Connect with us

BIHAR

आईपीएस पीके दास और शंकर झा को डीआईजी स्तर के सैलरी ग्रेेड में मिला प्रमोशन

Muzaffarpur Now

Published

on

आईपीएस अधिकारी प्राणतोष कुमार दास और शंकर झा के लिए अच्छी खबर है. राज्य सरकार ने इन दोनों आईपीएस अधिकारी को सैलरी ग्रेड में प्रमोशन दे दिया है. अब इन दोनों पुलिस अधिकारियों को डीआईजी स्तर की सैलरी मिलेगी. सोमवार को इस संबंध में होम डिपार्टमेंट की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. नोटिफिकेशन के अनुसार 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी प्राणतोष कुमार दास को सैलरी ग्रेड पे 13 के तहत 1 लाख 23 हजार 100, 2 लाख, 15 हजार, 600 में प्रमोट किया गया है. जबकि शंकर झा को सैलरी ग्रेड पे-13 ए के तहत 1 लाख 31 हजार 100, 2 लाख 16 हजार 600 में प्रमोट किया गया है. आईपीएस पीके दास वर्तमान में इकॉनोमिक ऑफेंस यूनिट के एसपी हैं. प्रोमोशन मिलने के बाद वर्तमान के तीन डीआईजी को छोड़कर बाकी से वरीय बन गए हैं.

लंबी लड़ाई के बाद मिला रिजल्ट

प्रमोशन के लिए आईपीएस अधिकारी प्राणतोष कुमार दास को एक लंबी लड़ाई सरकार और अपने डिपार्टमेंट से लड़नी पड़ी. सोर्स बताते हैं कि उनके खिलाफ डिपार्टमेंट ने एक एक्शन लिया था. मामला साल 2000 का है. जब वो दरभंगा में एसडीपीओ थे. उस वक्त बिरौल इलाके से एक बलात्कार का केस आया था. उस वक्त मामले की जांच करते हुए प्राणतोष कुमार दास ने अपने सुपरविजन में बलात्कार के केस को झूठा पाया था. इनके रिपोर्ट पर उस दौरान हंगामा मच गया था. सीनियर पुलिस अधिकारी सुपरविजन रिपोर्ट के खिलाफ हो गए थे. यही वजह थी कि डिपार्टमेंट ने उन पर कार्रवाई कर दी थी. कई साल डिपार्टमेंटल प्रोसिंडिंग चलती रही. उनका प्रमोशन रोक दिया गया था. हालांकि बाद में बलात्कार का वो मामला कोर्ट में भी झूठा साबित हो गया था. इस मामले में पीके दास की सुपरविजन रिपोर्ट सही पाई गई. तब जाकर इनके प्रमोशन का रास्ता साफ हुआ. सोर्स की मानें तो इसके लिए उन्हें काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. पटना से लेकर दिल्ली तक जवाब देना पड़ा था.

Input : Live Cities

 

 

 

 

 

BIHAR

अब पॉलिटिकल मास्क से चुनाव प्रचार करेंगी पार्टियां, BJP ने कर दी शुरुआत

Muzaffarpur Now

Published

on

कोरोना वायरस (CoronaVirus) से बचाव के लिए आवश्यकता बन चुका मास्क (Mask) आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार (Election Campaign) का जरिया बनेगा। सभी पार्टियों के चिह्न वाले मास्क नजर आएंगे। इस तरह के मास्क बाजार में उतारने की तैयारी है। निर्माताओं को बड़ी संख्या में ऑर्डर मिल रहे हैं। ऐसे मास्क का नमूना लेकर टीम यहां घूम रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने चुनाव चिह्न वाले मास्‍क बांटकर इसकी शुरुआत भी कर दी है।

Bihar Assembly Election: अब पॉलिटिकल मास्क से चुनाव प्रचार करेंगी पार्टियां, BJP ने कर दी शुरुआत

सर्जिकल और फैशन मास्क के बाद अब पॉलिटिकल मास्क

पिछले चार माह में वैसे तो मास्क के कई रंग और रूप देखने को मिले हैं। सर्जिकल और फैशन मास्क के बाद अब पॉलिटिकल मास्क (Political Mack) बाजार में उतारने की तैयारी है। जनजा दल यूनाइटेड (JDU), भारतीय जनता पार्टी (BJP), लोक जनशक्ति पार्टी (LJP), कांग्रेस (Congress) और राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) समेत तमाम दल चुनाव चिह्न वाले मास्क बांटने की तैयारी में हैं। बीजेपी ने तो शुरुआत भी कर दी है। रविवार को मुशहरी में आयोजित सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) की वर्चुअल रैली (Virtual Rally) के दौरान कार्यकर्ताओं में चुनाव चिह्न वाले मास्क बांटे गए।

बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता बांट रहे चुनाव चिह्न वाले मास्क

बीजेपी नेता व मुजफ्फरपुर मुशहरी के निवासी संजय कुमार ने बताया कि अब चुनाव चिह्न वाले केसरिया मास्क पहनकर चुनावी कार्यक्रमों में शामिल होंगे। साथ ही चुनाव प्रचार भी करेंगे। बीजेपी जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता खुद चुनाव चिह्न वाले मास्क बांट रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी कोरोना से बचाव के लिए मास्क को अहम बताया है। हमारा मकसद है कि जन-जन तक मास्क पहुंचाएं।

जेडीयू, एलजेपी सहित अन्‍य दलों की भी है तैयारी

जेडीयू नेता अरुण कुमार ने बताया कि कार्यकर्ता अपने स्तर से चुनाव चिन्ह वाले मास्क बांट रहे हैं। एलजेपी जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि कार्यकर्ताओं व आम जनता के बीच मास्क बांटे जा रहे हैं। हालांकि, चुनाव चिह्न वाले मास्क को लेकर अभी कोई निर्देश नहीं है। हालांकि, आरजेडी नेता अर्जुन राय ने कहा कि मास्क के जरिए चुनाव प्रचार ठीक नहीं है।

बाजार को देख मास्क निर्माता कंपनियां भी तैयार

मास्क के निर्माण और मार्केटिंग में लगे छाता चौक निवासी नवीन कुमार ने बताया कि उत्तर बिहार में बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी से कुल डेढ़ लाख मास्क के ऑर्डर मिले हैं। पटना में इनका निर्माण कराया जा रहा है। थोक में एक मास्क की कीमत 11 रुपये है।

चुनाव तक 30 करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान

मुजफ्फरपुर में चुनाव तक राजनीतिक मास्क का कारोबार 25 से 30 करोड़ तक पहुंच सकता है। मास्क विक्रेता मनोज कुमार के अनुसार अबतक राजनीतिक दल पटना से लाकर मास्क बांट रहे हैं।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

शहर की प्राचीन विरासतों को किया जाएगा संरक्षित : मंत्री

Muzaffarpur Now

Published

on

नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि शहर की प्राचीन विरासतों एवं धार्मिक स्थलों को संरक्षित किया जाएगा। बाबा गरीब नाथ मंदिर, चतुर्भुज नाथ मंदिर, दाता कंबल शाह मजार का विकास किया जाएगा। यहां आने वालों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने उक्त बातें सोमवार को चतुर्भुज नाथ मंदिर के प्रवेश द्वार का उद्घाटन करते हुए कहीं।

मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत प्रवेश द्वार के निर्माण पर 15 लाख रुपया खर्च किए गए है। मंत्री ने कहा कि शहर के विकास की योजनाएं तैयार हैं। जल्द ही जमीन पर काम दिखने लगेगा।

उद्घाटन के बाद मंदिर के समीप आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शहर के सर्वांगीण विकास के लिए सभी क्षेत्र को ध्यान में रखकर कार्य किया जा रहा है। कन्हौली स्थित प्राकृतिक चिकित्सालय, गरीबस्थान कांवरिया पथ, साहू पोखर, ब्रहमपुरा पोखर, तीन पोखरिया पोखर के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है। रामदयालु स्मृति भवन तथा गाधी पुस्तकालय का जीर्णोद्धार कार्य इसी विकास की कड़ी में शामिल हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय वार्ड पार्षद सीमा झा ने की। उन्होंने कहा कि चतुर्भुज नाथ मंदिर शहर का प्रमुख धार्मिक स्थल है। इस अवसर पर भाजपा नेता विष्णुकात झा, नागेंद्र चौधरी, वार्ड पार्षद संजय कुमार केजरीवाल, केपी पप्पू, पूर्व पार्षद विजय कुमार झा, अजय तिवारी, मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश मिंटू, राजकुमार, संजीव कुमार सिंह , आलोक कुमार मंत्री प्रवक्ता संजीव कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

कार्यकाल समाप्त होने के बाद एमएलसी ने किया चहारदीवारी का शिलान्यास

राजकीय उ.माध्यमिक विद्यालय खुटाहीं भटौलिया में एमएलसी द्वारा चाहरदीवारी का शिलान्यास कार्यकाल समाप्त होने के बाद करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर शिलापट की है। जिसमें मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत इस स्कूल में छह लाख 95 हजार रुपये की लागत से चाहरदीवारी का निर्माण के बारे में जानकारी लिखी हुई है। 26 जून को इसका शिलान्यास किया गया है। इस संबंध में निवर्ततान एमएलसी प्रो.संजय कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना की राशि कभी लैप्स नहीं करती। वित्तीय वर्ष के अंत तक सारी योजनाओं की अनुशंसा कर दी जाती है। मार्च में ही इसकी अनुशंसा कर दी गई थी। 26 जून को इसका शिलान्यास किया गया है। इसमें किसी प्रकार की कोई गलती नहीं है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

कटरा के कई गांवों में घुसा पानी

Muzaffarpur Now

Published

on

उत्तर बिहार में सोमवार को भी कई क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई। इससे नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर जिले के निचले इलाकों में पानी फैल गया है। मुजफ्फरपुर जिले के कटरा में बागमती व लखनदेई के जलस्तर में लगभग दो फीट की वृद्धि दर्ज की गई। कटरा के बकुची, पतारी, अंदामा, माधोपुर आदि गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है। अंदामा में सड़क पर पानी बह रहा है। औराई के बभनगामा घाट स्थित बागमती की मुख्य धारा पर निíमत चचरी पुल बह गया। इससे आवागमन बाधित हो गया है।

पश्चिम चंपारण में पीपी तटबंध की सुरक्षा को लेकर विभाग अलर्ट है। मधुबनी जिले के झंझारपुर में कमला बलान खतरे के निशान से 0.85 मीटर ऊपर बह रही है। सीतामढ़ी के कटौझा व डुब्बाघाट में बागमती खतरे के निशान के ऊपर बह रही। सीतामढ़ी शहर के अंदर लखनदेई का बांध कैलाशपुरी में क्षतिग्रस्त हो गया है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

अब पॉलिटिकल मास्क से चुनाव प्रचार करेंगी पार्टियां, BJP ने कर दी शुरुआत

MUZAFFARPUR2 hours ago

शहर की प्राचीन विरासतों को किया जाएगा संरक्षित : मंत्री

MUZAFFARPUR2 hours ago

कटरा के कई गांवों में घुसा पानी

BOLLYWOOD2 hours ago

सलमान खान के समर्थन में आए शोएब अख्तर, बोले- उन्हें सुशांत की मौत का जिम्मेदार ठहराना गलत

INDIA2 hours ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे

HEALTH2 hours ago

बेस्ट इम्युनिटी बूस्टर है लीची, गर्मी में स्किन का भी रखती है ख्याल

INDIA2 hours ago

अनलॉक 2.0: क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

INDIA10 hours ago

फैंस ने अमित शाह से लगाई मदद की गुहार, मौत से पहले सुशांत का विकिपीडिया अपडेट कैसे हुआ?

INDIA11 hours ago

भारत में बन रही कोविड-19 वैक्सीन को बड़ी कामयाबी, ह्यूमन ट्रायल की मिली मंजूरी

INDIA12 hours ago

सरकार का बड़ा फैसला, Tik Tok समेत 59 चाइनीज ऐप पर लगाया बैन

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR4 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending