Connect with us

TRENDING

ईमानदारी की पेश की नयी मिसाल, ऑटोड्राइवर ने लौटाए सवारी के 20 लाख के सोने के गहने

Published

on

दुनिया में अच्छे लोगों की कमी नहीं. इस बात के सबूत हम सबको समय समय पर मिलते ही रहते हैं. अच्छाई और ईमानदारी की ऐसी ही मिसाल पेश की है चेन्नई के ऑटो ड्राइवर सर्वना कुमार ने. जिन्होंने उनके ऑटो में छूटे सोने के गहनों से भरा बैग वापस लौटाया. 20 लाख के सोने के गहने लौटाने के कारण सर्वना कुमार की ना सिर्फ हर तरफ तारीफ हो रही है बल्कि उन्हें इसके लिए ईनाम भी मिला है. सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी ईमानदारी के गुणगान कर रहे हैं.

Chennai auto driver returned the missed gold of passenger | Tamil Nadu News

चेन्नई में ऑटो चलाने वाले सर्वना के ऑटो में सवारी उतरते समय गलती से अपना बैग छोड़ गई. दरअसल, चेन्नई के एक कारोबारी, पॉल ब्राइट सर्वना के ऑटो में बैठे और अपने घर पर उतरते वक़्त अपना बैग ऑटो में छोड़ गए. सर्वना ने उनसे पैसे लिए और वहां से चले गए. सर्वना को थोड़ी देर बाद पता चला कि पॉल का बैग उन्हीं के ऑटो में रह गया है. सर्वना ने चेक किया तो उसमें सोने के गहने थे. वो उन्हें बैग वापस करने की सोचने लगे लेकिन उनके पास पॉल का नंबर नहीं था.

chennai viral auto driver: பயணி தவறவிட்ட 50 சவரனை தேடி திருப்பிக்கொடுத்த  ஓட்டுநர்... சென்னையில் நெகிழ்ச்சி - chennai auto driver returned the missed  gold of passenger | Samayam Tamil

सर्वना ख़ुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए

गहनों का बैग न मिलने की वजह से पॉल ने फ़ौरन Chromepet पुलिस थाने में कंप्लेंट लिखवाई पर उनके पास ऑटो का नंबर नहीं था. CCTV फ़ुटेज से ऑटो का पता लगाया गया, जोकि सर्वना की बहन के नाम पर रजिस्टर था. लेकिन इससे पहले की पॉल सर्वना के पास जाते, वो ख़ुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए. जब सर्वना ने पॉल को यह बैग दिया, तो पॉल की आंखों में आंसू आ गए. सर्वना की ईमानदारी के लिए पुलिस ने उन्हें सम्मानित किया. जिस पर सर्वना का कहना था कि उन्होंने कुछ स्पेशल नहीं किया. उन्हें पता है कि ईमानदारी ही उन्हें जीवन में आगे ले जाएगी.

Source : TV9

Auto Driver: ఆటోలో రూ. 20 లక్షల విలువ చేసే బంగారం నగలు మార్చిపోయిన  వ్యాపారవేత్త.. డ్రైవర్‌ ఏం చేశాడంటే.. - Chennai auto driver returns bag  containing rs 20 lakh gold jewellery | TV9 ...

TRENDING

लखनऊ में ‘उछल-उछलकर’ थप्पड़ बरसाने वाली लड़की पर केस, सीसीटीवी फुटेज से खुली पोल

Published

on

लखनऊ पुलिस ने एक कैब ड्राइवर के साथ मारपीट करने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सोशल मीडिया पर मारपीट के वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसके साथ ही महिला की गिरफ्तारी की मांग तेजी से की जा रही है. ट्विटर पर #arrestluckknowgirl ट्रेंड कर रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में शुक्रवार शाम की यह घटना है. महिला ने टैक्सी ड्राइवर पर आरोप लगाया है कि वह उस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन कैब ड्राइवर ने इन आरोपों का खंडन किया है.

महिला ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी की मौजूदगी में कैब ड्राइवर के थप्पड़ मारे. वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला ड्राइवर को पीटते हुए कहती है, ‘तुम एक महिला पर गाड़ी चढ़ा दोगे.’ वहीं, ड्राइवर इसी दौरान वहां खड़े लोगों से पुलिस को बुलाने के लिए मदद मांग रहे हैं.

ड्राइवर ने बताया कि महिला ने उसका फोन तोड़ दिया है. उसने बताया, ‘फोन का पैसा कौन देगा? यह मेरी कंपनी का फोन था. मैं गरीब आदमी हूं. इसकी कीमत 25 हजार रुपए है.’

बाद में महिला ने एक राहगीर को भी पीटा, जिसने बीच-बचाव करने की कोशिश की और ड्राइवर को और नहीं मारने की चेतावनी दी थी. पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की है.यह पूरी घटना एक सीसीवीटी कैमरे में कैद हो गई, जिसके वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला वहां से गुजरते हुए वाहनों के बीच से जोखिम भरे तरीके से सड़क पार कर रही है.

सभी वाहन रेड लाइट क्रॉस कर रहे थे और महिला पैदल सड़क पार कर रही थी. तभी उस कैब ड्राइवर अपनी कार को उस महिला के आगे आने पर रोक लेता है. इसके बाद महिला ड्राइवर की कार तक जाती है और वह बाहर आता उससे पहले ही उसके साथ मारपीट करने लगती है. इसके बाद वह सड़क से कुछ उठाती है और कार पर फेंक देती है. इसके बाद, वह कार के दोनों तरफ के रियर-व्यू मिरर को तोड़ देती है.

Input: NDTV

Continue Reading

TRENDING

पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Published

on

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजसनेसमैन राज कुंद्रा विवादों में घिरे हुए हैं. राज पर कई संगीन आरोप लगे हैं. उन पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का आरोप है. इस केस में नए-नए खुलासे हो रहे हैं.

14 दिन की न्यायिक हिरासत में रहेंगे राज कुंद्रा

पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा को राहत नहीं मिली है. उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. राज कुंद्रा को किला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. राज कुंद्रा के वकील ने जमानत के लिए अर्जी दी है. जमानत अर्जी का आधार ये है कि जांच खत्म हो गई है. राज को अब जमानत दी जानी चाहिए.

पुलिस ने की 7 दिन की हिरासत की मांग

मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा की हिरासत बढ़ाने की मांग की है. पुलिस ने राज कुंद्रा की 7 दिन की हिरासत की मांग की है.

रिमांड के लिए किला कोर्ट लाए गए राज कुंद्रा

राज कुंद्रा को 27 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया था. अब आज मंगलवार को राज कुंद्रा को रिमांड के लिए किला कोर्ट ले जाया गया है. राज को किला कोर्ट में पेश किया गया है.

क्या है पूरा मामला?

राज कुंद्रा को पुलिस ने 19 जुलाई को 2 घंटे की पूबछताछ के बाद अरेस्ट कर लिया था. राज पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें एप्स पर रिलीज करने के आरोप हैं. पुलिस के मुताबिक, राज इस केस में मुख्य आरोपी हैं. राज के अलावा कई और लोगों को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है. इसके बाद राज की कोर्ट में पेशी हुई और उन्हें 27 जुलाई तक के लिए पुलिस कस्टडी भेज दिया गया. अब आज इस केस की सुनवाई होनी होनी है.

बता दें कि इस पूरे मामले में फरवरी 2021 में केस दर्ज किया गया था. इसके बाद से पुलिस इस केस में लगी हुई है और बारीकी से जांच कर रही है.

हो रहे नए-नए खुलासे

इस केस में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पहले एक व्हाट्सएप ग्रुप की चैट सामने आई थी. इस ग्रुप का नाम H अकाउंट्स था. ग्रुप के एडमिन राज कुंद्रा थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ग्रुप में मॉडल्स के पेमेंट से लेकर रेवेन्यू तक बातचीत होती थी. हाल ही में खबरें आई थी कि जब फरवरी में पोर्नोग्राफी रैकेट का पर्दाफाश हुआ था उस दौरान राज कुंद्रा ने तुरंत अपना मोबाइल फोन चेंज कर दिया था.

Continue Reading

TRENDING

10वीं फेल छात्रों के लिए ‘गुड न्यूज़’, मुफ्त में हिल स्टेशन घूमने का मौका दे रहा ये शख्स

Published

on

चेन्नई. दसवीं की परीक्षा (Class 10th Exam) में असफल होने वाले छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए केरल के एक शख्स सुदीश के. (Sudheesh K) ने अनोखी तरकीब निकाली है. सुदीश इस बार फेल होने वाले छात्रों के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) के लोकप्रिय हिल स्टेशन कोडईकनाल (Kodaikanal) में मुफ्त घूमने का मौका दे रहे हैं. यहां बच्चे अपने माता-पिता के साथ आकर रह सकते हैं. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर छात्रों के लिए यह ऑफर शेयर किया है. पास होने वाले छात्रों को इनाम मिलने की खबरें आम हैं और बहुत पुरानी हैं, लेकिन असफल छात्र के मन को शांत करने की यह कहानी एकदम अनोखी है.

TNIE की रिपोर्ट के अनुसार, सुदीश का कहना है कि वे अपनी क्षमता के हिसाब से इन छात्रों की हरसंभव मदद करना चाहते हैं. द हैमक होमस्टेज समेत सुदीश की यहां कई प्रॉपर्टीज हैं. 10वीं में फेल हुए छात्र यहां आकर दो दिनों तक रुक सकते हैं. उन्हें केवल अपना SSLC सर्टिफिकेट दिखाना होगा, जिसमें यह लिखा होना चाहिए कि वे परीक्षा में फेल हुए हैं.

TNIE से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘जब से क्लास 10 के परिणामों की घोषणा हुई है, तब से सोशल मीडिया पर सफलताओं की कई कहानियां चल रही हैं. आमतौर पर हम इसका दूसरा पहलू नहीं देखते. एक वर्ग है, जो फेल होने के चलते बहिष्कार और उपहास का सामना कर रहा है.’ कोझिकोड के सुदीश कोडईकनाल में 2006 से अपने परिवार के साथ रह रहे हैं.

वे इस बात को दोहराते हैं कि कई बार माता-पिता अपने बच्चों की तुलना बेहतर प्रदर्शन करने वालों से करते हैं. ऐसे में बच्चों को अपनी असफलता का सामना करना और मुश्किल हो जाता है. हालांकि, पहाड़ों की शांति के बीच बच्चे शायद शांति पा सकेंगे और उन्हें अपने तनाव भरे जीवन से सुकून मिलेगा. साथ ही वे इस तरह के हालात का सामना बेहतर ढंग से कर पाएंगे. सुदीश की तरफ से दिया गया ऑफर जुलाई के अंत तक रहेगा.

मुफ्त पर्यटन की घोषणा के बाद से ही सुदीश का फोन लगातार बज रहा है. उन्हें एक ऐसा फोन भी आया, जहां सालों पहले SSLC की परीक्षा में असफल होने वाला छात्र अपने पिता के लिए यात्रा बुक कराना चाहता था. द हिंदू से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘वो शायद यह सोच रहा था कि यह ऑफर सभी के लिए हैं, जो कभी भी परीक्षा में फेल हुए हैं. मुझे उसे समझाना पड़ा कि ऐसा किया, तो मेरा बिजनेस ही बंद हो जाएगा.’

Source : News18

Continue Reading
TECH2 hours ago

यू-ट्यूब दे रहा हर महीने 7 लाख रुपये से ज्‍यादा कमाई करने का मौका

BIHAR4 hours ago

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कोचिंग संस्थान, सरकार ने लिया निर्णय

DHARM5 hours ago

राम भक्तों के लिए बड़ी खबर, दिसंबर 2023 से कर सकेंगे राम लला के दर्शन

BIHAR9 hours ago

वीडियो : सांप काटने से अचेत था एक साल का मासूम, अस्पताल में मोबाइल फ्लैश की रोशनी में हुआ इलाज

BIHAR10 hours ago

पटना के नए बस स्‍टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, एसी वीआइपी लाउंज में करें इंतजार; फ्री मिलेगा इंटरनेट

BIHAR10 hours ago

बिहार पंचायत चुनाव: वोट के लिए नोट लुटाया तो जायेगी उम्मीदवारी

MUZAFFARPUR15 hours ago

किराए के विवाद में कंडक्टर ने चलती बस से यात्री काे फेंका, कुचल कर माैत

MUZAFFARPUR23 hours ago

स्‍मार्ट स‍िटी : म्युनिसिपल शापिंग मार्ट निर्माण के ल‍िए मुजफ्फरपुर में ध्वस्त होगा जर्जर भवन

WORLD23 hours ago

सऊदी अरब में तोड़ा ट्रैवल नियम तो हो सकता है बैंक अकाउंट खाली! लगेगा एक करोड़ रुपये का जुर्माना

BIHAR1 day ago

बिहार की एसडीपीओ ने अपने पति को रातों-रात बना दिया आइपीएस, पीएमओ ने बैठाई जांच

BIHAR3 days ago

बूढ़ी गंडक पर दूसरे पुल की बाधा दूर:अप्राेच पथ के लिए होगा 7.98 एकड़ जमीन अधिग्रहण, अधिसूचना जारी

MUZAFFARPUR15 hours ago

किराए के विवाद में कंडक्टर ने चलती बस से यात्री काे फेंका, कुचल कर माैत

BIHAR3 days ago

पटना में मीठापुर बस स्टैंड की जमीन पर बनेंगी 3 नई यूनिवर्सिटी

BIHAR1 day ago

बिहार की एसडीपीओ ने अपने पति को रातों-रात बना दिया आइपीएस, पीएमओ ने बैठाई जांच

BIHAR1 week ago

मुजफ्फरपुर: अगर सात घंटे पेट दबाकर शौच रोक सकते हों तभी भारतीय रेल के इस ट्रेन से करें सफर

BIHAR2 days ago

अयांश: बिहार का बेटा नहीं खोए इसलिए पटना, मुजफ्फरपुर से लेकर हर जिले से बढ़ रहे मदद के हाथ

BIHAR3 days ago

बिहार: जिस बहन को रायपुर में इंजीनियरिंग करने भेजा उसी ने करवा दिया भाई को गिरफ्तार

TRENDING2 days ago

लखनऊ में ‘उछल-उछलकर’ थप्पड़ बरसाने वाली लड़की पर केस, सीसीटीवी फुटेज से खुली पोल

BIHAR4 hours ago

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कोचिंग संस्थान, सरकार ने लिया निर्णय

BIHAR2 days ago

फरियाद सुनकर चौंके CM नीतीश कुमार, तुरंत चीफ सेक्रेटरी को बुलाकर कही ये बात

Trending