अनंत सिंह को तोड़ना नहीं बल्कि झुकाना चाहती है सरकार! पकड़ने के लिए नहीं, दबाव बनाने के लिए की गयी थी छापेमारी!
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

अनंत सिंह को तोड़ना नहीं बल्कि झुकाना चाहती है सरकार! पकड़ने के लिए नहीं, दबाव बनाने के लिए की गयी थी छापेमारी!

Ravi Pratap

Published

on

अनंत सिंह का साम्राज्य ढ़हने की मुनादी करने से पहले थोडा़ पीछे मुड़कर देख लीजिए! बिहार की सत्ता भले ही बदलती रही है,लेकिन अनंत का रूतबा नहीं बदला है। लालूराज में उनकी चलती थी। लेकिन नीतीशराज में तो वे हवा में उड़ने लगे। धन-संपत्ति के साथ उनका रसूख बढा़ और हनक भी बढी़। हनक ऐसी कि अनंत से पंगा लेने पर नीतीशराज में मंत्री रहीं एक कद्दावर महिला नेता को पार्टी तक छोड़नी पडी़। लेकिन अनंत का कुछ नहीं बिगडा़।

सत्ता के भीतर अनंत की पैठ की चर्चा करते हुए एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा,’ मुझे अच्छी तरह याद है! नीतीश सरकार में मंत्री वह महिला नेता पुलिस की मदद मांग रही थीं। वह इतनी आतंकित थीं कि फोन पर अपनी बात कहते-कहते रोने लगीं! यह हालत उस महिला कि थी जो खुद मंत्री थीं। उनके पिता देश के मशहूर नेता रहे हैं। एक सीनियर नौकरशाह उनके पति हैं। उनके रिश्तेदार जज और नामी वकील हैं। इतना कुछ होते हुए उस महिला नेता को अपनी ही पार्टी के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के आगे हथियार डालने पडे़! बाद में पार्टी भी छोड़नी पडी़।

एक रिटायर्ड पुलिस अफसर ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘दरअसल सरकार अनंत सिंह को केवल झुकाना चाहती है।अनंत जैसे लोगों को बचाये रखने में फायदा ही फायदा है। अगर ऐसा नहीं है तो दो दर्जन से अधिक संगीन मामलों में आरोपित अनंत को किसी एक मामले में भी सजा क्यों नहीं हुई? जबकि नीतीशराज में 90 हजार आरोपितों को सजा दिलाने के दावे किये जाते हैं। जब शहाबुद्दीन को सजा हो सकती है तो अनंत को भी सलाखों के पीछे होना चाहिए था।

अनंत की गिरफ्तारी के लिए शनिवार की देर रात पटना में उनके आवास पर पुलिस की छापेमारी पर सवाल खडे़ करते हुए पटना में एस एस पी रह चुके एक पुलिस अफसर ने कहा, जिस पुलिस टीम को अनंत के गांव लदमा के उनके घर में AK47 और हैंड ग्रेनेड की भनक लग गयी थी, उसे अनंत के पटना में होने, न होने की सूचना कैसे नहीं थी? अनंत सरकारी आवास में नहीं थे और पुलिस छापेमारी करने पहुंच गयी। कहा जा सकता है कि चाहे तो पुलिस का सूचना तंत्र फेल हो गया या पुलिस ने केवल दिखावे की कार्रवाई की। छापेमारी के ठीक चार-पांच घंटे के भीतर अनंत सिंह ने जो वीडियो जारी किया, उससे तो पुलिस की ही किरकिरी हुई है।

अनंत सिंह की पहुंच और रसूख की चर्चा करते हुए जेडीयू के एक नेता ने कहा, अनंत के बडे़ भाई दिवंगत दिलीप सिंह 1990 में निर्दलीय विधायक चुने गये थे। वह 1995 में भी चुने गये। लालू प्रसाद ने उनको मंत्री बनाया था। 2002 में चुनाव हारने पर लालू ने उनको 2003 में एमएलसी बनवा दिया। उनके एम एल सी रहते अनंत ने 2005 में मोकामा से निर्दलीय चुनाव लडा़ और जीत गये। 2006 में दिलीप सिंह की मौत के बाद अनंत सिंह अपने ‘भाई की छाया’ से बाहर आ गये! अगला विधानसभा चुनाव,2010 में अनंत ने जेडीयू उम्मीदवार के तौर पर जीता! 2015 में उनको टिकट नहीं मिला तो वे फिर निर्दलीय जीत कर विधानसभा पहुंच गये। जाहिर है, सत्ता बदली लेकिन अनंतका रूतबा नहीं बदला। अनंत सत्ता की जरूरत है, यह बार-बार साबित हुआ है।

Input : Before Print

BIHAR

तेजस्वी का CM नीतीश से सवाल-नहीं आता था क,ख, ग, घ तो डिप्टी सीएम क्यों बनाया

Santosh Chaudhary

Published

on

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा था कि कुछ लोग पब्लिसिटी के लिए काम करते हैं। उनका काम है हमें बदनाम करना, तो करते रहें हम तो अपना काम करेंगे। उनके इस बयान पर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है और पूछा है कि जब अाप काम करते हैं, बिहार की जनता अापके काम से खुश है तो बिहार में स्वास्थ्य विभाग का बुरा हाल क्यों है।

नीतीश कुमार के उस बयान पर कि जिन्हें कुछ नहीं आता वो मुझे गालियां देते हैं, तेजस्वी ने कहा कि जब मुझे क ख ग घ नहीं आता तो डिप्टी सीएम क्यों बनाया? जब मैं डिप्टी सीएम था तो हमारे डिपार्टमेंट में किए गए काम को भी देख लीजिए।मुझे कुछ नहीं आता है तो वो दिन भर गाली क्यों देते हैं? नीतीश चाचा बताएं अगर उन्हें क ख ग घ आता है।

तेजस्वी ने कहा कि चाचा हम पर पब्लिसिटी करने का आरोप लगाते हैं और खुद चेहरा चमकाते हैं।15 सालों में स्वास्थ्य का इतना खराब हाल कैसे हो गया?

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

पंकज त्रिपाठी ने चुराई थी मनोज वाजपेयी की चप्पल, भावुक होकर बताई वजह

Ravi Pratap

Published

on

पंकज त्रिपाठी और मनोज वाजपेयी इस वीकेंड में द कपिल शर्मा शो में नजर आएंगे. यहां दोनों एक्टर ने अपने जीवन से जुड़ी कुछ कहानियां बताईं. मनोज वाजपेयी ने बताया कि पंकज त्रिपाठी ने उनके चप्पल ले लिए थे

पंकज ने बताया, एक बार मनोज जी अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान पटना के मौर्य होटल में थे. तब मैं वहां किचन सुपरवाइजर था. मुझे पता चला मनोज जी आए हैं तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अगले दिन सुबह मनोज वाजपेयी होटल से रवाना हुए और अपने स्लिपर होटल के कमरे में भूल गए थे. मुझे होटल के लोगों ने बताया तो मैंने उनसे कहा कि वो चप्पल जमा करके मत रखों मुझे दे दो.

ये कहानी बताते हुए पंकज त्रिपाठी भावुक हो गए. पंकज त्रिपाठी ने कपिल शर्मा शो का प्रोमो अपने ट्विटर पर शेयर किया है. इस प्रोमो को शेयर करते हुए पंकज त्रिपाठी ने लिखा, जिंदगी बहुत सारे उपहार रखती है मनोज भईया. एकलव्य की तरह अगर मैं खड़ाऊं में अपना पैर डाल लूंगा.

मनोज वाजपेयी ने पंकज त्रिपाठी का जवाब दिया है, उन्होंने लिखा, पंकज जी, आपकी सफलता और विनम्रता हमें बहुत कुछ सिखा जाती है. सदैव प्रसन्न रहें और चमकते रहें. धन्यवाद बाबू मेरे.

द कपिल शर्मा शो के इस एपिसोड में मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी के साथ कुमार विश्वास भी नजर आएंगे. इस कहानी को सुनाने के बाद मनोज वाजपेयी उठकर पंकज त्रिपाठी को गले लगाते हैं और पूरे शो का माहौल बदल जाता है.

Input : Aaj Tak

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर में फिनांसकर्मी से पि’स्टल के ब’ल पर लू’ट

Abhay Raj

Published

on

जिले के मिठनपुरा था’ना क्षेत्र में अहले सुबह अ’प’राधियों ने पि’स्टल का भ’य दिखा कर बी’च स’ड़क पर एक माईक्रोफाईनेंस के कर्म’चारी से नग’दी समेत कं’पनी के काग’जात लू’ट लिया.

घटना की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक नगर व मिठनपुरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुँच पीडि़त व आसपास के लोगों से घटना की बाबत जानकारी हासिल की और जांच पड़ताल करते हुये अपराधियों को चिन्हित कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार मिठनपुरा थाना क्षेत्र के रामबाग चौडी में बाईक सवार दो अपराधियों ने काजीमोहम्मपुर थाना क्षेत्र के चक्कर चौक स्थित शेयर माईक्रोफाईनेंस नामक कंपनी के कर्मचारी से पिस्टल सटा कर बैग में रखे 28 हजार 664 रुपये व अन्य महत्वपूर्ण कागजात लूट लिये.

पीड़ित फाईनेंसकर्मी भागलपुर के नाथनगर थानान्तर्गत भदौडिया निवासी विकास कुमार ने बताया कि रामबाग चौडी में अहले सुबह समूह की बैठक के बाद पैसे वसूल कर चक्कर चौक स्थित कार्यालय जा रहा था. कुछ दूर आगे बढ़ने पर पहले से घात लगाये अपराधियो ने आगे से उसकी बाईक रोक लिया.पिस्टल का खौफ दिखा कर बैग छीन लिया.उसके बाद पिस्टल लहराते हुए खादी भंडार चौक की ओर फरार हो गये.

ब्लू रंग के ग्लैमर मोटरसाइकिल पर सवार एक अपराधकर्मी ने लाल रंग की टी शर्ट और एक ने नीले रंग की चेकदार शर्ट पहन रखी थी. पुलिस उपाधीक्षक नगर रामनरेश पासवान को आसपास के लोगों ने बताया कि दोनो अपराधी लगभग बीस मिनट से अपनी बाईक लगाकर नहर किनारे खड़े थे.

माइक्रो फाईनेंस कंपनी के अधिकारी के आने और कलेक्शन के पैसे का हिसाब मिलाने के बाद 28 हजार 664 रुपये की लूट स्पष्ट हो सकी. इससे पूर्व फिनांसकर्मी ने पुलिस को 30 हजार रुपये से उपर की लूट बताई थी.

घटनास्थल पर आसपास के लोगों से भी घटना के बाबत जानकारी ली गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि आसपास के इलाकों में सीसीटीवी कैमरा नहीं है. घटना घटित होते आसपास के कई लोगों ने देखा पर अपराधियों के हाथ में हथियार देख कर अपराधियों को रोकने की किसी की हिम्मत नहीं हुई.

Continue Reading
Advertisement
BIHAR1 hour ago

तेजस्वी का CM नीतीश से सवाल-नहीं आता था क,ख, ग, घ तो डिप्टी सीएम क्यों बनाया

BIHAR2 hours ago

पंकज त्रिपाठी ने चुराई थी मनोज वाजपेयी की चप्पल, भावुक होकर बताई वजह

TRENDING3 hours ago

लाइव शो में कुर्सी से गिरा पाक पैनललिस्ट, लोग बोले- पैरों तले खिसक गई जमीन, VIDEO Viral

MUZAFFARPUR6 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर में फिनांसकर्मी से पि’स्टल के ब’ल पर लू’ट

MUZAFFARPUR7 hours ago

संतान की दीर्घायु, आरोग्यता व कल्याण के लिए माताएं करेंगी जीवित्पुत्रिका व्रत

MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर के लाल साहिल बनें अमेरिकन टीवी शो ‘वर्ल्ड ऑफ डांस’ के उपविजेता

INDIA7 hours ago

तेलुगु स्टार नागार्जुन ने पी वी सिंधु को गिफ्ट की 73 लाख की BMW X5 SUV

BIHAR7 hours ago

जिस तेजस विमान से रक्षा मंत्री ने रचा इतिहास उसे उड़ा रहा था बिहार का लाल

INDIA7 hours ago

आयुष्मान भारत योजना के तहत अब रेलवे अस्पताल में भी इलाज

BIHAR9 hours ago

समस्तीपुर की बेटी अंजलि की नई उड़ान, विदेश में यूं बढ़ाया देश और बिहार का नाम

INDIA2 weeks ago

New MV Act के भारी चालान से बचा सकता है आपका स्मार्ट फोन, जानिए- कैसे

BIHAR2 weeks ago

ट्रैफिक फाइन-DL व RC नहीं दिखाने पर तत्काल नहीं कट सकता चालान, जानिए नियम

BIHAR1 week ago

UP-दिल्ली-बिहार समेत देश भर के लोगों को DL-RC में अपडेट करनी होगी ये जानकारी

Uncategorized2 weeks ago

Jio Fiber Plans हुए लॉन्च, जानें कैसे आपकी जिंदगी और घर खर्च पर पड़ेगा इसका असर

BIHAR1 week ago

KBC सीजन 11 का पहला करोड़पति बना बिहार का लाल, जहानाबाद के सनोज राज ने रचा इतिहास

BIHAR2 weeks ago

बिहार पु’लिस का आदेश – चप्पल पहनकर बाइक चलाई तो एक हजार जु’र्माना

OMG1 week ago

दिल्ली में कटा ‘भगवान राम’ का 1.41 लाख का चालान, कोर्ट में जाकर भरा

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर में पु’लिस पर ह’मला: ASI समेत 3 पुलिसकर्मी हुए ज’ख्मी

BIHAR3 weeks ago

370 इफ़ेक्ट: बिहारी लड़कों ने कश्मीरी लड़कियों से रचाई शादी, सुपौल लाते ही लग गया थाने का चक्कर

BIHAR2 weeks ago

10 दिन पहले 56 हजार में खरीदी थी स्कूटी, 42 हजार का आया चा’लान

Trending

0Shares