Connect with us

TRENDING

ईमानदारी की पेश की नयी मिसाल, ऑटोड्राइवर ने लौटाए सवारी के 20 लाख के सोने के गहने

Published

on

दुनिया में अच्छे लोगों की कमी नहीं. इस बात के सबूत हम सबको समय समय पर मिलते ही रहते हैं. अच्छाई और ईमानदारी की ऐसी ही मिसाल पेश की है चेन्नई के ऑटो ड्राइवर सर्वना कुमार ने. जिन्होंने उनके ऑटो में छूटे सोने के गहनों से भरा बैग वापस लौटाया. 20 लाख के सोने के गहने लौटाने के कारण सर्वना कुमार की ना सिर्फ हर तरफ तारीफ हो रही है बल्कि उन्हें इसके लिए ईनाम भी मिला है. सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी ईमानदारी के गुणगान कर रहे हैं.

Chennai auto driver returned the missed gold of passenger | Tamil Nadu News

चेन्नई में ऑटो चलाने वाले सर्वना के ऑटो में सवारी उतरते समय गलती से अपना बैग छोड़ गई. दरअसल, चेन्नई के एक कारोबारी, पॉल ब्राइट सर्वना के ऑटो में बैठे और अपने घर पर उतरते वक़्त अपना बैग ऑटो में छोड़ गए. सर्वना ने उनसे पैसे लिए और वहां से चले गए. सर्वना को थोड़ी देर बाद पता चला कि पॉल का बैग उन्हीं के ऑटो में रह गया है. सर्वना ने चेक किया तो उसमें सोने के गहने थे. वो उन्हें बैग वापस करने की सोचने लगे लेकिन उनके पास पॉल का नंबर नहीं था.

chennai viral auto driver: பயணி தவறவிட்ட 50 சவரனை தேடி திருப்பிக்கொடுத்த  ஓட்டுநர்... சென்னையில் நெகிழ்ச்சி - chennai auto driver returned the missed  gold of passenger | Samayam Tamil

सर्वना ख़ुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए

गहनों का बैग न मिलने की वजह से पॉल ने फ़ौरन Chromepet पुलिस थाने में कंप्लेंट लिखवाई पर उनके पास ऑटो का नंबर नहीं था. CCTV फ़ुटेज से ऑटो का पता लगाया गया, जोकि सर्वना की बहन के नाम पर रजिस्टर था. लेकिन इससे पहले की पॉल सर्वना के पास जाते, वो ख़ुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए. जब सर्वना ने पॉल को यह बैग दिया, तो पॉल की आंखों में आंसू आ गए. सर्वना की ईमानदारी के लिए पुलिस ने उन्हें सम्मानित किया. जिस पर सर्वना का कहना था कि उन्होंने कुछ स्पेशल नहीं किया. उन्हें पता है कि ईमानदारी ही उन्हें जीवन में आगे ले जाएगी.

Source : TV9

Auto Driver: ఆటోలో రూ. 20 లక్షల విలువ చేసే బంగారం నగలు మార్చిపోయిన  వ్యాపారవేత్త.. డ్రైవర్‌ ఏం చేశాడంటే.. - Chennai auto driver returns bag  containing rs 20 lakh gold jewellery | TV9 ...

TRENDING

रिक्शावाले के साथ भागी करोड़पति की बीवी, घर से 47 लाख और जेवर से भरा बैग ले गई साथ

Published

on

प्यार करने से पहले व्यक्ति ना उम्र देखता है और ना धर्म, इसी के चलते कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है जो हैरान कर जाती हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर में एक संभ्रांत परिवार की 45 वर्षीय महिला के लापता होने से हड़कंप मच गया. जब जानकारी जुटाई तो पता चला महिला अपने से 13 साल छोटे 32 वर्षीय रिक्शा चालक प्रेमी के साथ फरार हुई है. वह तिजोरी में रखे 47 लाख रुपये और जेवर से भरा बैग भी ले गई. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

दरअसल, हाजी कॉलोनी खजराना से एक संभ्रांत परिवार की महिला के लापता होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. महिला अपने घर से करीब आठ दिन पूर्व लापता हुई है. खजरना पुलिस ने पति की शिकायत पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की है. महिला का ससुराल और मायका पक्ष धनाढ्य वर्ग का है और करोड़ों की जमीन के मालिक है.

पति ने पुलिस को बताया कि पत्नी बगैर बताए घर से लापता हो गई, मोबाइल बंद मिला तो शक गहराया और उसके बारे में जानकारी जुटाई. पता चला उसका रिक्शा चालक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वह भी उसके साथ गायब है. थाना प्रभारी के मुताबिक, लोकेशन के आधार पर एक टीम को जावरा भेजा गया है, फिलहाल दोनों के मोबाइल बंद आ रहे हैं.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले ही जमीन के सौदे में मिले 47 लाख रुपये तिजोरी में रखे थे. तिजोरी की चाबी महिला के पास ही रहती थी. उसने मौका देखा और रुपये व जेवर लेकर भाग गई.

फिलहाल पुलिस महिला और उसके प्रेमी की तलश में जगह जगह छापामारी कर रही है. महिला और उसके प्रेमी के पकड़े जाने पर ही पुलिस इस पुरे मामले का खुलासा कर सकती है.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading

TRENDING

गांव-गांव जाकर धड़ाधड़ फैसले सुना आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा, खेतों से शेयर कीं फोटोज

Published

on

उत्तर प्रदेश के एक आईएएस अफसर की पहल इन दिनों काफी चर्चा में है. आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा इन दिनों चंदौली में बतौर ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट तैनात हैं और ‘न्याय आपके द्वार’ पहल चला रहे हैं. इस पहल के तहत वह खुद मौके पर जाकर संपत्ति विवाद, अतिक्रमण समेत अनेक समस्याओं का समाधान करते हैं.

Image

राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा जयपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं. उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से एम.टेक की पढ़ाई की है. उन्होंने करीब एक दशक तक अंतरराष्ट्रीय तेल और गैस कंपनियों में भी काम किया. 2015 में वह वापस लौटे और यूपीएसएसी की तैयारी शुरू कर दी.

Image

प्रेम प्रकाश मीणा ने पहले प्रयास में सफलता हासिल की और यूपीएससी में 900वीं रैंक मिली. इसके बाद उन्होंने दूसरा प्रयास किया और 102वीं रैंक हासिल की. उन्हें उत्तर प्रदेश कैडर आवंटित किया गया. उन्होंने बस्ती में एक प्रोबेशनर के तौर पर अपनी ट्रेनिंग पूरी की. फिर उनकी तैनाती हाथरस में बतौर एसडीएम हुई.

Image

‘ न्याय आपके द्वार’ पहल की शुरुआत

इन दिनों आईएएस अफसर प्रेम प्रकाश मीणा चंदौली में बतौर ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट तैनात हैं और विवाद निपटाने के लिए ‘न्याय आपके द्वार’ चला रहे हैं.

Image

न्याय आपके द्वार के तहत आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा मौके पर पहुंचते हैं और स्थलीय निरीक्षण करके लोगों को न्याय दिलाने की कोशिश करते हैं. ट्विटर पर उन्होंने कई ऐसे वाक्ये शेयर किए हैं, जहां वो मौके पर पहुंचे और लोगों को न्याय दिलाया.

यू-ट्यूब चैनल भी चलाते हैं प्रेम प्रकाश

‘न्याय आपके द्वार’ पहल से आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा अब तक 800 विवादों का निपटारा कर चुके हैं. यू-ट्यूब के जरिए भी उन्होंने 2020 में ग्राम पंचायतों, अतिक्रमण वाली जगहों के निरीक्षण और संपत्ति विवादों के निपटारे से जुड़े वीडियो बनाने शुरू किए. उनके 29,000 के करीब सब्सक्राइबर हो चुके हैं और इस पर 160 वीडियो हैं.

आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा अपने यू-ट्यूब चैनल के जरिए विवादों के निपटारे के टिप्स देने के साथ यूपीएससी तैयारी के भी टिप्स देते हैं. उनका कहना है कि मैंने बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी क्रैक किया, दूसरे भी कर सकते हैं, उन तक पहुंचने के लिए ही मैंने वीडियो बनाना शुरू किया.

Source : Aaj Tak

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading

TRENDING

5.6 करोड़ के नोटों से सजाया मां दरबार; 7 किलो सोने, 60 किलो चांदी के जेवर भी

Published

on

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में नवरात्रि के अवसर पर माता के मंदिर को करोड़ों रुपयों के नए नोटों से सजाया गया. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में नवरात्रि और दुर्गा पूजा के अवसर पर माता के मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया जाता है. दोनों राज्यों में कन्यका परमेश्वरी देवी मां की भक्ति में लोग रुपये, सोना, चांदी जैसे तरह तरह की चीजें चढ़ावे के तौर पर देते हैं, नवरात्रि के अवसर पर इन रुपयों से मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया गया है.

इसी तरह आंध्र प्रदेश के नेल्लूर जिले में भी कन्यका परमेश्वरी देवी की मंदिर में नए नोटों और सोना, चांदी से भव्य रूप से सजाया गया. नवरात्रि और दुर्गा पूजा के अवसर पर नेल्लूर शहर के स्टोन हाउसपेटा इलाके में स्थित कन्यका परमेश्वरी देवी की मंदिर में माता को धनलक्ष्मी के रूप में सजाया गया. इस दौरान माता को और माता के मंदिर को चढ़ावे के रूप में मिले नए नोटों से सजाया गया. इन नोटों की कीमत 5 करोड़ 16 लाख है, जिसमें 2000, 500रु, 200, 100, 50 और 10 रुपए के नए नोट शामिल हैं. इन नोटों से अलग-अलग तरीके के सुंदर फूल, तरह तरह के माला बनाए गए और माता को भव्य रूप से सजाया गया. नोटों से बनी इन सभी सजावटों को मंदिर की दीवारों पर लटकाया गया.

नोटों से की गयी भव्य सजावट

मंदिर में देवी की मूर्ति को और मंदिर की दीवारों को नए नोटों से सजाया गया. मंदिर की दीवार पर लटकटे इन नए-नए नोटों से मंदिर की छटा देखते ही बन रही है. कन्यका परमेश्वरी देवी मंदिरों की सजावट देखने आने वाले लोग इसकी भव्यता देखकर दंग रह हो रहे हैं. यहां मंदिर में हर साल लाखों रुपयों का चढ़ावा होता है और इन रुपयों से मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया जाता है. इसी तरह तेलंगाना के महबूबनगर जिले में कन्यका परमेश्वरी देवी की मंदिर में 4.44 करोड़ कीमत के नोटों से सजाया गया. ऐसे ही जोगुलम्बा गद्दवाल जिले में भी कन्यका परमेश्वरी देवी की मंदिर में 3.51 करोड़ रुपये की नयी करेंसी से माता के मंदिर को सजाया गया.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading
SPORTS3 hours ago

टूट गया दशकों का रिकॉर्ड, वर्ल्डकप मुकाबले में पहली बार पाकिस्तान से हारा भारत

SPORTS3 hours ago

विश्व कप टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शर्मनाक हार

BIHAR3 hours ago

दीवाली और छठ में बिहार आने के लिए नई ट्रेनें:कोटा और अमृतसर से चलेंगी फेस्टिवल स्पेशल

BIHAR3 hours ago

दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एनक्लेव ने उम्मीदों को दिए पंख, आएगी आर्थिक क्रांति

INDIA3 hours ago

ड्रग्स केस: नवाब मलिक की ‘धमकी’ के बाद समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

SPORTS7 hours ago

पाकिस्तान ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी

WORLD7 hours ago

ब्रिटेन में कोरोना के बेहद संक्रामक रूप का कहर, भारत में भी मिले मरीज

MUZAFFARPUR7 hours ago

श्री बाबू जात पात धर्म आदि के बंधन से मुक्त नेता थे : पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा

INDIA9 hours ago

आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, NCB के गवाह का एफिडेविट में दावा

SPORTS9 hours ago

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक की भिड़ंत, मशहूर ज्योतिषी ने मैच को लेकर की भविष्यवाणी

BIHAR4 weeks ago

बिहार: पिता की थी छोटी सी खैनी की दुकान, ट्यूशन पढ़ा करते थे पढ़ाई, अब UPSC में पाई दूसरी बार सफलता

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR3 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अब बिल्कुल अलग अंदाज में मिलेगा बिजली के बकाया बिल का रिमाइंडर

BIHAR3 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

Trending