Connect with us

TECH

आ रहा नोकिया का 43 इंच का TV, जानें कितनी होगी कीमत

Muzaffarpur Now

Published

on

नोकिया फैन्स के लिए खुशखबरी है। नोकिया का नया स्मार्ट टीवी आ रहा है। नोकिया का नया स्मार्ट टीवी 43 इंच का होगा और यह 4 जून को भारत में लॉन्च होगा। नोकियापावरयूजर की रिपोर्ट के मुताबिक, 43 इंच वाला नोकिया का टीवी 4 जून को लॉन्च होगा। नोकिया के 43 इंच वाले मॉडल की बिक्री फ्लिपकार्ट पर होगी। एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने इस टीवी की प्राइस रेंज का खुलासा किया है। नोकिया की वेबसाइट मार्च से ही 43 इंच वाले वेरियंट को टीज कर रही है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण इसके लॉन्च में देरी हुई है।

Nokia TV Unboxing & Review | 55 inch 4k Ultra HD LED Smart Android ...

इतनी हो सकती है नोकिया के टीवी की कीमत

नोकिया के प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने गैजेट्स 360 को भी कन्फर्म किया है कि 43 इंच वाला मॉडल भारत में 4 जून को लॉन्च होगा। नए स्मार्ट टीवी की कीमत 31,000 से 34,000 रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि, इस टेलिविजन के प्राइसिंग और ऑफर डीटेल्स की घोषणा लॉन्च के साथ की जाएगी। पिछले दिनों फ्लिपकार्ट ने भी नोकिया के नए टीवी का टीजर ट्विटर पर पोस्ट किया है। नोकिया के 43 इंच वाले स्मार्ट टेलिविजन का इंडियन मार्केट में रियलमी, शाओमी, मोटोरोला और Vu समेत दूसरी कंपनियों के टेलिविजन से होगा। रियलमी ने हाल में अपना 43 इंच वाला टीवी लॉन्च किया है, जिसकी भारत में कीमत 21,999 रुपये है।

Nokia Smart TV vs. Mi TV 55 Inch Which is suitable for you ...

कुछ ऐसे हो सकते हैं टीवी के फीचर और स्पेसिफिकेशंस

नोकिया का 43 इंच वाला स्मार्ट टीवी JBL ऑडियो, इंटेलीजेंट डिमिंग, DTS TruSurround और डॉल्बी विजन सपॉर्ट के साथ आ सकता है। नोकिया का यह नया टीवी ऐंड्रॉयड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा और यह 55 इंच वाले वेरियंट जैसा ही व्यूइंग एक्सीपीरियंस देगा। 43 इंच वाले वेरियंट के स्पेसिफिकेशंस 55 इंच वाले मॉडल जैसे हो सकते हैं। नोकिया का नया टीवी गूगल असिस्टेंट के वॉइस कमांड इंटरफेस से पावर्ड होगा। नोकिया के 55 इंच वाले मॉडल की कीमत 41,999 रुपये है और यह ऐंड्रॉयड 9 Pie पर चलता है। इस 4K स्मार्ट टीवी में क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है।

नोकिया के 55 इंच वाले टेलिविजन में 2.25GB की रैम और 16GB का स्टोरेज दिया गया है। टेलिविजन में डॉल्बी ऑडियो और DTS ट्रूसाउंड के साथ 12W के 2 स्पीकर्स दिए गए हैं। नोकिया के नए मॉडल में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और एडवांस्ड डेटा सेविंग फंक्शन दिया जा सकता है।

Input : NBT

TECH

13 साल बाद Nokia 5310 ने नए अवतार में दी दस्तक, यहां जानें फोन की कीमत और फीचर्स

Muzaffarpur Now

Published

on

Nokia 5310 के नए अवतार का इंतजार भारतीय यूजर्स बेसब्री से कर रहे हैं और आज HMD Global ने आखिर​कार इस फीचर फोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फीचर फोन 13 साल पुरानी यादों को ताजा करेगा, इसे साल 2017 में Nokia 5310 Xpress Music नाम से लॉन्च किया गया था और कंपनी ने इसका रिफ्रेश्ड वर्जन बाजार में उतारा है। आइए जानते हैं इस फोन की कीमत और उपलब्धता के साथ ही इसमें नजर आने वाले बदलाव के बारे में डिटेल से।

Nokia 5310 With Dual Speakers, Wireless FM Radio Launched in India: Price, Specifications

Nokia 5310 की कीमत और उपलब्धता

Nokia 5310 को भारतीय बाजार में 3,399 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यूजर्स इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Nokia.com और ई-कॉमर्स साइट Amazon.in के जरिए प्री-बु​क कर सकते हैं। फोन कीी 23 जून से शुरू होगी। यह व्हाइट, रेंड एंड ब्लैक और रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Nokia 5310 Feature Phone to Launch in India on June 16 ...

Nokia 5310 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Nokia 5310 में 2.4 इंच का QVGA कलर डिस्प्ले दिया गया है जो कि 320 x 240 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ आता है। यह फोन MediaTek MT6260A चिपसेट पर काम करता है। इसमें 8MB रैम और 16MB स्टोरेज दी गई है। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 32GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

Nokia 5310 2020 XpressMusic mobile phone with long-lasting battery ...

Nokia 5310 की खासियत इसमें दिए गए ड्यूल फ्रंट स्पीकर्स हैं। वहीं इसमें दिए गए साइड बटन की मदद से यूजर्स म्यूजिक प्ले को कंट्रोल कर सकते हैं। फोन में डेडिकेटेड म्यूजिक बटन दिए गए हैं। यानि यूजर्स वॉल्यूम को एडजस्ट करने के साथ ही म्यूजिक को भी कंट्रोल कर सकेंगे। इसमें आपको 3.5mm ऑडियो जैक और वायरलेस एफएम रेडियो मिलेगा। फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ वीजीए रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 1200mAh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है जो कि सिंगल सिम और ड्यूल सिम दोनों पर 7.5 घंटे का टॉक टाइम और 22 दिनों स्टैंडबाय दे सकती है।

Continue Reading

TECH

चुटकियों में वापस आ जाएंगी फोन से Delete हो चुकी कोई भी Photo, ट्राय करें ये धांसू Trick

Muzaffarpur Now

Published

on

फोन (phone) में धीरे-धीरे फोटोज़ और वीडियोज़ (photos and videos) के बढ़ने से फोन फुल हो जाता है. फोन भर जाने से जो सबसे ज़्यादा दिक्कत आती है, वह है फोन का स्लो होना और हैंग होना. आपने एक्सपीरिएंस किया होगा कि फोन के हैंग होने पर जो सबसे पहला काम हम काम करते हैं, वह है फोटोज़ डिलीट करना. इसके अलावा कई बार तो फोन स्टोरेज (phone storage) फुल होने से न हम ज़रूरी चीज़ें डाउनलोड कर पाते हैं और न कुछ सेव कर पाते हैं, यही वजह है कि स्मार्टफोन में स्पेस को बनाए रखने के लिए हम हर कुछ दिनों में बेकार फोटोज़ डिलीट कर देते हैं.

लेकिन कई बार होता है ये है कि ऐसा करते हुए हमसे ज़रूरी फोटोज़ भी डिलीट हो जाती है. तो आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे तरीके के बारे में जिससे फोन की डिलीट हो चुकी आपकी फोटोज़ या वीडियो का आसानी से रिकवर किया जा सकेगा. आइए जानते हैं पूरा तरीका…

इसके लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से Disk Digger नाम की ऐप डाउनलोड करना होगा.

इंस्टॉल करते ही ये यूज़र से फोटो स्कैन करने के लिए पुछेगा जिसके लिए सामने ‘Start basic scan’ करने का ऑप्शन आएगा.

इस पर टैप करते ही ये आपसे फोटो, मीडिया और फाइल को एक्सेस करने के लिए आपसे ‘Allow’ और ‘Deny’ के लिए पुछेगा, जिसमें आपको Allow करना होगा.

अब आपकी सारी फोटो सारी स्कैन होने लगेंगी और धीरे-धीरे आपके सामने आने लगेंगी.

रिकवर ऑप्शन पर टैप करना होगा.

रिकवर ऑप्शन पर टैप करना होगा.

स्कैन पूरा होते ही ये आपको बताएगा कि टोटल कितनी फाइल स्कैन हुई, जिसके बाद आप जिस फाइल या फोटो को रिकवर करना है उसे सेलेक्ट करके उपर बॉक्स में ‘Recover’ पर टैप करें. इससे आपकी फाइल रिकवर होने लगेगी.

Input : News18

Continue Reading

TECH

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

Muzaffarpur Now

Published

on

अगर आप महंगे स्मार्टफोन को सस्ते में खरीदने की सोच रहे हैं तो सैमसंग (Samsung) आपको बेहतरीन मौका दे रहा है. सैमसंग के ऑफिशियल वेबसाइट पर Mother’s Day withgalaxy ऑफर चल रहा है, जहां से कंपनी के फ्रिज, AC, वॉशिंग मशीन, टीवी जैसे सामान पर भारी छूट दी जा रही है. कंपनी का ये ऑफर 7 मई से शुरू हुआ है, जिसका आखिरी दिन 11 मई यानी कि कल है. ऑफर में ग्राहक सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन्स को आधे से भी कम कीमत में घर ला सकते हैं.

Samsung Galaxy S9 review: A refined evolution - Pocket-lint

लिस्ट में से बात करें सैमसंग के प्रीमियम फोन गैलेक्सी S9 (Samsung Galaxy S9) की तो इसे ग्राहक बेहद सस्ते में घर ला सकते हैं.

फोन की खरीद पर होगी 39,001 रुपये की बचत.

सैमसंग गैलेक्सी S9 के लॉन्च के समय कई लोग इसकी कीमत कीमत की वजह से नहीं खरीद पाएं. प्रीमियम सेगमेंट का ये फोन इतने कम कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है कि ये मिड-रेंज सेगमेंट का हो गया है. आईए जानते हैं कितना सस्ता हुआ फोन और क्या है इस धांसू फोन के फीचर्स…

आधे से भी कम कीमत में फोन

सैमसंग पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस फोन की असल कीमत 62,000 है, लेकिन सैमसंग के मदर्स डे ऑफर सेल में इसे सिर्फ 22,999 रुपये में उपलब्ध कराया गया है. यानी कि ग्राहक इसे 39,001 रुपये के डिस्काउंट पर घर ला सकते हैं. आईए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में…

Are you still using a Galaxy S9 in 2020? | Android Central

Samsung Galaxy S9 के फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी S9 में 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ लॉन्च किया गया था. फोन में 1.7GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है. यूज़र इस फोन की स्टोरेज को 400GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरे की बात करें तो इस फोन में सुपर स्पीड डुअल पिक्सल के साथ 12 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा दिया गया है, जो कि f/1.5-f/2.4 अपर्चर के साथ आता है. वहीं सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 48 घंटे के ऑडियो प्लेबैक टाइल के साथ आती है.

Input : News18

Continue Reading
BIHAR46 mins ago

बिहार में शिक्षकों की बहाली पर रोक, हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

INDIA59 mins ago

आचार्य बालकृष्ण बोले पतंजलि ने कभी नहीं किया कोरोना की दवा बनाने का दावा

INDIA1 hour ago

20 किलो सोने का आभूषण पहन कांवड़ यात्रा करने वाले गोल्‍डन बाबा का निधन

INDIA2 hours ago

आतंकियों की गोलियों की बौछार के बीच दादा के शव पर बैठे मासूम को, जवान ने बचाया

INDIA2 hours ago

दादा के शव पर बैठा मासूम, जम्मू-कश्मीर में आतंक की सबसे भयावह तस्वीर

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर : रेप पीड़िता ने थानेदार से लेकर आईजी तक लगाई थी गुहार, जब नहीं मिला इंसाफ तो कर ली सुसाइड

BIHAR3 hours ago

बिहार में 40 प्रतिशत हत्याएं लाइसेंसी हथियार से, जानें नए नियमों के तहत किनका लाइसेंस हो सकता है रद्द…

Uncategorized3 hours ago

बिहार में जन्मे इस शख्स की याद में मनाया जाता है ” डॉक्टर्स डे “, जानिए आज उन्हें याद कर क्या कहते हैं चिकित्सक…

BIHAR4 hours ago

महिला ने पति की शिकायत, बोली… रात भर देखता है पॉर्न वीडियो

MUZAFFARPUR6 hours ago

बाबा गरीबनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों के श्रवणी मेले पर प्रतिबंध

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR5 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending