Connect with us

INDIA

अधीर रंजन चौधरी बोले-आ’तंकियों के साथ दविंदर सिंह की जगह कोई खान होता तो RSS वाले करते ब’वाल

Santosh Chaudhary

Published

on

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम में हि’जबुल मु’जाहिदीन आ’तंकियों के साथ गि’रफ्तार किए गए डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Devinder Singh) को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने सां’प्रदायिक बयान दिया है. इस बयान को लेकर वह वि’वादों में आ गए हैं. बीजेपी ने उनके बयान को लेकर कांग्रेस से जवाब मांगा है.

अधीर रंजन चौधरी ने दविंदर सिंह पर तीन हिस्सों में ट्वीट किए. उन्होंने पहला ट्वीट किया- ‘कुलगाम में हिजुबल आतंकियों के साथ गिरफ्तार हुए पुलिस अधिकारी का नाम इत्तेफाक से दविंदर सिंह है. अगर दविंदर खान होता, तो विवाद बढ़ता. आरएसएस वाले इस मामले को जोर-शोर से उठाते. हमारे देश के दुश्मनों के साथ रंग, धर्म, संप्रदाय से उठकर बर्ताव किया जाना चाहिए.’

अधीर रंजन चौधरी ने दूसरा ट्वीट किया- ‘घाटी में जो मामला सामने आया है, वो हमारे लिए बड़ी चिंता की बात है. ऐसी चीजों को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है.’

कांग्रेस नेता ने आखिरी में लिखा- ‘अब सवाल ये है कि पुलवामा जैसी आतंकी घटनाओं के पीछे असली दोषी कौन थे? इस पर भी नए सिरे से विचार करने की जरूरत है.’

DEVINDER SINGH

बीजेपी ने जताई कड़ी आपत्ति

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन के इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. कर्नाटक बीजेपी ने अधीर रंजन चौधरी को पाकिस्तान का बेस्ट फ्रेंड बताते हुए कहा, ‘ऐसे नेताओं से देशवासी और क्या उम्मीद कर सकते हैं. कांग्रेस ये बताए कि कौन सेनाओं को सांप्रदायिक रूप दे रहा है? किसने पाकिस्तानी आतंकियों को कई मौकों पर क्लीन चिट दी? कौन ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द लाया? डियर अधीर रंजन चौधरी. सांप्रदायिकता फैलना बंद करिए और काम करिए.’

कांग्रेस की तरफ से नहीं आई प्रतिक्रिया

कर्नाटक बीजेपी ने इस मामले पर कांग्रेस से जवाब मांगा है. फिलहाल अधीर रंजन के इस बयान पर कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

क्यों चर्चा में हैं दविंदर सिंह?

दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कुलगाम में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों के साथ डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि दविंदर सिंह ने आतंकियों को सुरक्षित घाटी से बाहर पहुंचाने के लिए डील की थी. उन्होंने आतंकियों को अपने घर में पनाह दे रखी थी. फिलहाल पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है.

Input : News18

 

INDIA

पीपीई किट पहनकर पान बेच रहा है ये दुकानदार, सुर्खियों में हैं ये पान वाला

Ravi Pratap

Published

on

बनारस के लोग और पान का का गहरा रिश्ता है. कोरोना काल में भी पान के शौकीन पान का जुगाड़ कर ले रहे थे. अब जबकि अनलॉक की दिशा में देश तेजी से बढ़ रहा है तो पान की दुकानें भी खुल गई हैं. लेकिन, जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इससे लोग चिंतित भी हैं. ऐसे में वाराणसी के एक पान वाले ने अपने ग्राहकों और खुद को संक्रमण से बचाने का रास्ता निकाल लिया है.

banaras pan wala

राहुल चौरसिया की लंका-अस्सी मार्ग पर रविंद्रपुरी इलाके में पान की दुकान है. लॉकडाउन के दौरान उनकी दुकान भी बंद रही. अनलॉक में दुकान खुल तो गई, लेकिन उन्हें अपनी और अपने ग्राहकों की चिंता सताई. ऐसे में उन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई किट नुमा एक ड्रेस खरीदा. अब वह यही पहनकर पान बेचते हैं.

इस ड्रेस के साथ ही वह एक फेस मास्क भी पहनते हैं. यह बिल्कुल उन्हें सिर से गले तक पूरी तरह से ढक देता है. वह इसे पहने-पहने काम करते हैं. थोड़ी-थोड़ी देर पर उसे सैनिटाइज भी करते रहते हैं.

Input : indian Times

Continue Reading

INDIA

सुशांत सिंह राजपूत केस में बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पुलिसिया जांच पर उठाए सवाल, वकील से पूछा- क्या यह सीबीआई जांच के लायक केस

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में अब भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दिलचस्पी ली है। उन्होंने अपने परिचित वकील को इस मामले को देखने के लिए कहा है। साथ ही पूछा है कि क्या यह मामला सीबीआई जांच के लायक है या नहीं। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर सुशांत की मौत को लेकर लगातार सीबीआई जांच की मांग उठती रही है। हालांकि, अब देश के बड़े वकीलों में शुमार सुब्रमण्यम स्वामी ने खुद इस मामले पर ट्वीट किया है।

Sushant Singh Rajput case: Subramanian Swamy appoints advocate to ...

स्वामी ने गुरुवार देर रात ट्वीट में खुलासा किया कि उन्होंने इस मामले की पूरी प्रक्रिया को देखने के लिए इशकरण सिंह भंडारी को कहा है। वे यह जानने की कोशिश करेंगे कि मामला सीबीआई जांच के लिए जा सकता है या नहीं। इसके बाद देखा जाएगा कि इस केस में न्याय हो।

भाजपा सांसद ने इस मामले में शुक्रवार को अपडेट देते हुए भी एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “इशकरण यह देख रहे हैं कि आईपीसी की धारा 306 और/या धारा 308 संविधान के अनुच्छेद 21 के साथ लगाई जा सकती है या नहीं।” स्वामी ने कहा कि इसका मतलब है कि क्या इसमें पुलिस का वर्जन कि ‘यह सुसाइड है’ माना जा सकता है या एक्टर को इसके लिए भड़काया गया?

भाजपा सांसद पहले भी उठा चुके हैं सीबीआई जांच की मांग: गौरतलब है कि भाजपा की राज्यसभा सदस्य व पूर्व अभिनेत्री रूपा गांगुली ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई से जांच करने की मांग की थी। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘अगर यह सच है कि तो यह काफी बेचैन करने वाली बात है कि सबूतों से छेड़छाड़ हुई है। इस केस में पारदर्शिता के लिए हमें कितना इंतजार करना होगा? सीबीआई कम हस्तक्षेप करेगी?

वहीं झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने भी सुशांत की मौत के बाद बॉलीवुड पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की थी। उन्होंने मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में व्याप्त माफियागिरी व सिंडिकेट को खत्म करने के लिए पूर्वांचल के कलाकारों को संघर्ष का बिगुल फूंकने के लिए कहा था।

Input : Jansatta

Continue Reading

INDIA

गैंगस्‍टर विकास दुबे का हुआ अंतिम संस्कार, पत्नी ऋचा बोली- एक दिन करूंगी सबका हिसाब

Muzaffarpur Now

Published

on

कानपुर. उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है. कानपुर के भैंसा कुंड पर मौजूद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पत्नी ऋचा अचानक मीडिया कर्मियों पर भड़क गई. इस दौरान ऋचा ने मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कहा कि वक्त आने पर मैं सबका हिसाब करूंगी. वहीं मीडिया के सामने नहीं आई ऋचा, लेकिन दूर से मीडिया कर्मियों को कोसते हुए कैमरे में कैद हो गई. विकास दुबे का शव का शाम सवा सात बजे भैरव घाट विद्युत शवदाह गृह पहुंचा, जहां पर अंतिम संस्कार किया गया. लेकिन सबसे खास बात थी कि अंतिम संस्कार के दौरान पत्नी, बेटे के आलाव सिर्फ एक निकट के रिश्तेदार मौजूद रहे. वहीं कई थानों की फोर्स मौजूद रही.

Vikas Dubey Postmortem Examination News Updates: Gangster Vikas ...

विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर आने के बाद लखनऊ पुलिस ने गैंगस्‍टर विकास दुबे (Vikas Dubey) की पत्नी ऋचा और नाबालिग बेटे को छोड़ दिया है. कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि ऋचा की कोई भूमिका नहीं मिली है. वहीं वारदात के समय ऋचा मौके पर मौजूद नहीं थी. इसे पहले विकास की पत्नी ऋचा और उसके बेटे को पुलिस को लखनऊ के कृष्णानगर इलाके से पकड़ा गया था. एसएसपी दिनेश कुमार पी ने इसकी पुष्टि की है. उनका कहना है कि ऋचा (विकास दुबे की पत्नी) की कोई भूमिका नही मिली है. वह घटना के वक्त बिकरू में नहीं थी.

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) की खबर जैसे ही ऋचा दुबे को हुई, तो वह फूट-फूट कर रोने लगी. जानकारी के मुताबिक ऋचा को पुलिसकर्मियों ने नहीं बताया कि विकास मुठभेड़ में मारा गया है. लेकिन ऋचा को पुलिसकर्मियों के बर्ताव से अहसास हो गया कि विकास का एनकाउंटर हो गया है. इसके बाद ऋचा फूट-फूटकर रोई. बता दें कि 2 जुलाई की रात विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर हमला किया था. इस हमले में क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे.

इस घटना के बाद विकास दुबे अपने गुर्गों के साथ फरार हो गया था. 9 जुलाई को ही उज्जैन के महाकाल मंदिर के बाहर से विकास दुबे को पकड़ लिया गया. उसे कानपुर पुलिस और एसटीएफ की टीम कानपुर ला रही थी, तभी गाड़ी पलट गई और विकास दुबे हथियार छीनकर भागने लगा. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे भी मारा गया है.

Input : News18

Continue Reading
INDIA44 mins ago

पीपीई किट पहनकर पान बेच रहा है ये दुकानदार, सुर्खियों में हैं ये पान वाला

BIHAR1 hour ago

अगले महीने हो सकता है मोदी कैबिनेट का विस्तार, जेडीयू को भी जगह मिलने की चर्चायें तेज

BIHAR1 hour ago

कोरोना काल में चुनाव नहीं, तेजस्वी को मिला चिराग का समर्थन

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुरः दबंगों की दरिंदगी, मासूमों को पहले पीटा फिर मोमबत्ती से जलाया

BIHAR2 hours ago

मुजफ्फरपुर समेत छह जिलों में सात सड़क योजनाओं के लिए 106 करोड़ रुपये मंजूर

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर में आज और कल बंद रहेंगी सभी दुकानें

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर के मुशहरी, सकरा व मीनापुर में तीन नए कंटेनमेंट जोन

MUZAFFARPUR3 hours ago

अब एसकेएमसीएच में संक्रमित मरीजों का इलाज, सौ बेड की व्यवस्था

INDIA3 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत केस में बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पुलिसिया जांच पर उठाए सवाल, वकील से पूछा- क्या यह सीबीआई जांच के लायक केस

TRENDING11 hours ago

बीजेपी मंत्री तुलसी सिलावट की फिसली जुबान- प्रधानमंत्री, यूपी-एमपी के मुख्यमंत्रियों को बताया देश के लिए कलंक

BIHAR4 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR4 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR1 week ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

INDIA6 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA3 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending