Connect with us

INDIA

अयोध्या, मथुरा में चलेंगी लग्जरी बसें…धार्मिक स्थानों को जन्नत बनाएगी योगी सरकार

Himanshu Raj

Published

on

यूपी के तीर्थस्थलों में करीब एक दर्जन मुख्य तीर्थस्थलों को चिन्हित किया गया है। अब इस पर विशेष बसों का संचालन कैसे हो, इसकी रूपरेखा अभी बड़े अधिकारियों की एक बैठक के बाद सामने आएगा। सरकार की मंशा है कि धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़े। इसी दिशा में यह काम किया जा रहा है।

Image result for ayodhya"

अभी फिलहाल इनमें अयोध्या, वृंदावन, मथुरा, विंध्याचल, चित्रकूट, फतेहपुर सीकरी, आगरा लखनऊ, दुधवा नेशनल पार्क, नैमिशारण्य, वाराणसी, प्रयागराज को शामिल किया गया है। इसके बाद आगे और भी स्थल जब तय हो जाएंगे तो पूरा खाका सबके सामने पेश किया जाएगा।

Image result for ayodhya"

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर ने बताया कि अभी इसकी तैयारी की जा रही है, और पहले चरण में एक दर्जन चुनिंदा स्थलों तक बसों का संचालन करने की तैयारी की जा रही है।

Input: Live Bihar

 

 

INDIA

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

Muzaffarpur Now

Published

on

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन हो गया है. राजीव त्यागी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. उन्हें गंभीर हालत में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राजीव त्यागी कांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता थे और टीवी चैनलों पर डिबेट में प्रभावशाली तरीके से पार्टी का पक्ष रखते थे.

Image may contain: 1 person

रिपोर्ट के मुताबिक राजीव त्यागी की तबीयत आज दिन भर ठीक थी. शाम को आजतक पर वे डिबेट में शामिल हुए थे. खुद ट्वीट करके उन्होंने इसकी जानकारी भी थी. उन्होंने लिखा था कि आज शाम 5:00 बजे आज तक पर रहूंगा. शाम को 5 बजे वे आजतक पर टीवी डिबेट में शामिल भी हुए थे.

राजीव त्यागी के घर में अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और वे बेहोश हो गए. बेहोशी की हालत में उन्हें यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

राजीव त्यागी की निधन की खबर सुनकर राजनीतिक गलियारे में गहरी शोक की लहर है. टीवी डिबेट्स में राजीव त्यागी के साथ नजर आने वाले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है.

संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं है. आज 5 बजे हम दोनों साथ में आजतक पर डिबेट भी किया था. जीवन बहुत ही अनिश्चित है. अभी भी शब्द नहीं मिल रहे.”

नीचे के वीडियो में आप देख सकते हैं कि राजीव त्यागी बेंगलुरु हिंसा पर आजतक पर शाम 5 बजे के डिबेट में शामिल हुए थे.

Continue Reading

INDIA

सुशांत केस: शरद पवार बोले- CBI जांच पर आपत्ति नहीं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में लगातार बयानबाजी की जा रही है. बीजेपी इस मामले में लगातार महाराष्ट्र सरकार को घेरने में लगी है. इस बीच एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) का बयान सामने आया है. शरद पवार ने बुधवार को कहा कि जिस तरीके से इस घटना को मीडिया में तवज्जो दी जा रही है वो आश्चर्यजनक है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई या किसी से भी जांच करवाएं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा है.

Maharashtra: Relaxations not enough to restart industries, says ...

शरद पवार (Sharad Pawar) से जब पूछा गया कि इस मामले में ठाकरे परिवार को बदनाम करने की साजिश हो रही है क्या? तो उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि इसके पीछे क्या उद्देश्य है. लेकिन हमें महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस पर पिछले पचास सालों से विश्वास है, एक व्यक्ति ने आत्महत्या की तो इतना हो रहा है. दो दिन पहले सतारा में एक किसान ने कहा कि हमारे जिले में 20 किसानों ने खुदकुशी कर ली, लेकिन उस पर कोई बात नहीं कर रहा. पवार ने कहा कि किसी से भी जांच कराएं वो राज्य सरकार और सीबीआई का विषय है. हमें सीबीआई की जांच का विरोध नहीं है, लेकिन ऐसी मांग नहीं होनी चाहिए.

पार्थ पवार ने की थी CBI जांच की मांग

वहीं, पार्थ पवार के सीबीआई मांग पर उन्होंने कहा कि वह बच्चा है. वह अनुभवहीन है. गौरतलब है कि पार्थ पवार ने सोमवार को प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख को एक पत्र सौंपा था. इस पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए पार्थ पवार ने लिखा, ”सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सही जांच होनी चाहिए, यह पूरे देश, विशेषकर युवाओं की भावना है. मैंने गृहमंत्री अनिल देशमुख से राष्ट्रीय भावना को ध्यान में रखते हुए सीबीआई जांच शुरू करने का अनुरोध किया है.”

14 जून को अपने घर में मृत पाए गए थे सुशांत

गौरतलब है कि 14 जून 2020 को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे. उन्होंने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि, पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच जारी है.

Input : News18

Continue Reading

INDIA

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

Muzaffarpur Now

Published

on

देश के पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है. उन्‍हें कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनके मस्तिष्‍क की सर्जरी भी हुई है. वह दिल्‍ली स्थित सेना के अस्‍पताल में भर्ती हैं. अस्‍पताल ने बुधवार को उनका हेल्‍थ बुलेटिन जारी किया है. इसमें जानकारी दी गई है कि प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर है. वेंटिलेटर पर उनका इलाज चल रहा है.

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि वह कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए हैं और पिछले हफ्ते संपर्क में आने वाले लोगों से अपील की कि वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और कोविड-19 की जांच कराएं. मुखर्जी (84) को सोमवार को दोपहर के वक्त सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी.

पूर्व राष्‍ट्रपति की बेटी शर्मिष्‍ठा मुखर्जी ने एक ट्वीट संदेश साझा किया है. इसमें उन्‍होंने कहा है, ‘पिछले साल 8 अगस्त मेरे लिए सबसे खुशी का दिन था. उस दिन मेरे पिता को भारत रत्‍न मिला था. ठीक एक साल बाद 10 अगस्त को वह गंभीर रूप से बीमार पड़ गए. भगवान वो करे जो कुछ उनके लिए सबसे अच्छा हो. भगवान उन्‍हें और जीवन के सुख और दुख सहने की शक्ति दे. मैं ईमानदारी से उनकी चिंता करने के लिए सभी का धन्यवाद करती हूं.’

Input : News18

Continue Reading
BIHAR5 hours ago

बिहार: बाढ़ पीड़ितों के लिए वरदान बनी बोट एंबुलेंस, टॉल फ्री नंबर से तत्काल पहुंचेगी मदद

BIHAR5 hours ago

पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को शख्स ने पटना में दिया 40 लाख का फ्लैट

INDIA6 hours ago

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

BIHAR7 hours ago

बिहार पुलिस के अधिकारियों पर केस को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने स्थिति स्पष्ट की, DGP गुप्तेश्वर पांडे बोले- कोई केस नहीं हुआ

BIHAR8 hours ago

बिहार : नंबर प्लेट को लेकर सख्त हुए नियम, अब वाहन मालिक के साथ डिलर पर भी होगा एक्शन…

INDIA8 hours ago

सुशांत केस: शरद पवार बोले- CBI जांच पर आपत्ति नहीं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा

BIHAR10 hours ago

चुनाव रोकने के लिए हाईकोर्ट जाएंगे पप्पू यादव, आयोग को 10 लाख पोस्टकार्ड भेजकर जताएंगे विरोध

INDIA10 hours ago

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर : अपहरण के शक पर लोगो ने किया सड़क जाम ; जमकर काटा बवाल

INDIA15 hours ago

सुशांत की मौत के बाद रिया ने आमिर खान को किया था कॉल, तीन एसएमएस के जरिये मिला था जवाब

BIHAR6 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA1 day ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

INDIA2 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR5 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending