Connect with us

MUZAFFARPUR

एक बार फिर बारिश के पानी में डूबा शहर

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : मंगलवार को शाम में हुई भारी बारिश से शहर एक बार फिर पानी में डूब गया और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बाजार से लेकर गली-मोहल्लों में डेढ़ से दो फीट पानी जमा हो गया। लोगों के घरों और दुकानों में बारिश का पानी प्रवेश कर गया। सदर अस्पताल में जलजमाव से मरीजों व कर्मियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोतीझील, जवाहर लाल रोड, कल्याणी चौक, क्लब रोड, मिठनपुरा, चर्च रोड, पक्की सराय रोड, बनारस बैंक चौक रोड, आम गोला रोड, बटलर रोड, रघुवंश रोड समेत शहर की सभी प्रमुख सड़कें पूरी तरह से बारिश के पानी डूब गईं। जर्जर जवाहर लाल रोड व क्लब रोड में जलजमाव से राहगीर दुर्घटना के शिकार हुए। डेढ़ माह तक जलजमाव की पीड़ा ङोलने वाले इलाके पंकज मार्केट रोड, गोला बांध रोड, रज्जू साह लेन, पीएनटी बैंकर्स रोड, जंगली माई स्थान रोड में फिर से पानी लग गया है। निचले इलाकों का सबसे बुरा हाल है। जिस नगर निगम पर शहर को जलजमाव से निजात दिलाने की जिम्मेदारी है वह स्वयं डूबा हुआ है।

बार-बार जलजमाव से शहरवासी त्रस्त : बार-बार जलजमाव होने से शहरवासियों में भारी नाराजगी है। पीएनटी रोड निवासी बलराम प्रसाद कहते हैं कि नाला निर्माण पर लाखों-करोड़ों खर्च के बाद भी बारिश का पानी नहीं निकल पा रहा है। हर साल समस्या के स्थायी निदान की बात होती है, लेकिन बरसात खत्म होते ही सबकुछ भूल जाया जाता है। रमना निवासी संजय कुमार सिंह ने कहा कि तीन महीने से नाला की सफाई हो रही है। इसके बाद भी शहर के नाले बारिश का पानी नहीं निकाल पा रहे है। गोला बांध रोड के दिलीप कुमार ने कहा कि डेढ़ माह से जलजमाव के बीच रह रहे थे। दो दिन पूर्व पानी निकला था। बारिश ने फिर पीड़ा बढ़ा दी है।

झमाझम बारिश से मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या-एक के रेलवे ट्रैक पर जलजमाव हो गया। इससे कुछ देर के लिए ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म से सटे नाले की सफाई नहीं हो रही है। इससे पानी का बहाव बंद है। बारिश से ट्रैक पर जलजमाव हो रहा है। रेलवे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि नाले की सफाई होती है।

Source : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

सड़क पर बालू-गिट्टी रखना पड़ा मंहगा, निगम ने लगाया जुर्माना

Avatar

Published

on

मुजफ्फरपुर : अगर सड़क से जुड़ी समस्याएं कहने बैठें, तो दिन समाप्त अवश्य हो जाए, लेकिन समस्याएं खत्म होने का नाम न लें। उसपर से अगर दुकान सड़क के किनारे हो, तो दुकानकार सड़कों पर भी अधिपत्य समझने लगते हैं। समान सड़क पर रखने से होनेवाली परेशानी को जनता अपना भाग्य और सरकार को कोश कर आगे बढ जाते है, लेकिन नगर – निगम ने दुकानदारों की मनमाने अतिक्रमणता संजीदगी से कारवाई की। नगर। – निगम ने कुछ दुकानदारों को चलान किया, तो कुछ को चेतावनी देकर सड़क खाली करवाने को कहा।

आज नगर निगम द्वारा सड़क पर अतिक्रमण करनेवाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कारवाई की गई। निगम द्वारा सड़क के किनारे बालू गिट्टी रखने वाले लोगों के विरुद्ध सख्ती बरतते हुए लकड़ी ढाही सड़क पर बालू गिट्टी को रखकर बेचने वाले दुकानदार के विरुद्ध जुर्माना की गई।

नियमों का सख्ती से पालन कराने हेतु 4 दुकानदारों को ₹5000 का जुर्माना अधिरोपित किया गया तथा सड़क पर रखी सामग्री को 24 घंटे के अंदर हटाने का निर्देश दिया गया। इस प्रकार आज नगर निगम द्वारा दोषी के विरुद्ध कुल ₹20000 जुर्माने की वसूली की गई,यह कार्रवाई पूरे शहर में लगातार चलाई जाएगी।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुलभ ने चलाया मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान, मास्क वितरण कर लोगों को जागरूक किया

Avatar

Published

on

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन के अवसर पर सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गेनाइजेशन ने मुजफ्फरपुर इलाके में “सेवा सप्ताह” के अंतर्गत स्वच्छता का अभियान चलाया, जिसके अंतर्गत लोगों को मास्क वितरण, मासिक धर्म स्वच्छता अभियान, एकल प्लास्टिक के उपयोग तथा वृक्षारोपण को लेकर लोगों को जागरूक किया।

इस अभियान के तहत संस्था ने 70 किशोर लड़कियों और महिलाओं के बीच नैपकिन पैकेट तथा मास्क का वितरण किया। इस स्वच्छता अभियान में मुख्य अतिथि के तौर पर माननीय श्री के. पी पप्पू यादव पार्षद वार्ड नंबर 21 तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती अंजू कुमारी पार्षद वार्ड नंबर 15 मुजफ्फरपुर नगर निगम तथा श्री रूपक कुमार प्राचार्य जिला हाई स्कूल मुजफ्फरपुर में उपस्थित रहें।

इस अभियान में स्वच्छता के साथ- साथ माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए पौधारोपण भी किया गया, जहां इस विशेष अभियान में डॉक्टर पाठक ने संदेश देते हुए यह कहा कि हमने स्वच्छता और पानी के क्षेत्र में एक एनजीओ के रूप में हमने भारत को शौच मुक्त कराने का लक्ष्य पूरा किया और नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

गायघाट : BDO व थानाध्यक्ष ने बूथों का किया निरीक्षण

Deepak Kumar

Published

on

गायघाट | आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीडीओ डां विमल कुमार व थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को दर्जनों मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पदाधिकारी ने बाघाखाल, रामनगर, भूसरा समेत कई पंचायत के बूथो का गहन निरीक्षण किया। इस अवसर पर बीडीओ ने कहा कि मतदाताओं कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए चुनाव से पूर्व सभी तैयारी पूरी कर ली जाएगी। वहीं मतदान केन्द्र पर जाने वाली सड़क को दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने मतदान में शत प्रतिशत मतदान के लिए लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों से बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की। निरीक्षण के दौरान संबंधित बीएलओ उपस्थित थे।

Continue Reading
BIHAR1 hour ago

पटना : 52.69 लाख का सोना जींस में छिपाकर गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी महिला, DRI-RPF ने ऐसे पकड़ा

BIHAR2 hours ago

लोकसभा की तरह ही विपक्षी होगें शून्य पर आउट, एनडीए बनाएगी बहुमत की सरकार : शहनवाज हुसैन

INDIA3 hours ago

सीएम योगी का ऐलान: यूपी में हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी

BIHAR3 hours ago

तेजस्वी की बढ़ी टेंशन! भाकपा माले ने कहा- मानें हमारी बात वरना अकेले लड़ेंगे चुनाव

SPORTS3 hours ago

आईपीएल का आगाज़ आज से, स्टेडियम में मीडिया को भी नहीं मिलेगी एंट्री

INDIA3 hours ago

केरल और बंगाल में NIA की बड़ी कार्रवाई, अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Uncategorized6 hours ago

आज से शुरू हो रहा 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनों का रिजर्वेशन, बुकिंग से पहले जान लें ये बातें

HEALTH6 hours ago

खाद्य सामग्री से भी लोगों में फैलता है कोरोना वायरस! सरकार ने दिया ये जवाब

DHARM6 hours ago

यहां पर है देश की ‘दूसरी सबसे ऊंची’ हनुमान प्रतिमा, श्रद्धालुओं की उमड़ती है भीड़

DHARM7 hours ago

नवरात्रि और दीपावली पर यहां होता है भव्य आयोजन, जानें इस मंदिर के बारे में

BIHAR6 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BOLLYWOOD2 days ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

BIHAR6 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR1 week ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

INDIA3 days ago

ज्यादा खर्च करने पर पति ने टोका, पत्नी ने दौड़ा-दौड़ाकर वाइपर से की पिटाई

Trending