आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान में घुसकर की गई एयरस्ट्राइक की गूंज हमारे पड़ोसी देश में अभी तक गूंज रही हैं. पाकिस्तान इतना बौखला रहा है कि इसको लेकर वह संयुक्त राष्ट्र जा रहा है. पाकिस्तान का दावा है कि भारत के द्वारा की गई एयरस्ट्राइक में उनके यहां के 15 पेड़ गिराए हैं, जिसकी शिकायत वह UN में करेंगे.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के अनुसार पाकिस्तान की क्लाइमेट चेंज मंत्री मलिक आमिन असलम ने कहा कि भारत के विमानों ने हमारे जंगलों को नुकसान पहुंचाया है, जो कि ईको-टेरेरिज्म है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अभी इस बात को जांच रही है कि इस हमले में कितना नुकसान हुआ था, जिसके बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और संयुक्त राष्ट्र में शिकायत करेंगे.

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने दावा किया है कि हमारी एयर स्ट्राइक में कई आतंकी ठिकाने तबाह हुए हैं, हालांकि पाकिस्तान इस बात को मानने के लिए तैयार ही नहीं है.

पाकिस्तान ने कहा है कि इस हमले में बालाकोट में मौजूद कुछ घर टूटे हैं और एक व्यक्ति घायल हुआ है. उनकी ओर से दावा किया गया है कि इसमें सिर्फ 15 पेड़ टूटे हैं, ना किसी की मौत हुई है.

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के दोषी जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकाने पाकिस्तान के बालाकोट थे. इन्हीं ठिकानों पर भारत की वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें जैश के ठिकानों को तबाह किया गया था. इसी स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की वायुसेना ने भारत की वायुसीमा में घुसने की हिमाकत की थी, जिन्हें भारत के विमानों ने खदेड़ दिया था.

भारत की एयरस्ट्राइक से ही पाकिस्तान इतना बौखलाया है कि उसने सऊदी अरब में चल रही इस्लामिक देशों की बैठक में भी जाने से इनकार कर दिया. इस बैठक में भारत की सुषमा स्वराज बतौर अतिथि पहुंची हैं.

Input : Ajj Tak

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?