न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खेलने से मना करते ही पाकिस्तानी राजनीति में भूचाल आ गया. पीएम इमरान खान से लेकर गृहमंत्री शेख रशीद और शोएब अख्तर से लेकर रमीज राजा तक, सभी ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है. गृहमंत्री शेख रशीद ने कुछ समय पहले कहा था कि न्यूजीलैंड की फौज इतनी नहीं होगी जितनी उन्होंने न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा के लिए आर्मी लगा दी थी. अब उन्होंने कहा है कि जिस किसी को लगता है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने से पाकिस्तान अलग-थलग पड़ जाएगा, उनकी बातों में किसी तरह का कोई तर्क नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि जिस दिन न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया था, मुझे उसी दिन एहसास हो गया था कि इंग्लैंड भी पाकिस्तान का दौरा रद्द करने जा रहा है और इसके तीन दिन बाद ऐसा ही हुआ. क्रिकेट हमारा जुनून है और मुझे यकीन है कि एक दिन ऐसा आएगा जब दुनिया भर की टीमें पाकिस्तान में खेलने के लिए आएंगी. मुझे लगता है कि पूरे मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है और मैंने सूचना मंत्री को कहा था कि इस मुद्दे को अब खत्म कर देना चाहिए क्योंकि हमारे पास इससे ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दे हैं.

biology-by-tarun-sir

गौरतलब है कि पाकिस्तान अपनी नाकामी का आरोप भारत पर भी लगा रहा है. सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि इस सीरीज के रद्द होने के पीछे भारत का हाथ है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को धमकी भरा ईमेल भेजा गया था, जिसके चलते न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया. उन्होंने कहा कि यह धमकी भरा मेल भारतीय शख्स ओम प्रकाश मिश्रा ने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर मार्टिन गुप्टिल की पत्नी को भेजा था.

भारत फैला रहा पाकिस्तान में आतंकवाद: शेख राशिद

वहीं, शेख रशीद ने भी इस मामले में भारत पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि भारत अपने जेलों से कई लोगों को जमानत देता है और उन्हें ट्रेनिंग देता है. इसमें कोई दो राय नहीं कि भारत पाकिस्तान में आतंकवाद को प्रमोट कर रहा है. उन्होंने इससे पहले एक इंटरव्यू में ये भी कहा था कि भारत इस मसले में एक बड़ा ही गैर-जिम्मेदाराना रोल अदा करने जा रहा है. भारत ऑस्ट्रेलिया, जापान, अमेरिका की तरह अपने आपको सुपरपावर समझ रहा है और भारत के दिमाग से ये खुमार निकल ही नहीं रहा है. सेर की हड्डियों में हिंदुस्तान डेढ़ सेर बढ़ गया है.

इमरान खान ने भी की पाकिस्तानी टीम से मुलाकात

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम और साल 1992 में पाकिस्तान को विश्व कप जिताने वाले इमरान खान ने पाकिस्तानी टीम से मुलाकात की और उनका मनोबल बढ़ाया. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने प्लेयर्स से कहा कि वह बेहतर प्रदर्शन कर इसका बदला लें. इस मीटिंग में पीसीबी चीफ रमीज राजा भी मौजूद थे. रमीज राजा का कहना था कि वे पहले भारतीय टीम को हराने पर फोकस करते थे लेकिन अब उनका फोकस न्यूजीलैंड और इंग्लैंड पर भी होगा.

Source : Aaj Tak

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *