Connect with us

BIHAR

अयोध्या में राम मंदिर के लिए पटना का हनुमान मंदिर देगा हर साल 2 करोड़

Muzaffarpur Now

Published

on

शनिवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार के प्रसिद्ध और राजधानी पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर (Patna Mahavir Mandir) ने भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने का निर्णय लिया है. पटना का महावीर मंदिर अयोध्या में राम मंदिर बनाने में आर्थिक सहयोग करेगा.

महावीर मंदिर न्यास समिति ने अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण में ₹10 करोड़ की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक, हर साल महावीर मंदिर न्यास समिति 2 करोड़ रुपए की मदद करेगा. इसकी जानकारी न्यास समिति के सचिव और पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल ने दी. मालूम हो कि पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर को पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल की ही देन कहा जाता है. यह बिहार के प्रख्यात मंदिरों में से एक है. आचार्य किशोर कुणाल ने अयोध्या पर एक किताब भी लिखी है. उनकी यह किताब सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान चर्चा में रही.

महावीर मंदिर न्यास समिति द्वारा पटना में कैंसर अस्पताल का भी संचालन किया जाता है. इससे पहले अयोध्या को लेकर आए फैसले का बिहार में दोनों पक्षों ने सम्मान किया और न्यायपालिका के फ़ैसले को सर्वोच्च माना. आचार्य किशोर कुणाल ने इस मामले की जानकारी देने के साथ ही कहा कि पटना का महावीर मंदिर अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क भोजन का प्रबंध करेगा. भोजन का यह प्रबंध पूरे साल दिन और रात चलता रहेगा. जैसे ही अयोध्या में स्थिति सामान्य होगी वैसे ही पटना हनुमान मंदिर की ओर से य़ह व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी.

Input : News18

BIHAR

पटना में जीजा को पसंद आ गई साली, एक लाख रुपये सुपारी देकर गर्भवती पत्नी को मरवा दिया

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA : राजधानी पटना से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. इस सनसनीखेज घटना ने सबको अंदर से झकझोर कर रख दिया है. दरअसल, साली पर दिल आने के कारण एक निर्दयी पति ने अपनी गर्भवती पत्नी की करा दी. पति के इस खरनाक प्लान को जानकार हर किसी की रूह कांप जाएगी.

36-year-old Man Killed With Swords in Mumbai's Mankhurd, One Held

वारदात पटना जिले के गोपालपुर थाना इलाके की है. जहां चैनपुर गांव के नजदीक अपराधियों ने पीछा करते हुए मोटरसाइकिल पर पीछे बैठी गर्भवती महिला की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना उस वक्त हुई, जब महिला दो मासूम बेटियों और पति के साथ मोटरसाइकिल से घर लौट रही थी. मृतक महिला की पहचान परसा थाना क्षेत्र के झाईंचक गांव निवासी शंभू रजक की पत्नी 30 वर्षीय रूबी देवी के रूप में की गई.

इस वारदात के बारे में बताते हुए महिला के पति शंभू ने बताया कि अपराधियों ने उसपर निशाना साधा था, लेकिन गोली पत्नी रूबी के सिर में लगी और उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही फ़ौरन मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने मामले की तहकीकात शुरू की. थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि घटनास्थल और रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो मामला संदिग्ध लगा.

शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित पति और दो शूटर को गिरफ्तार किया. तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ कि मृतका के पति का साली से अवैध संबंध था. इसी लिए उसने पत्नी की हत्या करवा दी. पुलिस ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए उसने एक लाख रुपये की सुपारी दो शूटर को दी थी. वारदात को अंजाम देने से पहले 50 लाख रुपये दे दिए गए थे. सुपारी किलर ने महिला के पति के साथ मिलकर गाड़ी छू जाने पर हत्या करने की छूठी कहानी गढ़ी और वैसे ही वारदात को अंजाम दे दिया.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

2 टोकरी आम के लिए बच्चे का मर्डर, जांच में जुटी पुलिस

Muzaffarpur Now

Published

on

SITAMARHI :  एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. दो टोकरी आम के लिए बच्चे की हत्या कर दी गई है. जिसके कारण इलाके में बवाल मच गया है. पुलिस इस हत्याकांड की छानबीन में जुटी हुई है.

COVID-19 crisis | Here's how mango farmers and retailers are ...

वारदात सीतामढ़ी जिले के नगर थाना इलाके की है. जहां  मेहसौल पूर्वी गांव में बदमाशों ने सिर्फ दो टोकरी आम के लिए बच्चे की हत्या कर दी. मिली जानकारी के मुताबिक आम के बकाया रुपये मांगने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट की इस घटना में 10 साल के एक मासूम की जान चली गई.

इस घटना की सूचना मिलते ही फ़ौरन मौके पर पहुंची पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

भारत के पहले कोरोना वैक्सिन का पटना AIIMS में आज से ह्यूमन ट्रायल शुरू

Muzaffarpur Now

Published

on

आज से पटना AIIMS सहित देश के 12 जगहों पर भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन, ‘कोवैक्सिन’ का ट्रायल शुरू होने वाला है. ये ट्रायल दो फेज में हो रहा है. इस ट्रायल में करीब 1100 से 1200 लोगों को शामिल किया जाने वाला है. पटना एम्स में शुरू हो रहे ट्रायल को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आईसीएमआर के डीजी के साथ उच्चस्तरीय बैठक की और अधिकारियों को इस सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिया है. ट्रायल शुरू होने से पहले ICMR के डायरेक्टर जनरल प्रोफेसर बलराम भार्गव के साथ हुई बैठक में पटना एम्स के साथ-साथ देश के सभी 12 संस्थानों के प्रमुख मौजूद थे.

आज से शुरू हो रही कोवैक्सिन के ह्यूमन ट्रायल को लेकर पटना एम्स के अधिकारियों से केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर ट्रायल की पूरी जानकारी ली. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एम्स प्रबंधन ने उन्हें भरोसा दिया है कि 5 सदस्यीय एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीमें गठित कर दी गयी है जो पहले फेज का आज से ट्रायल शुरू करेंगे. साथ ही प्रबंधन ने भरोसा दिया कि विश्व स्तर पर स्वीकृत मापदंडों के अनुसार ही सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए ट्रायल शुरू किया जायेगा.

इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन में भारत को कोरोनावायरस से मुक्ति के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. मौजूदा समय में धैर्य और संयम बरतने की जरूरत है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हाल ही में लापरवाही की वजह से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं जो कि चिंता का विषय है. इसलिए जो दिशा निर्देश हैं उसका पूरे अनुशासन के साथ देशवासियों को पालन करने की आवश्यकता है.

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR19 mins ago

पटना में जीजा को पसंद आ गई साली, एक लाख रुपये सुपारी देकर गर्भवती पत्नी को मरवा दिया

BIHAR1 hour ago

2 टोकरी आम के लिए बच्चे का मर्डर, जांच में जुटी पुलिस

BIHAR2 hours ago

भारत के पहले कोरोना वैक्सिन का पटना AIIMS में आज से ह्यूमन ट्रायल शुरू

BIHAR3 hours ago

बिहारियों से झारखंड में बढ़ रहा कोरोना, हेमंत के अनुरोध पर बिहार से झारखंड जाने वाली ट्रेनों के परिचालन पर लगी रोक

WORLD5 hours ago

नेपाल में भारतीय न्‍यूज चैनल बैन, PAK और चीन के चैनल रहेंगे चालू

INDIA5 hours ago

60-70 रुपये किलो पहुंचा टमाटर का भाव, रामविलास पासवान ने दिया मौसम को दोष

BOLLYWOOD7 hours ago

विकास दुबे के एनकाउंटर पर तापसी पन्नू का रिएक्शन, कहा- इसकी उम्मीद नहीं थी

MUZAFFARPUR7 hours ago

गांव में बिना मुंह-नाक ढंके घूमने के अभ्यस्त हैं तो हो जाएं सावधान

TRENDING7 hours ago

विकास दुबे एंनकाउंटर: ट्विटर पर ट्रेंड रोहित शेट्टी, यूजर्स बोले- नई स्क्र‍िप्ट

INDIA8 hours ago

अखिलेश का Tweet- ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR6 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

INDIA5 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA3 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending