Connect with us
leaderboard image

JOBS

एक इंटरव्यू क्वालिफाई कर यहां पा सकते हैं 50 हजार की सरकारी नौकरी

Md Sameer Hussain

Published

on

Oil India Recruitment 2020: ऑयल इंडिया भर्ती 2020: ऑयल इंडिया ने कई पदों को भरने के लिए आवेदन मांगा है. इन पदों में जियोफिजिसिस्ट, केमिस्ट और अन्य के पद है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 7 फरवरी से 12 फरवरी 2020 तक सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू दे सकते हैं. पदों पर आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवार को विज्ञापन देखना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए https://www.oil-india.com/Current_openNew.aspx आधिकारिक वेबसाइट में जा सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
वॉक इन फॉर भूभौतिकीविद- 7 फरवरी 2020
वॉक इन फॉर केमिस्ट: 8 फरवरी 2020

वॉक इन फॉर ड्रिलिंग इंजीनियर- 10 फरवरी 2020
वॉक इन फॉर वेल इंजीनियर – 12 फरवरी 2020

पदों का विवरण भूभौतिकीविद्: 10 पद
केमिस्ट: 2 पद
ड्रिलिंग इंजीनियर: 2 पद
वेल इंजीनियर: 2 पद

 

सैलरी
भूभौतिकीविद्, ड्रिलिंग इंजीनियर: 50, 000 / –
केमिस्ट, वेल इंजीनियर: 45, 000 / –

आयु सीमा
उम्मीदवार के लिए ऊपरी आयु सीमा 65 वर्ष है.

अनुभव
भूभौतिकीविद्: 5 साल
केमिस्ट: 3 साल
ड्रिलिंग इंजीनियर: 5 साल
वेल इंजीनियर: 3 साल

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
उम्मीदवारों को अपने मूल दस्तावेजों के साथ दिए गए पते पर निर्धारित तिथियों के अंदर वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए आना होगा.

Input : News18

JOBS

अगर आप 10वीं पास हैं तो आपके लिए इन विभागों में है सरकारी नौकरी का मौका

Santosh Chaudhary

Published

on

आज सरकारी नौकरी कौन नहीं करना चाहता. युवा साल-दो साल तक तगातार सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करते हैं और नौकरी निकलने पर आवेदन करते हैं. सरकार 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2020) का मौका दे रही है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि आह किन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

1. Indian Railway Jobs 2020: वेस्टर्न रेलवे (RRC-WR) अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकली है. इन पदों पर 6 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. इस विभाग में मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में फिटर, वेल्डर, पेंटर, कारपेंटर, वायरमैन समेत कई पदों पर रिक्तियां हैं. इन पदों पर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से 10वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट (https://rrc-wr.com) पर जाकर होमपेज पर Apprentice Notification No. RRC/WR/04/2019 लिंक पर क्लिक करना होगा. यहां नोटिफेकेशन और आवेदन दोनों ऑप्शन दिखाई देंगे. जिसके जरिए आसानी से आवेदन किया जा सकता है.

नौकरी का नोटिफिकेशन यहां देखें

2.Railway Recruitment 2020: रेल व्हील फैक्ट्री (Rail Wheel Factory) में स्पोर्ट्स कोटे के लिए कई पदों पर भर्तियां हैं. इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 25 साल होनी चाहिए. इसके अलावा आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल यानी सामान्य वर्ग के अभ्यार्थियों के लिए 500 रुपये जबकि SC/ST के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये फीस तय की गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 24 फरवरी तक रेल व्हील फैक्ट्री भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

नौकरी का नोटिफिकेशन यहां देखें

3.Hindustan Copper Limited Recruitment 2020: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के तहत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें मेट (माइंस), ब्लास्टर (माइंस), फिटर, टर्नर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, ड्राफ्ट्समैन, कम्प्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट समेत 161 पदों परों पर भर्तियां होनी हैं. मेट (माइंस), ब्लास्टर (माइंस) पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है. जबकि कुछ पदों के लिए 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना जरूरी है. उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है.

यहां क्लिक करके करें अप्लाई.

नौकरी का नोटिफिकेशन यहां देखें

4.Rajasthan High Court Stenographer: राजस्थान हाईकोर्ट ने 434 स्टेनोग्राफर पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता न्यूनतम 10वीं पास है. इसके साथ ही आवेदक के पास हिंदी और अंग्रेजी में टाइपिंग या शार्ट हैंड में डिप्लोमा होना जरूरी है. राजस्थान हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के पदों पर अप्लाई करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 650 रुपये भुगतान करना होगा, जबकि SC/ST के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित है. परीक्षा के आधार पर इन पदों पर नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2020 है. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in के जरिए ली जा सकती है.

नौकरी का नोटिफिकेशन यहां देखें

5.DSSSB Recruitment 2020: देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए शानदान मौका है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए भी नौकरी का मौका है. इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा फीस देनी होगी. इसके अलावा SC/ST और महिलाओं को कोई परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा. इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 27 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर वैकैंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की आधिकारिक वेबसाइट www.dsssb.delhigovt.nic.in पर जा सकते हैं.

नौकरी का नोटिफिकेशन यहां देखें

Continue Reading

JOBS

इन विभागों में हो रही भर्तियां, जानें भर्ती से जुड़ी सभी जानकारियां

Md Sameer Hussain

Published

on

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri Result Live Updates: सरकारी नौकरी की तलशा कर रहे युवाओं के लिए यह बहुत ही काम की खबर है। यहां आपको देश के अलग-अलग राज्यों और विभागों में निकाली जा रही नौकरियों के बार में जानकारी दी जा रही है। नीचे कुछ ऐसी ही जानकारियां दी जा रही हैं। आप भी ड़ालें इनपर एक नजर-

Indian Bank Specialist Recruitment 2019: इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। ये भर्तियां सहायक प्रबंधक, प्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधक के पदों पर की जा रही हैं। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.indianbank.in भी चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 10 फरवरी, 2020 तक का समय है।

SBI Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 8000 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों पर आवेदन 02 जनवरी, 2020 से आमंत्रित किए जा चुके हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जनवरी, 2020 है। इस भर्ती के जरिए जूनियर क्लर्क के कुल 8000 पद भरे जाएंगे।

DRDO MTS Registration 2020: डिफेंस रिसर्च एंड डेवनलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन में मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इसके लिए उम्मीदवारों के पास आवेदन का आज आखिरी मौका है। उम्मीदवार 23 जनवरी, 2020 को शाम 06 बजे तक डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

Delhi University Recruitment: दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी, 2020 तक चलेगी। तो जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो 31 जनवरी तक अप्लाई कर सकते हैं।

ITI Jammu Recruitment 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जम्मू (ITI Jammu) में जूनियर इंजीनियर, वरिष्ठ सहायक और अन्य पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी, 2020 तक चलेगी तो जो उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक हैं वो इसके लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

JOBS

Railway में 3 लाख से अधिक पद खाली, भर्ती की प्रक्रिया जारी: रेल मंत्री पीयूष गोयल

Muzaffarpur Now

Published

on

railway-recruitment

रेलवे में तीन लाख से अधिक पद खाली हैं जिनमें से 2.94 लाख रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचनाएं जारी की गई हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रेलवे में स्वीकृत पदों की संख्या 15,24,127 है जिनमें से 12,17,900 पद भरे हुए हैं और 3,06,227 पद रिक्त हैं। गोयल ने बताया कि 2.94 लाख रिक्तियों के लिए सात रोजगार अधिसूचनाएं जारी की गई हैं और चार रोजगार अधिसूचनाओं के लिए भर्ती प्रकिया पूरी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि जोनों और मंडलों में 90,890 व्यक्तियों ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है या जल्द ही करेंगे। गोयल ने इस वित्त वर्ष की समाप्ति से पहले शेष 62,928 व्यक्तियों द्वारा कार्यभर ग्रहण किए जाने की संभावना जताई।

उन्होंने कहा कि अन्य तीन अधिसूचनाओं के लिए भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। रेल मंत्री के अनुसार, राजपत्रित पदों के लिए संघ लोक सेवा आयोग को 601 रिक्तियों के मांगपत्र भेजे गए हैं जिनमें डॉक्टरों के 200 पद शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि 2019-20 में सेवानिवृत्त होने वाले रेल कर्मचारियों की संख्या करीब 47,000 और 2020-21 में सेवानिवृत्त होने वाले रेल कर्मचारियों की संख्या लगभग 41,000 है।

Input : Live Hindustan

Continue Reading
Advertisement
RELIGION38 mins ago

आज है विजया एकादशी, पढ़ें इस व्रत का महत्व और पूजा का शुभ समय

BIHAR52 mins ago

बिहार में बिजली का निजीकरण नहीं होगा: ऊर्जा मंत्री

INDIA10 hours ago

फिल्म ‘स्वदेस’ की एक्ट्रेस किशोरी बलाल का हुआ निधन, डायरेक्टर आशुतोष ने ट्वीट करके जताया शोक

INDIA10 hours ago

‘भारत के उसेन बोल्ट’ का भी टूटा रिकॉर्ड, अब ये रेसर बना नंबर 1, देखें तस्वीरें

INDIA10 hours ago

दुनिया की बेस्ट मॉम बनने की खास टिप्स, ऐसे दे सकते हैं बच्चों को प्रेरणा

INDIA10 hours ago

Indigo 3,499 रुपये में दे रही अंतरराष्ट्रीय उड़ान का मौका, चार दिन के भीतर कर लें टिकट बुकिंग

TECH10 hours ago

₹5,000 से कम में खरीदें 3000mAh बैटरी से एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स

INDIA11 hours ago

यह शख्स है देश का सबसे अमीर सीईओ, 3,100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का मालिक

INDIA13 hours ago

सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, रिटायरमेंट को लेकर आई अच्छी खबर

BIHAR14 hours ago

बिहार कैबिनेट में 11 प्रस्‍ताव स्‍वीकृत, पंचायतों में कराए जाएंगे उपचुनाव; वोटिंग की डेट घोषित

INDIA4 weeks ago

महज 3.80 लाख रुपये में मिल रही है Maruti Suzuki की 7 सीटर कार

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर में ल’ड़की की रे’प के बाद ह’त्या, नं’गी ला’श को प’टरी पर फें’का

BIHAR6 days ago

बिना नेट और गेट पास भी अब इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्निक कॉलेजों में बन सकेंगे शिक्षक

Uncategorized4 days ago

IAS अफसर ने वैलेंटाइन डे को बनाया यादगार, ऑफिस में ही बिहार की IPS से कर ली शादी

INDIA4 weeks ago

उस गांव की कहानी, जहां ज्यादातर औरतों की कोख नहीं

BIHAR1 week ago

राम मंदिर निर्माण के लिए दस करोड़ का दान, पहली किश्त के तौर पर दिए 2 करोड़

INDIA4 weeks ago

बड़ी खबर : 1 जून से शुरू होगी ‘एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड’, देश में कहीं भी खरीद सकेंगे राशन

TRENDING3 weeks ago

‘मिर्जापुर 2′ की गोलू ने शेयर किया फर्स्‍ट लुक, कहा- भौकाल के लिए तैयार’

INDIA4 weeks ago

फां’सी का दिन करीब! नि’र्भया के गु’नहगा’रों से ति’हाड़ जे’ल प्रशासन ने पूछी अं’तिम इ’च्छा

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस लाइन में जवान ने खुद को AK-47 से मा’री गो’ली, मौके पर मौ’त

Trending

0Shares