Connect with us

BOLLYWOOD

आनंद कुमार के साथी आईपीएस अभयानंद की कहानी लाए प्रकाश झा, 36 साल बाद पहुंचे फिर उसी स्कूल में

Ravi Pratap

Published

on

जाने माने अभिनेता ऋतिक रोशन की चर्चित फिल्म सुपर 30 तो आपने देख ली। बिहार की इस चर्चित कोचिंग के संचालक आनंद कुमार का इसे स्थापित करने में एक और शख्स ने काफी साथ दिया था। बिहार के पुलिस महानिदेशक रह चुके अभयानंद की गरीब बच्चों को शिक्षा दिलाने की इन कोशिशों को अब निर्देशक प्रकाश झा ने अपनी अगली फिल्म परीक्षा में दर्शकों के सामने लाने का फैसला किया है।

Pareeksha movie review: Adil Hussain, Shubham excel in a telling ...

अभयानंद और आनंद कुमार दोनों ने आईआईटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। अभयानंद इसके बाद आईपीएस में चले गए। काफी दिनों तक दोनों ने साथ साथ सुपर 30 को चलाया, लेकिन फिर इसके बाद अभयानंद ने इस विचार का प्रचार प्रसाद देश के दूसरे हिस्सों में भी करने की शुरूआत कर दी। रहमानी 30 नाम की कोचिंग इसमें से सबसे ज्यादा चर्चित रही है। इसके अलावा देश की तमाम नवरत्न कंपनियों के साथ मिलकर भी अभयानंद देश के तमाम दूसरे शहरों में आईआईटी कोचिंग की व्यवस्था करा चुके हैं।

Pareeksha The Final Test review: Adil Hussain scores full marks in ...

प्रकाश झा इस बारे में ‘अमर उजाला’ से एक खास बातचीत में कहते हैं, ‘हां, फिल्म परीक्षा की कहानी को आप अभयानंद से प्रेरित कह सकते हैं। लेकिन ये किसी शख्स की बायोपिक नहीं है। फिल्म परीक्षा दिखाती है कि कैसे एक ही समाज में कुछ लोगों को सब कुछ हासिल है और किसी के पास कुछ नहीं है। मैंने इस बार समाज की इन्हीं विसंगतियों को फिल्म की कहानी बनाया है। ये एक रिक्शेवाले की कहानी है जो अपने बेटे को अच्छे अंग्रेजी स्कूल में पढ़ाने का सपना देखता है।’

Pareeksha movie review: A well-intentioned film | Entertainment ...

प्रकाश झा ने अपनी पहली फीचर फिल्म भी स्कूल की एक कहानी पर बनाई थी, हिप हुप हुर्रे। परीक्षा में फिर वह स्कूल लौटे हैं। इस पर चर्चा चली तो प्रकाश झा बोले, ‘हां, 36 साल हो गए। मैंने जमशेदपुर के उसी स्कूल में आकर शूटिंग की है जहां मैंने हिप हिप हुर्रे की शूटिंग की थी। अब तो मेरा एक मॉल भी है यहीं पास में और तब से अब तक बहुत कुछ बदल गया है।’

Pareeksha' is a touching, personal story of a rickshawala's dream ...

केंद्र सरकार ने देश की शिक्षा नीति भी बदल दी है, क्या प्रकाश झा को लगता है कि इससे कुछ गुणात्मक सुधार होगा और गरीबों के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल सकेगी? प्रकाश झा इसके जवाब में कहते हैं, ‘केंद्र सरकार का ये कदम काफी अच्छा कदम है। इसके परिणाम दूरगामी हो सकते हैं बशर्ते योजना सिर्फ योजना बनकर ही न रह जाए और इसे अच्छे से लागू भी किया जाए। शिक्षा के मद में बजट बढ़ाने का तो स्वागत ही होना चाहिए। अगर जितनी रकम शिक्षा के लिए रखी जा रही है, वह सही जगह पर और सही तरीके से लगी तो देश में बदलाव जरूर आएगा।’

BOLLYWOOD

जया बच्चन पर भड़कीं जया प्रदा, पूछा- जब आजम खां ने मुझ पर टिप्पणी की, तब क्यों चुप थीं

Ravi Pratap

Published

on

बॉलीवुड में ड्रग विवाद को लेकर जारी घमासन अब पूरी तरह राजनीतिक मुद्दा बन चुका है. रवि किशन के सदन में ये मुद्दा उठाने के बाद जया बच्चन की तरफ से पलटवार करते ही इस मामले में राजनीति अपने चरम पर पहुंच गई. जया बच्चन ने तो आक्रोश में आकर रवि किशन को यहां तक कह दिया कि उन्होंने जिस थाली में खाया उसी में छेद किया.

जया प्रदा ने साधा जया बच्चन पर निशाना

अब आजतक से खास बाचतीच के दौरान बीजेपी नेता और अभिनेत्री जया प्रदा ने जया बच्चन को आईना दिखाया है. उन्होंने एक तरफ रवि किशन के बयानों का समर्थन किया है, वहीं दूसरी तरफ जया बच्चन की भाषा पर कई तरह के सवाल खडे़ कर दिए हैं. उनकी नजरों में जया बच्चन ने काफी आपत्तिजनक बोली का इस्तेमाल किया है. उन्होंने इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की है कि जया बच्चन इस समय जरूर खुलकर बोल रही हैं,लेकिन जब 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनके खिलाफ सपा नेता आजम खान ने विवादित बोल का प्रयोग किया था, तब वे एक एकदम शांत थीं.

कई मुद्दों पर साधी चुप्पी?

जया प्रदा की नजरों में किसी मुद्दे पर बोलना तो किसी मुद्दे पर चुप्पी साध लेना गलत है. उनकी नजरों में जब एक नेता ने उनके खिलाफ घटिया भाषा का इस्तेमाल किया था, तब कई लोगों ने उनका समर्थन किया,लेकिन जया बच्चन की तरफ से एक बार भी विरोध नहीं किया गया. उन्होंने एक बार भी आजम खान की भाषा की निंदा नहीं की. जया प्रदा ने इस बात पर भी गुस्सा जाहिर किया कि जया बच्चन ने कंगना के सपोर्ट में एक शब्द भी नहीं बोला. उनकी नजरों में कंगना रनौत के खिलाफ जमकर राजनीति की गई है, ऐसे में जया बच्चन को उस पर कुछ बोलना चाहिए था.

मालूम हो कि ये सारा विवाद तब शुरू हुआ था जब रवि किशन ने कहा था कि बॉलीवुड में ड्रग्स को खत्म करने की जरूरत है. उनके उस बयान पर जया बच्चन ने कंगना रनौत और रवि किशन पर बॉलीवुड को बदनाम करने का आरोप लगा दिया था. जया को अपने बयान पर कई सेलेब्स का समर्थन मिला, लेकिन कई विरोधी सुर भी सुनने को मिले. ऐसे में इस मुद्दे पर राजनीति अभी और तेज होती दिख सकती है.

Continue Reading

BOLLYWOOD

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस और सपा राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) के संसद में बॉलीवुड को लेकर दिए बयान को सुनने के बाद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) काफी नाराज हैं. हालांकि, इस मामले पर बॉलीवुड दो गुटों में बंटा नजर आ रहा हैं. लेकिन कंगना सोशल मीडिया (Socila Media) पर लगातार जमकर अपनी भड़ास निकाल रही हैं. हाल में बॉलीवुड की पंगा क्वीन ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया और जया बच्चन के ‘थाली’ वाले कमेंट पर निशाना साधते हुए बताया कि दो मिनट का रोल इंडस्ट्री में कैसे मिलता है.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहीं. एक यूजर ने कंगना को टैग करते हुए जया बच्चन पर सवाल दागे तो कंगना भी मुखर हो गईं. एक बार फिर उन्होंने जया बच्चन के ‘थाली’ वाले कमेंट पर निशाना साधा और ट्वीट कर कहा- ‘कौन सी थाली दी है जया जी और उनकी इंडस्ट्री ने? एक थाली मिली थी, जिसमें दो मिनट के रोल आइटम नम्बर्ज़ और एक रोमांटिक सीन मिलता था, वो भी हीरो के साथ सोने के बाद, मैंने इस इंडस्ट्री को फेमिनिजम सीखाया, थाली देश भक्ति नारीप्रधान फिल्मों से सजाई, यह मेरी अपनी थाली है जया जी आपकी नहीं’.’

गौरतलब है कि सुशांत केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो जैसे ही ड्रग्स एंगल के चलते इस जांच में शामिल हुई थी, उसी दौरान कंगना ने भी ट्वीट किए थे और उन्होंने कहा था कि अगर एनसीबी बॉलीवुड की जांच करेगा तो कई राज खुलेंगे और अगर बॉलीवुड स्टार्स के ब्लड टेस्ट कराए जाएं तो कई चौंकाने वाले खुलासे होंगे और कई ए लिस्ट स्टार्स जेल में होंगे.

कंगना ने आरोप लगाया था कि बॉलीवुड के 99 प्रतिशत लोग ड्रग्स का सेवन करते हैं. उन्होंने शीर्ष बॉलीवुड स्टार रनवीर सिंह, रणबीर कपूर, विक्की कौशल और निर्देशक अयान मुखर्जी से उनका रक्त परीक्षण कराने तक की चुनौती दे डाली थी.

Source : News18

Continue Reading

BOLLYWOOD

मनोज बाजपेयी बोले- प्रवासी मजदूरों के दर्द को उकेरता है भोजपुरी रैप सॉन्ग ‘बंबई में का बा’

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंबई. बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में राज करने वाले बिहारी बाबू यानी एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpai) इन दिनों अपने रैप को लेकर सुर्खियों में हैं. एक्टिंग के बाद उन्होंने रैप सॉन्ग गाकर लोगों के सामने अपनी इस प्रतिभा को भी रखा है. रैप उन्होंने भोजपुरी (Bhojpuri) भाषा में किया है, जो रिलीज हो चुका है. रैप सॉन्ग का नाम है ‘बंबई में का बा’ (Bambai Main Ka Ba). गाने को अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने डायरेक्ट किया है. यह गाना इंटरनेट पर वायरल हो गया है.

‘बंबई में का बा’ को लेकर मनोज बाजपेयी और अनुभव सिन्हा ने CNN NEWS 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. मारिया शकील के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मनोज ने कहा कि यह गाना उन प्रवासी मजदूरों के दर्द को उकेरता है जो मेट्रोपोलिटन शहरों में मेहनत कर अपना पेट पालते हैं और जरूरतों को पूरा करते हैं. वहीं, फिल्म मेकर अनुभव सिन्हा ने बताया कि 26 साल बाद मनोज बाजपेयी के साथ वह वापस काम कर रहे हैं.

मनोज बाजपेयी ने कहा कि प्रवासी मजदूर बंबई में आए थे क्योंकि गांव में रोजगार नहीं था. उनके सर्वाइवल का सवाल खड़ा हो गया था. जीने-मरने का सवाल था. इसलिए वह बड़े शहर में आए थे. मुंबई यहां प्रतीक है. यह कोई भी बड़ा शहर हो सकता है. प्रवासियों का असली संकट यही है कि गांव में जॉब नहीं है और यहां पर रह नहीं पाते. यहां पर सुरक्षा और सम्मान नहीं है.

रैप सॉन्ग में मुंबई की जगह बंबई का प्रयोग करने के सवाल पर अनुभव सिन्हा ने कहा, ”मैं इस बात के लिए महाराष्ट्र की राजनीति को धन्यवाद देना चाहूंगा कि इस विषय पर कोई झगड़ा नहीं हुआ. किसी भी शहर का नाम बदलता रहता है. इस गाने में बंबई इसलिए रखा गया कि ज्यादातर प्रवासी इसे इसी नाम से बोलते हैं. हमने वीडियो के शुरू में ही डाल दिया था कि मुंबई का निक नेम बंबई है. यह प्रतीक है सभी बड़े शहरों का जहां प्रवासी कमाने के लिए जाते हैं. यह बहुत ही खूबसूरत शहर है. फ्लो में हमारे मुंह से बॉम्बे या बंबई ही निकलता है. जब ऑफिशियल बात कर रहे होते हैं तो मुंबई हो जाता है.”

बता दें कि इस रैप सॉन्ग गाते हुए मनोज बाजपेयी का स्वैग देखते ही बनता है. मनोज का ये अंदाज यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है. इस गाने को 8 सितंबर को रिलीज किया गया. इस रैप सॉन्ग की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे यूट्यूब पर अब तक 47 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Continue Reading
Uncategorized5 mins ago

बिहार को मिलेगा देश का पहला मेगा स्क्रीन, सीएम नीतीश आज करेंगे उद्घाटन

BIHAR11 mins ago

21 सितंबर से स्कूल खोलने की तैयारी, जानें बिहार समेत तमाम राज्यों की स्थिति

BIHAR16 mins ago

अब 28 लाख तक खर्च कर सकेंगे प्रत्याशी, चुनाव आयोग ने जारी किया गाइडलाइन

BIHAR27 mins ago

बिहार को मिला पहला अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल

BIHAR56 mins ago

बिहार चुनाव से पहले अजीब फरमान : पुलिस मुख्यालय का आदेश- थानों में पोस्टिंग के दौरान समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखें

MUZAFFARPUR2 hours ago

सड़क पर बालू-गिट्टी रखना पड़ा मंहगा, निगम ने लगाया जुर्माना

BIHAR3 hours ago

बिहार में 22 अक्टूबर को होगा डीएलएड का एंट्रेंस एग्जाम, संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए बनाये गए 380 सेंटर

BIHAR3 hours ago

अब नेपाल जाना हुआ आसान, जयनगर-जनकपुर नेपाल रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

MUZAFFARPUR3 hours ago

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुलभ ने चलाया मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान, मास्क वितरण कर लोगों को जागरूक किया

INDIA4 hours ago

Google ने गूगल प्ले स्टोर से Paytm को हटाया, App हटाने के पीछे बताई ये वजह

BIHAR6 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR5 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

BOLLYWOOD2 days ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR1 week ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending