Connect with us

TRENDING

अटूट आस्था : राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने पर 27 साल बाद 81 वर्षीय महिला ने तोड़ा व्रत

Himanshu Raj

Published

on

अयोध्या मा’मले पर उच्चतम न्यायालय के फै’सले के बाद जबलपुर शहर की 81 वर्षीया महिला 27 साल बाद अ’न्न ग्र’हण करेंगी। इन वर्षों में वह केवल दूध और फलाहार के सहारे थीं। राम जन्मभूमि वि’वाद का स’माधान होने तक महिला ने अ’न्न ग्र’हण नहीं करने का सं’कल्प लिया था।

महिला के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि अयोध्या मामले पर शनिवार को शीर्ष अदालत का फैसला आने के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है। अब, उनका उपवास तोड़ने के लिए जल्द ही एक उद्यापन (व्रत आदि की समाप्ति पर किया जानेवाला धार्मिक कर्म) किया जाएगा। उपवास कर रही महिला उर्मिला चतुर्वेदी के बेटे विवेक चतुर्वेदी ने रविवार को दावा किया कि मेरी मां पिछले 27 साल से फलाहार और दूध के आहार पर थीं। अयोध्या मामले में शीर्ष अदालत के फैसले को सुनकर वह बहुत खुश हैं।

विवेक ने कहा, मेरी मां भगवान राम की अनन्य भक्त हैं और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए समाधान का इंतजार कर रही थीं। वह अयोध्या में छह दिसंबर, 1992 की घटना के बाद शुरू हुई हिंसा को लेकर काफी परेशान थीं।

इन बुजुर्ग महिला की तस्वीर जमकर लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं और उन्हें इस काम के लिए धन्य मान रहे हैं

 

 

Input: Live Hindustan

 

 

TRENDING

14 साल बाद मिला खोया हुआ पर्स, पुलिस ने शख्स को लौटाए पैसे

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंबई में एक शख्स को उसको खोया हुआ पुराना पर्स वापस मिल गया। ये पर्स 14 साल पहले मुंबई की लोकल ट्रेन में खोया था और इस पर्स में उस समय 900 रुपये थे। साल 2006 में खोया हुआ ये पर्स शख्स को 14 साल बाद अब मिला है और पुलिस ने शख्स को उसकी राशि भी लौटा दी है।

14 साल पहले मुंबई लोकल में खो गया था ...

हेमंत पेडलकर साल 2006 में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-पनवेल लोकल ट्रेन में सफर कर रहे थे, जिस वक्त उनका पर्स ट्रेन में गुम हो गया। आज सरकारी रेलवे पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में बताया। इस साल अप्रैल महीने में हेमंत को जीआरपी की ओर से कॉल आई और उन्हें जानकारी दी गई कि उनका 14 साल पहले खोया हुआ पर्स अब मिल गया है।  हालांकि तब मुंबई में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण हेमंत अपना पर्स लेकर नहीं आ पाए थे। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद पेडलकर जो कि पनवेल में रहते हैं, वाशी के जीआरपी ऑफिस गए और अपना पर्स वहां से बरामद किया और पुलिस ने हेमंत को पर्स में रखी राशि भी लौटाई।

हेमंत पेडलकर ने बताया कि मेरे पर्स में 900 रुपये थे, जिसमें एक पांच सौ का नोट भी था जो साल 2016 में बंद कर दिया गया। पुलिस ने हेमंत को तीन सौ रुपये लौटा दिए और स्टाम्प पेपर काम के लिए पुलिस ने सौ रुपये काट लिए। हेमंत ने बताया कि पुलिस उसको 500 रुपये बदलकर देगी।

हेमंत ने कहा कि जब वो जीआरपी ऑफिस गए थे तो वहां कई लोग थे जो अपने चुराए हुए पैसे वापस लेने आए थे। इसमें कई हजारों नोट थे जो नोटबंदी के दौरान बंद हो चुके थे, इन लोगों को इस बात की चिंता थी कि उन्हें उनका पैसा कैसे और कब वापस मिलेगा।

हेमंत पेडलकर ने बताया कि वो उनके पैसे वापस मिलने पर बेहद खुश हैं। एक जीआपरी अधिकारी ने बताया कि जिसने हेमंत पेडलकर का पर्स चुराया था, उसे कुछ समय पहले ही गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि हमें आरोपी से हेमंत का पर्स मिला, जिसमें 900 रुपये थे।

अधिकारी ने बताया कि हमने हेमंत को 300 रुपये लौटा दिए हैं और 500 रुपये तब लौटा दिए जाएंगे, जब पुराना नोट नए नोट से बदल दिया जाएगा।

Input : Amar Ujala

Continue Reading

BIHAR

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

Muzaffarpur Now

Published

on

अगर विनय तिवारी को सी.बी.आई जांच में लिया गया तो, मुंबई पुलिस पर अब बिहार हँसेगा, कल तक मुंबई पुलिस बिहारियों पर हँस रही थी. मुंबई पुलिस के हाथ से केस निकलने के साथ- साथ उनके मुंह पर एक और जबरदस्त तमाचा लग सकता है. दरअसल जिस विनय तिवारी को मुंबई पुलिस ने क्वारेंटिंन कर दिया था अब उसी विनय तिवारी को केंद्र ने सी.बी.आई में भेज सकती है और अब विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत मर्डर केस की गुत्थी अब सी.बी.आई पदाधिकारी के तौर पर सुलझा सकते है.

ऐसा हुआ तो, कल तक बिहार पुलिस का मज़ाक बनाने वाली मुंबई पुलिस का अब ख़ुद मज़ाक बनकर रह जाएगा. शायद ही इतनी किरकिरी मुंबई पुलिस की इससे पहले हुई हो, विनय तिवारी के सी.बी.आई जांच का हिस्सा बनने की कयास लगते ही अब देश मे खुशी की लहर दौड़ गयी है.

प्रसिद्ध पत्रकार मीना दास नारायण समेत कई पत्रकारों ने इसकी सूचना ट्वीट के माध्यम से दी, विनय तिवारी को जांच की कमान मिलने के संभावना से ही लोगो को इंसाफ की उम्मीद बढ़ गयी है. मुंबई जांच के लिये पटना एस. पी के तौर पर विनय तिवारी को पहुँचते ही मुंबई पुलिस ने उनकी बेइज्जती की थी जब यहीं अधिकारी मुंबई पुलिस से सवाल जवाब करेगा और केस की हकीकत को जग ज़ाहिर करेगा.

विनय तिवारी के सी.बी.आई में जाने की अटकलों से ही खुशी की लहर है सुशांत के फैन भी अब खुश नजर आ रहे है और जिन बिहारियों ने सुशांत राजपूत के लिये जान लगा दिया अब शायद उनका मेहनत बेकार न जाये… फिलहाल इस खबर की सरकारी पुष्टि नहीं हुई है.

नोट : इस ख़बर को कई पत्रकारों के ट्वीट और यूट्यूब पर चल रहे वीडियो के आधार पर लिखा गया है- मुजफ्फरपुर नॉउ इस खबर का पूर्णतः सत्यापन नही करता है, जबतक औपचारिक घोषणा नही हो-

Continue Reading

TRENDING

रिया चक्रवर्ती ने अब शेयर की वॉट्सऐप चैट, बताया- अपनी बहन से नाराज थे सुशांत

Muzaffarpur Now

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के मामले में उनके पिता केके सिंह (KK Singh) की तरफ से सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत 6 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराए जाने के बाद से इस मामले में रोज नई जानकारियां सामने आ रही हैं. सुशांत का परिवार जहां रिया पर आरोप लगा रहा है. वहीं, रिया लगातार खुद को बेगुनाह बता रही हैं. सुशांत की ग्रैट‍िट्यूड लिस्ट शेयर करने के बाद रिया के वकील की तरफ से सुशांत के साथ एक्ट्रेस की वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए गए हैं.

सुशांत और रिया के बीच हुए इन कथित वॉट्सऐप चैट्स के स्क्रीनशॉट्स की सत्यता की पुष्टि News18 नहीं करता. इन चैट्स के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अपनी बहन प्रियंका से खासा नाराज थे. इन चैट्स में लिखी बातों से ऐसा लग रहा है कि सुशांत और उनके परिवार के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था.

सुशांत की ओर से लिखा गया, ‘तुम्हारा पर‍िवार बहुत शानदार है. सर (रिया के पिता) बहुत सही हैं. शौविक सहानुभूति से भरा हुआ है और तुम भी जो कि मेरी हो, इन जरूरी बदलावों के पीछे तुम एक पर्याप्त कारण हो. तुम सभी के आसपास रहना मेरे लिए खुशी की बात होगी. चीयर्स मेरी मेरी, रॉकस्टार बनने के लिए.

इसके साथ ही सुशांत ने लिखा, ‘तुम प्लीज मुस्कुराती रहो, तुम इसमें बहुत अच्छी लगती हो. मैं अब सोने की कोश‍िश करता हूं. काश मुझे जमीला जैसा कोई सपना आए. कितना अच्छा होगा ना? टाटा…’

 

 

इसपर रिया की ओर से जवाब में लिखा गया- ‘हाहाहा…सो जाओ मेरे प्यारे लड़के…फ्लाइट लैंड करने के बाद तुम्हें कॉल करूंगी और उम्मीद है तुम चांद पर लैंड करोगे…सो जाओ स्वीट बाबा बॉय’. दोनों के बीच ये बातचीत शाम के 6 बजकर 8 मिनट से 6 बजकर 14 मिनट के बीच हुई थी. हालांकि, तारीख, महीना और साल स्पष्ट नहीं है

इसके बाद रात 8 बजकर 5 मिनट पर रिया की ओर से दोबारा सुशांत को मैसेज किया गया. रिया ने सुशांत के हालचाल के बारे में पूछा. इस पर सुशांत ने जवाब दिया- अच्छा नहीं है… मेरी बहन अब सिड भाई को विक्ट‍िम कार्ड खेलकर मैनिपुलेट कर रही है, ताकि इस पूरी बात से ध्यान भटक कर (वही बात जिसे मैं और तुम पीछे छोड़ रहे हैं) मुझ पर आ जाए कि मैंने फ‍िजिकली पन‍िशमेंट उन्हें दी. ये बहुत निराशाजनक बात है.

इसके बाद सुशांत और रिया की चैट‍िंग साढ़े दस बजे रात को हुई. पहले रिया ने कहा कि वह उसे मीट‍िंग के बाद कॉल करे. फिर सुशांत की ओर से जो जवाब आया वो था- (प्रियंका के लिए) तुम करो इसे, इस गिरी हुई हरकत के लिए, शराब के नशे में छेड़छाड़ में तुम विक्ट‍िम कार्ड का गेम खेलकर उसे कवरअप करने की कोश‍िश कर रही हो. तो मेरी प्यारी बहन, वहां हमारी मां है और भगवान हैं, जिन्होंने मुझे सिखाया और तुमने उस सीख के मुताबिक एक अपराध किया है. अगर तुम्हें अपने अहंकार की वजह से कुछ नजर नहीं आ रहा है तो फिर भगवान ही तुम्हारा भला करे क्योंकि मैं नहीं डरता और मैं आगे भी उस काम को जारी रखूंगा जो अब तक किया है. मैं दुनिया में जरूर बदलाव लाता रहूंगा. भगवान और प्रकृति को ही यह फैसला करने दें कि किसका काम सही है.

सुशांत ने अगला मैसेज जो रिया को भेजा वो सिड के लिए था, जिसमें लिखा था- उन्होंने तुम्हें मेरी आंखों के सामने मारा और वो मेरी बहन ने किया जिसे लोग समझते हैं कि शराब के नशे में किया होगा और तुम उसकी विक्ट‍िम कार्ड वाली बातों को मान भी रहे हो. प्लीज मुझे यह भी बताओ कि तुमने और मैंने ऋष‍िकेश बस में क्या किया था. तब तो हम दोनों बार-बार शर्म‍िंदा होंगे, अगर हम बहन के नजर‍िए से देखें तो. मैं मह‍िलाओं की इज्जत करता हूं पर उन्होंने यह भी सिखाया है कि हमेशा सही का साथ दें और जो बराबर में है उससे डरे नहीं.

क्या तुम्हें लगता है कि बहस करने वाली मेरी कोई भी बात एक परेशानी है और उनका काम सही है. भाई मैं सभी रिश्ते छोड़ दूंगा और दुनिया में पॉजिट‍िव बदलाव लाने के लिए जो कर रहा हूं उसमें ही लग जाऊंगा. तुम वही करो जो तुम्हें सही लगता हो. मैं समझ लूंगा.

दोनों के बीच हुई ये बातें कहीं ना कहीं सुशांत की बहन प्रियंका सिंह की ओर इशारा कर रही हैं. चैट में रिया की ओर से सुशांत को सपोर्ट मिलता नजर आ रहा है. वहीं सुशांत इनमें अपने सारे रिश्तों को छोड़ने की बात भी कहते हैं.

Input : News18

Continue Reading
INDIA20 mins ago

रिया चक्रवर्ती ने CBI जांच का विरोध किया, सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

BIHAR2 hours ago

बिहारी परिवारों को उल्टा- सीधा और नीच सोच का कहने वाली ज्योति यादव जैसी पत्रकार को हम कब जवाब देंगे

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर : दो साल से सैंकड़ो ग़रीब बच्चों को मुफ़्त में पढ़ा रहे- अभिषेक रंजन और उज्जवल कुमार

BIHAR3 hours ago

सुशांत के भाई संजय राउत पर करेंगे मानहानि का केस, पिता पर दूसरी शादी करने का लगाया था आरोप

INDIA3 hours ago

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजीटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

INDIA3 hours ago

Chinese Troops ने पाकिस्तानी सैनिकों को जमकर पीटा, जानें आपस में क्यों भिड़े ‘जिगरी यार’

INDIA4 hours ago

रिया चक्रवर्ती फिर से पहुंची ईडी दफ्तर, नए सवालों का जवाब देने में छूटेगा पसीना

INDIA5 hours ago

‘जय श्रीराम’ और मोदी जिंदाबाद ना बोलने पर बुजुर्ग ऑटो रिक्शा ड्राइवर के साथ मारपीट

BIHAR5 hours ago

IPS विनय तिवारी को CBI में भेजने वाले अटकलों को उन्होंने खुद बताया गलत, निराश हुए लोग-

HEALTH6 hours ago

WHO की चेतावनी- वैक्सीन कोई जादुई गोली नहीं होगी, जो पलक झपकते ही खत्म कर देगी वायरस

BIHAR3 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA4 weeks ago

एक दूल्हे के संग दो दुल्हनों ने लिए फेरे : एक गर्लफ्रेंड, दूसरी मम्मी-पापा की पसंद, Video देखें

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR6 days ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR5 days ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR1 week ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR2 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

BIHAR21 hours ago

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

Trending