उपभोक्ता परेशान, चारों तरफ विभाग के प्रति आक्रोश कई इलाकों में रात भर गायब रह रही बिजली
Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

उपभोक्ता परेशान, चारों तरफ विभाग के प्रति आक्रोश कई इलाकों में रात भर गायब रह रही बिजली

Santosh Chaudhary

Published

on

गर्मी का मौसम आने के पहले विद्युत विभाग ने पावर सब स्टेशनों की क्षमता नहीं बढ़ाई। इसका खामियाजा अब उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। जिले के लगभग सभी पावर सब स्टेशनों पर क्षमता से दोगुना लोड बढ़ गया है। इससे बिजली व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। पावर स्टेशन की क्षमता 20 मेगावाट की है और लोड 27 से 30 मेगावाट आ रहा है। इससे सुचारु रूप से आपूर्ति देने में बाधा आ रही है। शहर के कई इलाकों में रात-रात भर बिजली नहीं रह रही है। शहरीक्षेत्र के कई इलाकों में 22 घंटे तक आपूर्ति ठप रही। इससे उपभोक्ताओं में विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने विद्युत कार्यपालक अभियंता को ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से बात कर आपूर्ति में सुधार कराने को कहा है।

पेयजल संकट से जूझ रहे लोग : बैरिया, चंदवारा, मिस्कॉट, भिखनपुरा सहित शहर से गांव तक के कई इलाकों में 22 घंटे तक ब्लैक आउट की स्थिति रही। इससे लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। बिजली आने का लोग सुबह से शाम इंतजार करते रहे। विभाग की ओर से बिजली काटने की पूर्व में कोई जानकारी नहीं दिए जाने से उनकी समस्या और बढ़ जाती है।

व्यवसायियों में भी नाराजगी : बिजली के अभाव में दुकानदारों को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। व्यवसायी हन्नी सिंह, अमित कुमार, राजीव कुमार, मुन्ना कुमार आदि ने बताया कि बिजली की आंख-मिचौनी से जेनरेटर भी नहीं चल पा रहे। वहीं, जो जेनरेटर चला रहे हैं उनको सैकड़ों रुपये का डीजल फूंकना पड़ रहा है। बैट्री और इनवर्टर भी काम नहीं कर रहे हैं। इससे व्यवसायियों में बिजली विभाग के प्रति खासी नाराजगी है।

पूरी नींद सो भी नहीं पा रहे लोग : बिजली ने शहरवासियों की चैन की नींद भी छीन ली है। रात में बिजली के अभाव और उमसभरी गर्मी में वे ठीक से सो भी नहीं पा रहे हैं। शुक्रवार से बैरिया, एमआइटी, भगवापुर में इलाके में बिजली की तबाही मची है। लोगों का दिन का चैन और रात की नींद हराम है। मिठनपुरा चौक पर बारिश से बिजली के खंभे पर फ्लैक्स गिर जाने से थोड़ी देर तक लाइन बाधित रही।

भिखनपुरा 33 केवीए चार घंटे रहा बाधित : मेंटेनेंस को लेकर टाउन वन में शनिवार सुबह करीब ढाई घंटे बिजली बाधित रही। दोपहर में बारिश के दौरान 33 केवीए ब्रेक डाउन हो गया। एमआरटी की टीम ने भिखनपुरा विद्युत पावर सब स्टेशन पहुंचकर एक-एक पावर ट्रासंफॉर्मर, सिटी ब्रेकर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच की। इसके बाद शाम करीब पांच बजे लाइन चालू की गई। आधा घंटा चलने के बाद फिर ब्रेक डाउन हो गया। इससे टाउन-1, 2 व 3 में बिजली को लेकर हाहाकार मचा रहा।

Input : Dainik Jagran

 

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर कोर्ट में प्रियंका वाड्रा के खिलाफ परिवाद हुआ दायर

Santosh Chaudhary

Published

on

अभय राज (मुजफ्फरपुर) : मुजफ्फरपुर कोर्ट में प्रियंका वाड्रा के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है.अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने परिवाद दायर किया है. अधिवक्ता सुधीर ओझा ने बताया कि 01 अप्रैल 2014 को राजस्थान के अरवल जिले में कुछ मुस्लिम गाय को लेकर जा रहे थे.जिसे गौ रक्षकों के द्वारा पकड़ा गया.

गौ रक्षकों के द्वारा मारपीट किया गया.जिस कारण उसकी मृत्यु हो गई.इसको लेकर नामजद प्राथमिकी भी दर्ज किया गया.लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में सभी आरोपियों को बरी कर दिया.

वही प्रियंका वाड्रा के द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाने के उद्देश्य से एक ट्वीट किया गया.साथ साथ न्यायालय के आदेश का अवहेलना भी किया.अधिवक्ता सुधीर ओझा ने बताया कि प्रियंका वाड्रा का ट्वीट सभी चैनलो पर चलाया गया.औधिर ओझा ने ट्वीट को देखा.

जिससे वो कभी मर्माहत हुए. जिसको लेकर आज मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एस. के.तिवारी के अदालत में परिवाद दायर किया है. न्यायालय ने परिवाद को स्वीकार कर लिया है.सुनवाई की अगली तारीख 26 अगस्त 2019 को रखी गई है.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में नशेड़ियों ने गर्भवती महिला को जमकर पी’टा, नाजुक स्थिति में अस्पताल में चल रहा इलाज

Santosh Chaudhary

Published

on

मुज़फ़्फ़रपुर में नशेड़ियों ने घर मे घुस कर गर्भवती महिला की जमकर की पिटाई. पीड़िता ने नाजुक स्थिति में अस्पताल में चल रहा इलाज. मामला जिले के नगर थाना क्षेत्र का है. जिले के नगर थाना क्षेत्र के पक्की सराय रोड स्थित एक मुहल्ले में नशेड़ियों ने गर्भवती महिला की पिटाई कर दी. साथ ही उसके 12 वर्षीय बच्चे (भाई) को भी जमकर पीटा. पीड़िता की पहचान मो.जावेद की पत्नी काजल प्रवीण के रूप में हुई है.

बता दे कि नगर थाना क्षेत्र के पक्की सराय के एक मोहल्ले में नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है.आए दिन नशेड़ी एकत्रित होकर नशा करते है. साथ ही राहगीरों को काफी परेशान भी करते है. आज पीड़िता ने इसका विरोध किया तो नशेड़ियों ने गर्भवती महिला के साथ जमकर मारपीट किया. वही आसपास के लोग के बीच बचाव करने पर मामला शांत हुआ. स्थानीय लोगो के द्वारा गर्भवती महिला व उसके भाई को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.जहाँ दोनों का इलाज चल रहा है.

पीड़िता ने बताया कि अक्सर गली में नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है.वही वहाँ से गुजर रही महिलाओं पर टिप्पणी भी करते रहते है. जिसका कई बार विरोध किया गया है. जिससे नशेड़ियों में पीड़िता के खिलाफ आक्रोश था.पीड़िता ने बताया कि आज नाला की सफाई हो रही थी.

नाला न गंदा पानी घर मे घुस रहा था.पीड़िता ने सफाई कर्मियों को सही ढंग से सफाई करने को कहा. मौके पर नशेड़ी भी मौजूद थे. मौके का फायदा उठा कर नशेड़ी पीड़िता के साथ मारपीट करने लगे. घटना की सूचना पर नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुँची.पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

अमर शहीद केन्द्रीय कारा में मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव

Ravi Pratap

Published

on

अमर शहीद केन्द्रीय कारा में रक्षाबंधन उत्सव पर जेल में बंद भाई को बहनों ने बांधी राखी। इस अवसर पर गुरुवार की सुबह से ही बहनें अपने भाइयों की कलाई में राखी बांधने के लिए पहुंची। आयोजन को लेकर महिला बंदियों के बीच राखी का वितरण किया गया।

कारा अधीक्षक राजीव कुमार सिंह व कारा उपाधीक्षक सुनील कुमार मौर्य की देखरेख में रक्षाबंधन उत्सव का आयोजन किया गया। रक्षाबंधन के साथ स्वतंत्रता दिवस पर झंडोतोलन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक कारा गेट पर रक्षा बंधन का कार्यक्रम चला। जो भाई या बहन राखी बांधने का बंधवाने आएं, उनके लिए विशेष व्यवस्था रही। कारा प्रशासन की ओर से रक्षा पर्व व स्वतंत्रता दिवस को लेकर बंदियों के बीच खीर-पूड़ी, मिठाई की व्यवस्था की गई। फिलहाल केन्द्रीय कारा में 87 महिला बंदी व 200 पुरुष बंदी हैं।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
Advertisement
MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर कोर्ट में प्रियंका वाड्रा के खिलाफ परिवाद हुआ दायर

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर में नशेड़ियों ने गर्भवती महिला को जमकर पी’टा, नाजुक स्थिति में अस्पताल में चल रहा इलाज

BIHAR8 hours ago

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से AK-47 बरामद

INDIA1 day ago

धौनी ने लद्दाख में फहराया तिरंगा, सियाचीन जाकर सैनिकों के साथ बिताएंगे समय

INDIA1 day ago

स्वतंत्रता दिवस पर इस बार जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में दिखा नया माहौल

MUZAFFARPUR1 day ago

अमर शहीद केन्द्रीय कारा में मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव

MUZAFFARPUR2 days ago

मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में चला हाई वोल्टेज ड्रामा

BIHAR2 days ago

नीतीश सरकार का रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को खास तोहफा, सरकारी बसों में कर सकेंगी फ्री सफर

INDIA2 days ago

442 में दो केले भूल जाइए, इस होटल ने 2 बॉयल अंडा का चार्ज किया 1700 रुपये

INDIA3 days ago

पाकिस्ता’न के F-16 विमान को मा’र गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को मिलेगा वीर चक्र

BIHAR3 weeks ago

बिहार में अब नहीं चलेगा पक’ड़़उआ ब्याह, कोर्ट ने इंजीनियर की शादी कर दी कैंसिल

INDIA3 weeks ago

UGC ने इन 23 यूनिवर्सिटी को फर्जी घोषित किया, देखें लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

मधुबनी में आसमान से गिरा पत्थर पहुंचा पटना, सीएम नीतीश ने बड़े ही करीब से देखा-परखा

INDIA3 weeks ago

राखी से ठीक एक माह पहले बहन ने भाई को दिया जिंदगी का तोहफा

INDIA3 weeks ago

साक्षी मिश्रा ने बनाया नया इंस्टा अकाउंट, खुद को बताया अभि की टाइग्रेस, भाई के लिए रक्षाबंधन की पोस्ट

BIHAR4 days ago

न्यूजीलैंड वित्त मंत्रालय में विश्लेषक बनीं मुजफ्फरपुर की बेटी शेफालिका, गांव में खुशी की लहर

MUZAFFARPUR4 weeks ago

आधुनिक तकनीक से टंकी की सफाई अब अपने शहर में भी

TECH4 weeks ago

सावधान! FaceApp के जरिए बुढ़ापे वाली तस्वीर बनाने से पहले 100 बार सोच लें…

MUZAFFARPUR3 weeks ago

बाल-बाल ब’चे DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय, बस ने मारी टक्क’र

BIHAR3 weeks ago

बिहार में भी दोहराई साक्षी मिश्रा की कहानी: लव मैरिज कर जारी किया VIDEO, कहा- मुझे मेरे पापा से बचाओ

Trending

0Shares