जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आ’तंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने तीन आ’तंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि आ’तंकियों की गोली से एसओजी के डीएसपी अमन कुमार शहीद हो गए है।

अमन ठाकुर के अलावा उनके बॉडीगार्ड भी घायल हो गए हैं। जबकि एक मेजर और एक जवान भी जख्मी हुए हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। अभी तक एक आ’तंकी का शव बरामद किया गया है। बता दें कि पुलवामा में हुए आ’तंकी हमले के बाद से ही सुरक्षा बलों ने घाटी में आ’तंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है। हाल ही में सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के आ’तंकी गाजी राशिद उर्फ कामरान को मौत के घाट उतार दिया था। जैश आ’तंकी गाजी 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आ’तंकी हमले का मास्टरमाइंड था।

गाजी के अलावा एक लोकल जैश-ए-मोहम्मद आ’तंकी हिलाल को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। हालांकि, इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे। वहीं शुक्रवार को सोपोर में भी सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आ’तंकियों को ढेर कर दिया था। सुरक्षा बलों ने आ’तंकियों के पास से भारी मात्रा में असलहे बरामद किए हैं।

सेना चला रही है ऑपरेशन-60 : बताया जा रहा है कि घाटी में करीब 60 आ’तंकी सक्रिय हैं। इसमें 35 पाकिस्तानी आ’तंकी हैं। इन आ’तंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा गया है। इसके पहले सेना ने ऑपरेशन-25 चलाया था। इसके तहत सुरक्षाबलों ने आ’तंकी गाजी राशिद को मार गिराया था।

देश ने 45 जवानों को खोया : एक ओर जहां सुरक्षा बल आ’तंकियों को ढेर कर रहे हैं, तो वहीं पिछले कुछ दिनों में 45 जवान शहीद भी हुए हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आ’तंकी हमले में ही 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस हमले के ठीक दो दिन बाद यानि 16 फरवरी को जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग के विस्फोट में मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट शहीद हो गए। इसके दो दिन बाद यानि 18 फरवरी को पुलवामा के पिंगलिना में एक मुठभेड़ के दौरान सेना के एक मेजर समेत जवान शहीद हो गए। यानि पिछले एक हफ्ते में हमारे 45 जवान शहीद हो चुके हैं।

Input : Live bavaal

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?