य यूजर ने लिखा- ‘दो अहम लोग जिन्हें बहुत प्यार करता हूं और दोनों ही बेहतरीन एक्टर्स हैं. ये वाकई भारत रत्न पाने के काबिल हैं’.

कइयों ने अक्षय और सोनू को असली देशभक्त बताते हुए उनके लिए भारत रत्न की मांग की है. लोगों ने सोनू और अक्षय को रियल लाइफ हीरो बताया है.

कुछ इसी तरह के ट्वीट देखने को मिल रहे हैं. हालांकि अभी तक इस ट्रेंड पर ना तो अक्षय और ना ही सोनू सूद ने कोई बयान दिया है.

Input : News18

 

INDIA

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी दे रही है 20000 लोगों को नौकरी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

Muzaffarpur Now

Published

on

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते काफी कंपनियों ने हायरिंग रोक दी है, लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन अभी भी हायरिंग कर रही है. अमेजन इंडिया (Amazon India) ने ऐलान किया है कि वह अपनी कस्टमर सर्विस टीम में लगभग 20,000 सीजनल या अस्थायी रोजगार अवसर उत्पन्न कर रही है. इसके पीछे कंपनी का मकसद भारत और दुनियाभर में अपने उपभोक्ताओं की मदद करना है. अमेजन इंडिया ने बयान में कहा कि नई अस्थायी पोजिशंस अगले 6 माह में कस्टमर ट्रैफिक में अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मैंगलोर, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में एड की जा रही हैं. नए पदों पर नियुक्त एसोसिएट्स उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी करने में मदद करेंगे. इसके लिए वे विभिन्न माध्यमों जैसे ईमेल, चैट, सोशल मीडिया एवं फोन के माध्यम से व्यक्तिगत एवं उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करेंगे.

Amazon to Invest $700M to Retrain 100,000 Workers for New Jobs | PCMag

क्या चाहिए योग्यता और कैसे करें अप्लाई

  • अमेजन द्वारा नए अस्थायी पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट का कम से कम 12वीं कक्षा पास होना आवश्यक है. साथ ही उसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु या कन्नड भाषा में निपुण होना चाहिए.
  • कंपनी का कहना है कि उम्मीदवारों की परफॉरमेंस और कारोबारी जरूरतों के आधार पर इन अस्थायाी पदों में कुछ को साल के आखिर तक स्थायी पदों में बदला जा सकता है.
  • वे लोग जो इन सीजनल नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 1800-208-9900 पर फोन कर सकते हैं या [email protected] पर ईमेल भेज सकते हैं.

Amazon India to create 50,000 temporary jobs: All you need to know ...

उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर-कस्टमर सर्विस, अक्षय प्रभु का कहना है कि हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधी जरूरतों का मूल्यांकन कर रहे हैं. हमारा अनुमान है कि भारत और दुनिया भर में छुटिट्यों के सीजन में अगले छह महीनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा. हमसे जुड़ने वाले नए एसोसिएट्स हमारे वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के जरिए घर एवं ऑफिस से काम करेंगे और उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने एवं उन्हें उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. ये नए अस्थायी पद उम्मीदवारों को इस अनिश्चित समय में रोजगार एवं आजीविका के साधन उपलब्ध कराएंगे.

Walking the talk on Diversity & Inclusion of the differently abled ...

7 साल में 7 लाख नौकरियां दी

अमेजन ने इसी साल घोषणा की थी कि यह टेक्नोलाॅजी, इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं लाॅजिस्टिक्स नेटवर्क में सतत निवेश द्वारा 2025 तक 10 लाख से अधिक नई नौकरियां उत्पन्न करने की योजना बना रही है. विभिन्न क्षेत्रों जैसे सूचना प्रोद्यौगिकी, कौशल विकास, कन्टेन्ट निर्माण, रिटेल, लाॅजिस्टिक्स एवं निर्माण के क्षेत्र में उत्पन्न ये नौकरियां प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह की होंगी. अमेजन के निवेश के चलते पिछले सात सालों में भारत में सात लाख नौकरियों के अवसर उत्पन्न हुए हैं.

Input : News18

Continue Reading

INDIA

लद्दाख तनाव: भारत को जल्द हथियार मुहैया कराएंगे US, फ्रांस, रूस और इजराइल; हो सकता है 7,560 करोड़ का नया सौदा

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley Face off) में 15 जून की रात भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प (India-China Dispute) के बाद से दोनों देशों के बीच जंग की स्थिति बन चुकी है. दोनों ही सेनाएं गलवान घाटी में आमने सामने आ गईं हैं. जंग के हालात को देखते हुए भारत ने लद्दाख सीमा पर अपने सैनिकों और हथियारों की संख्या बढ़ा दी है. चीन से बढ़े तनाव को देखते हुए दुनिया के कई देश भारत की सैन्य ताकत को और मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. फ्रांस ने एक ओर जहां अगले महीने राफेल लड़ाकू विमान देने का वादा किया है तो वहीं दूसरी तरफ इजरायल एयर डिफेंस सिस्टम भारत को दे रहा है. इसी तरह अमेरिका से भारत को जल्द ही तोप में इस्तेमाल होने वाले गोलाबारूद दिए जाएंगे, जबकि रूस ने भी भारत को आधुनिक हथियार और गोला बारूद देने का वादा किया है. बता दें कि रूस 1 बिलियल डॉलर यानी 7560 करोड़ रुपये के गोला-बारूद की सप्लाई करने जा रहा है.

लद्दाख तनाव: भारत को जल्द हथियार मुहैया कराएंगे US, फ्रांस, रूस और इजराइल; हो सकता है 7,560 करोड़ का नया सौदा

चीन से बढ़े तनाव के बाद दिल्ली में सभी देशों के साथ ही द्विपक्षीय वार्ता के दौरान इस पर सहमति बनी है. बता दें कि पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ काफी लंबे समय से चले आ रहे विवाद को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से सशस्त्र बलों को आपातकालीन वित्तीय अधिकार पहले ही दिए जा चुके हैं. लंबी दूरी तक हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइलों से लैस अत्याधुनिक राफेल विमान की पहले खेप 27 जुलाई तक भारत पहुंचने की उम्मीद है. इसके लिए चार भारतीय पायलटों को इन लड़ाकू विमान को चलाने की ट्रेनिंग दी गई है. फ्रांस ने भारत से कहा है कि वह राफेल की पहली खेप के साथ ही 8 अतिरिक्त राफेल भी भेजने की तैयारी कर रहा है. फ्रांस की ओर से बताया गया है कि सभी आठ विमान उड़ान भरने के सर्टिफिकेट हासिल करने के बेहद करीब हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि सभी विमान जल्द ही अंबाला एयरबेस भेज दिए जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक फ्रांस इन विमान में इतना ईधन भर देगा जिससे राफेल विमान बिना कहीं रुके सीधे भारत आ सकेंगे.

Air Chief Marshal revives Golden Arrows Squadron, first to fly ...

दूसरी तरफ करगिल युद्ध में भारत की मदद करने वाले इजरायल ने भी चीन के साथ जंग के हालात को देखते हुए एयर डिफेंस सिस्टम देने की बात कही है. बताया जाता है कि एयर डिफेंस सिस्टम जिसका अभी तक नाम नहीं बताया गया है बहुत जल्द सीमा की रक्षा के लिए तैनात कर दी जाएगी. दरअसल चीन ने अपनी सीमा पर S-400 एयर डिफेंस सिस्टम तैनात किया है, जिसके बाद भारत ने भी उसका जवाब देने के लिए इजरायल से एयर डिफेंस जल्द देने की बात कही है.

Basic Rafale 2016 costs less than 2007, weapons extra: Officials ...

बता दें कि हाल ही में मास्को की यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात मे रूस के रक्षा अधिकारियों ने भारत को जल्द ही आधुनिक हथियार, गोला-बारूद और मिसाइलों की तत्काल डिलीवरी का वादा किया है. भारत की ओर से हाल ही में कई हथियारों और मिसाइलों की सूची रूस को सौंपी गई है, जिसकी लागत 1 बिलियन डॉलर के करीब है. बता दें कि भारत का सबसे नया रणनीतिक साझेदार अमेरिका पहले से ही भारत को महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी और सैटेलाइट इमेज भेजने का काम कर रहा है. सूत्रों ने कहा कि अमेरिका ने भारत को जल्द से जल्द सहायता का वादा करते हुए जंग के हालात में आवश्यक हथियार और गोला बारूद की सूची मांगी हैं.

Input : News18

 

Continue Reading

INDIA

TikTok ने अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा, भड़के यूज़र्स ने लिखा- ‘RIP’

Muzaffarpur Now

Published

on

चीन की पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) ने अपने सभी सोशल मीडिया पर प्रोफाइल फोटो (profile photo) में भारत के झंडे को शामिल किया है. पहले फेसबुक (facebook) और ट्विटर (twitter) पर इसकी प्रोफाइल फोटो में सिर्फ टिकटॉक का लोगो दिखाई देता था, लेकिन अब इन दोनों जगहों पर लोगो के राइट साइड में नीचे की ओर भारत का झंडा भी दिखाई दे रहा है. जहां एक तरफ भारत और चीन के बीच तनाव से भारतीय सोशल मीडिया (social media) पर चीनी माल और ऐप को बॉयकॉट (boycott) की मांग कर रहे हैं, ऐसे में टिकटॉक का प्रोफाइल में तिरंगे के इस्तेमाल को माना जा रहा है कि इसे भारतीय ग्राहकों की नाराज़गी को देखते हुए किया गया है.

i1.wp.com/images.news18.com/ibnkhabar/uploads/2...

जानकारी के लिए बता दें कि टिकटॉक का पहले से ही विरोध किया जा रहा था. ऐसी परिस्थिति में ऐप ने प्रोफाइल फोटो में भारत के झंडे को लगाकर ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव को दिखाया है. टिकटॉक के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर 1.5 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

ऐप की प्रोफाइल फोटो में शनिवार शाम को बदली गई है, जिसके बाद इसपर भारतीय झंडा देखने पर यूज़र्स ने काफी नाराज़गी जताई है. फेसबुक की प्रोफाइल फोटो पर काफी सारे यूज़र्स ने कमेंट्स में ‘RIP’ (रेस्ट इन पीस) लिखकर स्पैम किया और रिएक्शन के तौर पर ‘angry’ और ‘funny’ इमोजी भी दिए.

भड़के यूज़र्स ने लिखा- 'RIP'.

डाउनलोड में आई भारी गिरावट

लद्दाख रीजन में LAC पर बढ़ते तनाव के चलते बहुत सारे भारतीयों ने अपने स्मार्टफोन से कई चाइनीज ऐप्स को अनइंस्टॉल कर दिया है. SensorTower की रिपोर्ट के मुताबिक तमाम लोकप्रिय चाइनीज़ ऐप के डाउनलोड में गिरावट देखने को मिली है. इन ऐप्स में TikTok, Bigo Live, PUBG, Likee, Helo शामिल हैं.

twitter और facebook की फोटो में भारत का झंडा.

चीन के बाद भारत में सबसे ज्यादा यूज़र बेस रखने वाली TikTok के डाउनलोड में अप्रैल की तुलना में मई में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वहीं मई की तुलना में जून में TikTok के डाउनलोड में 38 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही TikTok के लिए सबसे शानदार तिमाही रही थी जिसमें उसके 2 अरब डाउनलोड हुए थे. इसमें से भारत की हिस्सेदारी 3.3 फीसदी अथवा 611 मिलियन थी.

Input : News18

Continue Reading
BIHAR27 seconds ago

क्या बिहार में बिना चुनाव ही CM बने रहेंगे नीतीश! युवाओं ने EC से की यह मांग

INDIA7 mins ago

अक्षय कुमार और सोनू सूद को भारत रत्न देने की उठी मांग, ट्वीट कर लोगों ने कही ऐसी बात

Uncategorized15 mins ago

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

BIHAR3 hours ago

शेर सिंह राणा ने बिहार विधानसभा चुनाव में मारी एंट्री , बोले- आरजेपी( सत्य) सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर की बेटी का जलवा, निफ्ट परीक्षा में 28वां स्थान

BIHAR4 hours ago

बिहार ने चीन को दिया बड़ा झटका- नीतीश सरकार ने छीन लिया चीनी कंपनियों से ये प्रोजेक्ट, जानिए

INDIA5 hours ago

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी दे रही है 20000 लोगों को नौकरी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

BIHAR5 hours ago

बिहार के BJP सांसद बोले केजरीवाल के बाप के …..से पैसा जा रहा था जो बिहारियों को दिल्ली से भगा रहे थे

INDIA6 hours ago

लद्दाख तनाव: भारत को जल्द हथियार मुहैया कराएंगे US, फ्रांस, रूस और इजराइल; हो सकता है 7,560 करोड़ का नया सौदा

BIHAR9 hours ago

बिहार के इस युवक ने कोरोना से बचाव के लिए तैयार किया डिजिटल पीपीई, यह इस तरह करता काम

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR3 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA7 days ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending