Connect with us
leaderboard image

INDIA

एक्टिंग छोड़ रवीना टंडन अब करने जा रही हैं ये काम, कहा- दोनों काम साथ नहीं कर सकती

Md Sameer Hussain

Published

on

मुंबई. लगातार तीन दशक से बॉलीवुड में काम कर रही अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tondan) आखिरी बार पर्दे पर फिल्म “शब” में नज़र आई थीं तो वही छोटे पर्दे पर रवीना छोटे पर्दे के मशहूर रियलिटी शो “नच बलिए” में बतौर जज नज़र आई थीं. हलांकि अब फिल्मों के बजाए अब वो अपनी क्रिएटिविटी एक्सप्लोर कर रही हैं. हाल ही में रवीना ने ‘मल्टीपल पर्सनॉलिटी डिसऑर्डर’ पर एक वेब सीरीज लिखी है. इस वेब सीरीज को रवीना खुद प्रोड्यूस कर रही हैं. रवीना की यह वेब सीरीज उनके अपने बैनर एए फिल्म्स के बैनर तले बनेगी.

रवीना टंडन ने न्यूज 18 हिंदी से इस पर बात करते हुए बताया, “जिस कहानी पर मैंने कड़ी मेहनत की है, उसे दुनिया के सामने लाने को लेकर मैं काफी एक्साइटेड हूं. यह एक एंटेरटेनिंग कहानी है, जिसे मैंने खुद लिखा है, यह दर्शकों को उनकी सीट से चिपकाए रखेगा. कॉन्सेप्ट की बात करें तो यह वेब सीरीज बहुत अलग है, इसलिए मुझे आशा है कि लोगों को यह पसंद आएगी.”

स्‍प्‍लिट पर्सनालिटी पर आधारित शो के सवाल पर रवीना ने कहा, “स्प्लिट पर्सनालिटी डिसॉर्डर एक ऐसी चीज रही है जिसके बारे में जानने की उत्सुकता मेरे अंदर हमेशा से रही है. ये बहुत ही दिलचस्प होता है. हां, मैंने कई इंटरनेशनल फिल्में देखी हैं और कई किताबें पढ़ी हैं लेकिन अभी तक कुछ भी एक्सप्लोर नहीं किया गया है. आज की जेनेरेशन भारत में बायपोलर क्या है ये समझने लगी है लेकिन कोई इसकी गहराई में नहीं उतरा है. इसे डिसएसोसिएटेड डिसॉर्डर कहते हैं जिसके बारे में ज्यादा कुछ एक्सप्लोर नहीं किया गया है. इसमें बहुत सा सस्पेंस होता है और ये बहुत ही इंट्रेस्टिंग है.”

हलांकि इस बातचीत में रवीना ने साफ़ किया कि वह इन प्रोजेक्ट्स में पर्दे के पीछे काम करेंगी. इस सीरीज में रवीना एक्टिंग नहीं बल्कि राइटिंग करेंगी और प्रोड्यूसर बनकर शो की कमान संभालेंगी.

रवीना का कहना है कि वेब सीरीज के प्रोडक्शन में बहुत समय लग जाता है. ऐसे में वह खुद को भटकाना नहीं चाहती. इसीलिए वह खुद को पर्दे के रोल से दूर रख पर्दे के पीछे के काम मैनेज करने पर जोर दे रही हैं. बातचीत को आगे बढ़ाते हुए अपने प्रोजेक्ट के नाम का खुलासा करते हुए रवीना टंडन ने बताया, “इस प्रोजेक्ट का नाम है सीकिंग जन्नत और इस किरदार को निभाने के लिए हमें ऐसा एक्टर चाहिए था जो स्ट्रांग हो और अपने भूमिका को अच्छी तरह से निभा सके. क्योंकि इस मुश्किल किरदार को निभाने के लिए एक एक्टर के अंदर गहराई होनी चाहिए”.

Input : News18

INDIA

धोनी का लक्ष्य क्रिकेट से 30 लाख रुपए कमाना और रांची में शांति से रहने का था: वसीम जाफर

Muzaffarpur Now

Published

on

भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ी वसीम जाफर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक खुलासा किया है। उन्होने सोशल मीडिया पर लाइव चैट के दौरान कहा कि धोनी ने अपने लक्ष्य से हजार गुना ज्यादा कमाई की है। जाफर ने एक फैन के सवाल पर कहा, ‘‘धोनी करियर के शुरुआती एक दो साल मेरे साथ ही रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा था कि वे क्रिकेट खेलकर 30 लाख रुपए कमाना चाहते हैं। इसके बाद वे अपने शहर रांची में आराम से रह सकते हैं।’’

महेंद्र सिंह धोनी और वसीम जाफर (दाएंं) क्रिकेट करियर की शुरुआत में साथ रहते थे। -फाइल फोटो

जाफर के इस खुलासे के बाद फैन्स के बीच अब यह बहस शुरू गई है कि भगवान ने जब उन्हें लक्ष्य से हजार गुना ज्यादा दिया, तो वे कोरोनावायरस जैसे संकट के समय में कहां छिपे हैं। दरअसल, महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। भारत में भी यही हाल है। यहां सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, अजिंक्य रहाणे और गौतम गंभीर समेत कई खिलाड़ियों ने दान दिया है। वहीं, धोनी और विराट कोहली अब तक सामने नहीं आए हैं। कोहली सिर्फ संदेश दे रहे हैं, जबकि धोनी ने पुणे की एक संस्था को सिर्फ 1 लाख रुपए दान दिए। हालांकि, धोनी की पत्नी साक्षी ने इसे अफवाह बताया।

धोनी की कप्तानी में भारत ने वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप जीता

धोनी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने पिछला मैच जुलाई में वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेला था। उन्होंने टीम के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 खेले हैं। धोनी की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने 2007 टी-20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीता था।

जाफर घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

वहीं, जाफर रणजी ट्रॉफी, ईरानी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने रणजी में 12038, ईरानी ट्रॉफी में 1294 और दलीप ट्रॉफी में 2545 रन बनाए हैं। वे सबसे ज्यादा 156 रणजी मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने मुंबई को दो बार रणजी चैंपियन बनाया। वे दो बार रणजी टाइटल जीतने वाली विदर्भ टीम के सदस्य थे। वे रणजी में 12 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

Input : Dainik Bhaskar

 

 

Continue Reading

INDIA

25,000 मजदूरों के लिए ‘फरिश्‍ता’ बने सलमान खान, पिता सलीम खान ने कही दिल जीतने वाली बात

Santosh Chaudhary

Published

on

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से फिल्‍म सिटी बंद है। ऐसे में दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों को राशन से लेकर दवाई तक बड़ी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। अक्षय कुमार, रणदीप हुडा जैसे सितारों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में करोड़ों रुपये दान किए हैं, वहीं सलमान खान 25,000 दिहाड़ी मजदूरों के लिए फरिश्‍ता बनकर आए हैं। सलमान ने मजदूरों के खर्च की जिम्‍मेदारी उठा ली है। बेटे के इस नेक काम कपर पिता सलीम खान भी खुश हैं। वो कहते हैं, ‘हमारा पैसा किसी के काम आना चाहिए।’

Salman Khan Father Salim Khan On How Family Is Taking Care Of ...

‘पैसा जहां जाए, वहां दिखना चाहिए’

सलीम खान से सलमान के इस योगदान के बारे में सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा, ‘मैं इस पर बहुत ज्‍यादा नहीं बोलना चाहता। इतना जरूर कहूंगा कि खान परिवार में हमेशा से यह आदर्श रहे हैं कि हमारा पैसा दूसरों के काम आना चाहिए। हमारा पैसा जहां जाए, वहां दिखना चाहिए और किसी के काम आना चाहिए।’

बिल्‍ड‍िंग के गार्ड्स और स्‍टाफ का भी खयाल

‘मिड-डे’ से बातचीत में सलीम खान ने आगे कहा कि वह और उनका परिवार बिल्‍ड‍िंग में काम करने वाले गार्ड्स के खाने की व्‍यवस्‍था कर रहा है। सलमान खान के सिक्‍योरिटी गार्ड्स भी लॉकडाउन में साथ ही रह रहे हैं और उनके भी हर जरूरी खर्च की देखभाल की जा रही है।

प्रोडक्‍शन हाउस के कर्मचारियों को एडवांस सैलरी

रिपोर्ट्स मेंके मुताबिक, सलमान खान ने लॉकडाउन के कारण ‘सलमान खान फिल्‍म्‍स’ और ‘सलमान खान टीवी’ के सभी कर्मचारियों को एडवांस सैलरी भी दे दी है।

अक्षय और दूसरे सितारे कर रहे हैं दान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा की, बॉलिवुड के सितारों ने न सिर्फ इसका पालन किया है, बल्‍क‍ि सभी अपने फैन्‍स से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहे हैं। मुश्‍क‍िल की इस घड़ी में अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये तो टी-सीरीज के भूषण कुमार ने 11 करोड़ रुपये दान किए हैं।

Continue Reading

INDIA

आइए आपका इंतजार था… लॉकडाउन में निकले बाहर तो पुलिस ने उतारी आरती, बरसाए फूल

Santosh Chaudhary

Published

on

मुंबई. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमितों (Coronavirus) का आंकड़ा 1000 के पार हो गया है. ये संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. राज्य सरकार के मुताबिक यहां अब तक संक्रमितों की संख्या 225 हो गई है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है. वहीं, महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगा है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह लॉकडाउन में घर से बाहर न निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. हालांकि, इसके बाद भी लोग लॉकडाउन तोड़कर सड़कों पर घूमते देखे जा सकते हैं. ऐसे में पुलिस उन्हें अलग-अलग तरीके से हैंडल भी कर रही है.

महाराष्ट्र में पुलिस ने लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों को सजा देने का अनोखा तरीका निकाला है. यहां की पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों को डंडे से नहीं फटकार रही और ना ही जुर्माना वसूल रही है. सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों की आरती उतारी जा रही है, उनको तिलक लगाकर फूलों का हार पहनाया जा रहा है, ताकि वो शर्मिंदा हों और आगे से ऐसी हरकत न करें.

फ्रीलांस जर्नलिस्ट और ट्विटर यूजर आदित्य राज कौल ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो 25 मार्च का बताया जा रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों की बाकायदा आरती उतार रही है.

एक वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस सड़कों पर घूमने वाले लोगों को रोककर तिलक लगाती है और आरती करती है. बाकी पुलिसकर्मी ‘ओम जय जगदीश हरे’ गा रहे हैं और कहीं ‘आइए आपका इंतजार था’ गाना भी गाया जा रहा है.

इस वीडियो पर लोगों के दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं. लोग पुलिस के इस नए तरीके की तारीफ भी कर रहे हैं. देखें ऐसे ही कुछ ट्वीट्स.

Input : News18

 

Continue Reading
BIHAR8 hours ago

यूथ ब्रिगेड बिहार की अनोखी पहल, जनप्रतिनिधि से मिलकर खुद बना रहे मास्क

INDIA8 hours ago

धोनी का लक्ष्य क्रिकेट से 30 लाख रुपए कमाना और रांची में शांति से रहने का था: वसीम जाफर

WORLD8 hours ago

COVID-19 : पाकिस्तान में राशन सिर्फ मुस्लिमों को बांटा जा रहा, हिंदुओं से कहा- ये तुम्हारे लिए नहीं

INDIA11 hours ago

25,000 मजदूरों के लिए ‘फरिश्‍ता’ बने सलमान खान, पिता सलीम खान ने कही दिल जीतने वाली बात

INDIA12 hours ago

आइए आपका इंतजार था… लॉकडाउन में निकले बाहर तो पुलिस ने उतारी आरती, बरसाए फूल

INDIA12 hours ago

बड़ा खुलासा : विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने Coronavirus पीड़ितों की मदद के लिए दिए इतने करोड़ रुपये

MUZAFFARPUR14 hours ago

मुजफ्फरपुर में फिर से शुरू हुआ, मौत का तांडव! मौत के अस्पताल में AES से हुई पहली मौत

INDIA16 hours ago

Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके कहा 4 समोसे भिजवा दो, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

INDIA16 hours ago

कार्तिक आर्यन की दरियादिली, कोरोना के खिलाफ 1 करोड़ का दान- फैंस बोले- असली हीरो

INDIA18 hours ago

क्या 21 दिन से आगे बढ़ेगा लॉकडाउन? मोदी सरकार ने दिया ये जवाब

BIHAR3 days ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA4 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

INDIA1 week ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA4 days ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR2 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR2 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

BIHAR6 days ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA4 weeks ago

आज होगी देश की सबसे महंगी शादी, 500 पंडित पढ़ेंगे मंत्र

BIHAR6 days ago

लॉकडाउन के बाद पैदल जयपुर से बिहार के लिए निकले 14 मजदूर, भूखे-प्यासे तीन दिन में जयपुर से आगरा पहुंचे

Trending